×

Bhojpuri Hottest Actresses: भोजपुरी की दस सबसे हॉट और बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियां

Top 10 Bhojpuri Hottest Actresses: वो भोजपुरी एक्ट्रेसेज जिनकी मस्त फिगर, शानदार एक्टिंग और हॉटनेस से सिर्फ दर्शकों दिल ही नहीं चुराया बल्कि अपने लिए कई मुकाम भी हासिल किया है।

Anushka Rati
Updated on: 12 Sep 2022 4:50 PM GMT
Bhojpuri Hottest Actresses: भोजपुरी की दस सबसे हॉट और बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियां
X

Bhojpuri Industry Haseenaye (image: social media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Top 10 Bhojpuri Hottest Actresses: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के फिल्मों में अपने हॉटेस्ट सीन के लिए जानी जाती है। वहीं हाल के कुछ सालों में, हमने कई हॉट भोजपुरी अभिनेत्रियों को पॉपुलर होते हुए देखा है और बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया है। बता दें कि इस आर्टिकल में, मैं टॉप 10 सबसे खूबसूरत और सबसे हॉट भोजपुरी अभिनेत्रियों के बारे में हम आपको बताने जा रहें है जिनकी मस्त फिगर, शानदार एक्टिंग और हॉटनेस से सिर्फ दर्शकों दिल ही नहीं चुराया बल्कि अपने लिए कई मुकाम भी हासिल किया है।

आपको बता दें कि, भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री भारत के दर्शकों की सबसे बड़ी संख्या में से एक है। जहां बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में भोजपुरी फिल्में लोग बड़े ही चाव से देखते हैं। जहां बॉलीवुड भी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा सपोर्ट करता आया है। वहीं एक कारण यह भी है कि भोजपुरी अभिनेत्रियों और अभिनेताओं को पूरे भारत में अधिक पॉपुलैरिटी मिलती है। तो चलिए जानते हैं की हमारे इस लिस्ट में भोजपुरी इंडस्ट्री की कौन कौन सी हसीनाओं ने अपना नाम जुड़वाया है।

टॉप 10 सबसे खूबसूरत और सबसे हॉट भोजपुरी एक्ट्रेसेज की लिस्ट कुछ इस तरह है:

1. अक्षरा सिंह


अक्षरा सिंह सबसे लोकप्रिय भोजपुरी एक्ट्रेसेज और सिंगर्स में से एक हैं। बता दें कि अक्षरा सिंह के इंस्टाग्राम पर 4.4 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वहीं अक्षरा सिंह का जन्म मुंबई में हुआ है और उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई में ही पूरी की है। इसके साथ ही अक्षरा सिंह को एक एक्ट्रेस, सिंगर, डांसर और टेलीविजन प्रेसेंटेटर के रूप में जाना जाता है। वहीं अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में फेमस भोजपुरी एक्टर रवि किशन के साथ की थी। वहीं अक्षरा सिंह ने भोजपुरी इंडस्ट्री में अब तक 15 से अधिक फिल्मों, 25 गानों और 5 टेलीविजन एड्स में काम किया है। साथ ही 2021 में बिग बॉस 15 में भाग लेने के बाद अक्षरा सिंह और अधिक पॉपुलर हो गईं हैं। बता दें कि अक्षरा सिंह की सादगी उन्हें सबसे खूबसूरत और सबसे हॉट भोजपुरी एक्ट्रेस बनाती है।

2. रश्मि देसाई


रश्मि देसाई एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 13 फरवरी 1986 को मुंबई में हुआ था। वहीं बॉलीवुड में काम करने से पहले उन्होंने 10 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। जहां भोजपुरी इंडस्ट्री में उनकी सबसे पॉपुलर फिल्म "बलमा बड़ा नादान" और "गब्बर सिंह" है। वहीं रश्मि देसाई ने कलर्स टीवी के डांस रियलिटी शो "झलक दिखला जा सीजन 5" और स्टारप्लस के डांस रियलिटी शो "नच बलिए सीजन 7" में भी भाग लिया था। इसके साथ ही रश्मि एक भारतीय टीवी डेली सोप आर्टिस्ट भी हैं। वहीं रश्मि कलर्स टीवी के शो "उतरन" में तपस्या की भूमिका के लिए के काफी पॉपुलर हुईं। बता दें कि, रश्मि देसाई हितेन तेजवानी के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म "कांड - द डर्टी स्कैम" के लिए काम कर रही हैं जो 2022 में रिलीज होने जा रही है।

3. अंजना सिंह


अंजना सिंह का जन्म 7 अगस्त 1990 को उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक राजपूत परिवार में हुआ था। वहीं अंजना सिंह ने अपना ऑन-स्क्रीन डेब्यू 2012 में आईं फिल्म "एक फौलाद" के साथ किया और उनका भोजपुरी टेलीविजन डेब्यू "भाग ना बचे कोई" से किया था। इसके साथ ही भोजपुरी टीवी से अंजना ने भोजपुरी फिल्मों की तरफ अपना रुख मोड़ा था। जहां उन्होंने फिल्म 'एक और फौलाद' से अपना फिल्मी करियार शुरू किया था। वहीं जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

