×

Social Media Stars: सोशल मीडिया स्टार्स जिन्होंने कभी बिताया था गरीबी में जीवन आज कमाते हैं करोड़ों, देखिये ये लिस्ट!

Top Social Media Stars: आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ लोगों की डिटेल्स लाये हैं जो बेहद गरीबी में अपनी ज़िन्दगी गुज़ार रहे थे लेकिन सोशल मीडिया ने इन्हे रातों रात स्टार बना दिया।

Shweta Srivastava
Published on: 30 Jan 2023 3:02 PM GMT
Social Media Stars
X

Social Media Stars (Image Credit-Social Media)

Top Social Media Stars: सोशल मीडिया का ट्रेंड काफी ज़्यादा बढ़ गया है। वहीँ आम लोगों ने काफी कम वक़्त में इसके ज़रिये पॉपुलैरिटी के साथ साथ अच्छा खासा पैसा भी कमाया है। अपने टैलेंट और अनोखे कंटेंट के दम पर कई आम लोग आज खास बन चुके हैं। और अगर आपमें भी किस तरह का हुनर है तो आप भी सोशल मीडिया स्टार्स (Social Media Stars) की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ लोगों की डिटेल्स लाये हैं जो बेहद गरीबी में अपनी ज़िन्दगी गुज़ार रहे थे लेकिन सोशल मीडिया ने इन्हे रातों रात स्टार बना दिया।

सोशल मीडिया स्टार्स

कुछ समय पहले इनमे से कई स्टार्स फुटपाथ पर सामान बेचकर अपना जीवन जी रहे थे लेकिन वही लोग आज करोड़ों में खेल रहे हैं। आज हम ऐसे ही कुछ सोशल मीडिया स्टार्स की लिस्ट लेकर आये हैं जो आज करोड़ों ,में खेल रहे हैं।

एम सी स्टैन (MC Stan)

MC Stan (Image Credit-Social Media)

बिग बॉस 16 में अपने अलग अंदाज़ से सभी का दिल जितने वाले रैपर एम सी स्टैन आज भले ही करोड़ों के मालिक हैं लेकिन वो पहले काफी गरीबी में जीवन जी रहे थे। लेकिन अब इनके लाखों फोलोवर्स हैं। वो महज़ 23 साल के हैं और उनकी नेटवर्थ लगभग 22 करोड़ रूपए है। वो हर महीने का लगभग 20 से 30 लाख रूपए कमा लेते हैं। जब वो बिग बॉस के घर में साथ 70-80 लाख की ज्वेलरी लेकर गए थे। साथ ही उनके 80 हज़ार के जूतों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं थीं।

रोहित ज़िन्ज़ूरकी (Rohit Zinjurke)

Rohit Zinjurke (Image Credit-Social Media)

सोशल मीडिया का जाना माना नाम रोहित ज़िन्ज़ूरकी काफी पॉपुलर हैं। रोहित काफी मिडिल क्लास फॅमिली से है वो एक्टर और मॉडल भी हैं। अपने जीवन में इन्होने कई सारी परेशानियां देखीं हैं। वो सोशल मीडिया स्टार बनने से पहले एक साड़ी की दुकान पर काम किया करते थे। अपने यूट्यूब से रोहित महीने के लगभग 20 लाख रूपए कमा लेते हैं और इनकी नेटवर्थ 2 करोड़ तक है।

फैज़ल शेख (Faisal Sheikh)

Faisal Sheikh (Image Credit-Social Media)

सोशल मीडिया स्टार फैसल शेख इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय है। उनका जन्म 5-अक्टूबर-1994 को धारावी, मुंबई, भारत में हुआ था। वो मिस्टर फैजू के नाम से पॉपुलर हैं इनके इंस्टाग्राम पर 28.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इनकी कुल संपत्ति 20 करोड़ है। इन्होने कई सारे टी.वी शोज़ किये हैं और ये खतरों के खिलाडी में भी आ चुके हैं।

रियाज़ अली (Riyaz Ali)

Riyaz Ali (Image Credit-Social Media)

सोशल मीडिया स्टार रियाज़ अली लड़ियों के बीच काफी पॉपुलर हैं। ये उम्र में छोटे हैं और काफी क्यूट लगते हैं यही वजह है कि लड़कियां इनकी दीवानी हैं। रियाज़ काफी मिडिल क्लास फॅमिली से हैं। उनके 7.6 मिलियन फोलोवर्स हैं। इनकी एक साल की कमाई 60 लाख है और इनकी नेटवर्थ 16 करोड़ रूपए है।

हसनैन खान (Hasnain Khan)

Hasnain Khan (Image Credit-Social Media)

सोशल मीडिया स्टार हसनैन ने शुरुआत टिक टॉक से की थी और उनके 16 मिलियन से ज़्यादा फॉलोवर्स भी हो गए थे लेकिन भारत में टिक टॉक बैन होने पर हसनैन ने यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने शुरू कर दिए। यहाँ भी लोगों ने इनका पूरा सपोर्ट किया। लेकिन काफी समय से हसनैन सोशल मीडिया से दूर हैं उनकी नेटवर्थ 1 करोड़ है।

मानव छाबड़ा (Manav Chabra)

Manav Chabra (Image Credit-Social Media)

एक कंटेंट क्रिएटर मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मानव छाबड़ा काफी पॉपुलर हैं। वैसे मानव पेशे से एक एडवोकेट हैं लेकिन उन्हें एक्टिंग का काफी शौक है। अपने यूट्यूब चैनल से मानव 4 लाख रूपए हर महीने कमा लेते हैं। साल से 2-3 करोड़ रूपए मानव कमा लेते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story