4. काजल राघवानी


काजल राघवानी एक 31 वर्षीय सबसे हॉट भोजपुरी अभिनेत्री हैं जिन्होंने 50 से अधिक भोजपुरी फिल्मों और 100 म्यूजिक वीडियो एल्बमों में काम किया है। बता दें कि काजल राघवानी का जन्म 20 जुलाई 1990 को तेघरा, बेगूसराय, बिहार, भारत में हुआ था। वहीं काजल रघवानी ने पटना यूनिवर्सिटी, पटना, बिहार से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। साथ ही काजल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2011 में "सुगना" फिल्म से की थी। इसके साथ ही काजल राघवानी सबसे पॉपुलर भोजपुरी फिल्में "पटना से पाकिस्तान", "दबंग आशिक", "मेहंदी लगा के रखना", "हम है हिंदुस्तानी" आदि हैं।

5. नम्रता मल्ल


नम्रता मल्ला भोजपुरी की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। वहीं नम्रता का इंस्टाग्राम पोस्ट आजकल काफी पॉपुलर हो रहा है। साथ ही भोजपुरी इंडस्ट्री ने उन्हें सबसे हॉट भोजपुरी एक्ट्रेस का खिताब भी दिया है। बता दें कि नम्रता के इंस्टाग्राम फीड में बहुत ही मोहक और हॉटनेस से भरी तस्वीरें हैं। बता दें कि भोजपुरी एक्ट्रेस नम्रता मल्ला कई बार अपनी बिकिनी तस्वीरों से इंटरनेट पर आग लगा चुकी हैं। जहां वह एक अभिनेत्री, डांसर और लाइव आर्टिस्ट के रूप में मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। वहीं नम्रता मल्ला ने साउथ इंडियन फिल्मों में भी आइटम सॉन्ग किए हैं। इसके साथ ही नम्रता मल्ल का जन्म और पालन-पोषण मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ है।

6. तृषा कर मधु


तृषा कर मधु का जन्म 2 सितंबर 1994 को कोन्नगर, पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ है। उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों और वीडियो एलबम में काम किया है। वह "हम है हिंदुस्तानी" में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं। उनकी अन्य नोटेब्बल फिल्में "दुल्हन गंगा पार के" और "जानी दुश्मन" हैं। तृषा कर मधु प्राइवेट एमएमएस 2021 में इंटरनेट पर वायरल हो गई है, जिससे वह काफी परेशान हो जाती है और वह एक साल बाद फिर से भोजपुरी इंडस्ट्री में वापस आ चुकीं हैं।

7. रानी चटर्जी


रानी चटर्जी सबसे खूबसूरत और हॉट भोजपुरी अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने बेस्ट भोजपुरी एक्ट्रेस के लिए प्रेस्टिजियस दादा साहब फाल्के अवॉर्ड जीता। वहीं रानी चटर्जी 100 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं। वहीं रानी चटर्जी ने अब तक सभी सुपरस्टार मेल एक्टर्स के साथ काम किया है। बता दें कि, रानी चटर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2003 की भोजपुरी पारिवारिक ड्रामा फिल्म "ससुरा बड़ा पैसावाला" में मनोज तिवारी के साथ की थी जो उस समय की सुपरहिट फिल्म थी। बता दें कि रानी चटर्जी 31 साल की है और अभी भी अनमैरिड हैं।

8. मोनालिसा (अंतरा बिस्वास)


21 नवंबर 1982 को जन्मी, अंतरा बिस्वास, जिसे मोनालिसा के नाम से जाना जाता है, भारत की सबसे हॉट भोजपुरी अभिनेत्रियों में से एक है, जिसने 1997 की हिंदी फिल्म जयते से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने सर्वल हिंदी, ओडिया, बंगाली, कन्नड़, तेलुगु और भोजपुरी फिल्मों में काम किया। मोनालिसा ने 2008 में भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया। 2008 से अब तक उन्होंने 40 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 17 जनवरी 2017 को बिग बॉस के घर में भोजपुरी अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत से शादी की

9. आम्रपाली दुबे


35 साल की उम्र में आम्रपाली दुबे अपनी सेक्सी एक्टिंग और लुक्स से भारत में लाखों दिलों पर राज कर रही हैं. वह भवन कॉलेज, मुंबई से स्नातक हैं। आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी सिनेमा में अपनी शुरुआत निरहुआ हिंदुस्तानी में दिनेश लाल यादव के साथ की, जो भोजपुरी उद्योग की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। आम्रपाली दुबे आने वाली भोजपुरी फिल्में 2022 हैं आई मिलन की रात और बलमा सिपाही।

10. निधि झा


निधि झा भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के अलावा हिंदी टेलीविजन सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं। वह बालिका वधू, क्राइम पेट्रोल, सपने सुहाने लड़कपन के, अदालत, मुठभेड़ आदि में दिखाई दीं। निधि झा ने बालिका वधू जैसे लोकप्रिय भारतीय शो में एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया और बहुत प्रसिद्धि अर्जित की। वह एक भोजपुरी गायिका भी हैं, हाल ही में पवन सिंह के साथ उनका गाना "फस जाएगी जान" पूरे इंटरनेट पर वायरल हो गया। उनके पिता का नाम रंजीत झा है और वह भारतीय फिल्म उद्योग में सहायक निर्देशक के रूप में काम करते हैं।

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story