×

Anup Ghoshal Death: 'तुझसे नाराज नहीं जिंदगी' गायक अनुप घोषाल का निधन, इंडस्ट्री में छाया मातम

Anup Ghoshal Death: हिंदी सिनेमा की दुनिया से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है, दरअसल मशहूर गायक अनुप घोषाल का निधन हो गया है।

Shivani Tiwari
Published on: 15 Dec 2023 3:12 PM GMT (Updated on: 15 Dec 2023 3:38 PM GMT)
Anup Ghoshal Death
X

Anup Ghoshal Death (Photo- Social Media)

Anup Ghoshal Death: हिंदी सिनेमा की दुनिया से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है, दरअसल मशहूर गायक अनुप घोषाल का निधन हो गया है। अनुप घोषाल 78 साल के थे और पिछले कुछ दोनों से वह उम्र संबंधी बीमारियों के चलते हॉस्पिटल में एडमिट थे, जहां उनका इलाज चल रहा था, लेकिन 15 दिसंबर को वह जिंदगी की जंग हार गए और हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए।

हिंदी के साथ बंगाली में भी दिए थे बेहतरीन गाने

मशहूर सिंगर अनुप घोषाल सिर्फ हिंदी गाने के लिए ही नहीं जाने जाते थे, बल्कि उन्होंने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में भी खूब नाम कमाया था। बता दें कि जब उन्होंने "तुझसे नाराज नहीं जिंदगी" गाना गाया था तो उनकी आवाज को बेहद पसंद किया गया था, यहां तक की आज भी बहुत से लोगों का यह गाना पसंदीदा है। अनुप घोषाल ने कोलकाता में अपनी अंतिम सांस लीं, जैसे ही सिंगर के निधन की खबर सामने आई, इंडस्ट्री में मातम छा गया, फैंस से लेकर सेलेब्स, हर कोई सिंगर को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहा है।


ममता बनर्जी ने भी दी श्रद्धांजलि

सिंगर अनुप घोषाल के निधन की खबर सुन बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी सिंगर को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "अनुप घोषाल के जाने से म्यूजिक इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। मेरी उनके परिवार के साथ संवेदनाएं हैं।" बता दें कि अनुप घोषाल पॉलिटिक्स में भी एक्टिव थे, साल 2011 में उन्हें तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने चुनाव जीता भी था। अनूप घोषाल ने अपनी आवाज का जादू लोगों के बीच कुछ इस कदर चलाया था कि जो भी उनके गानों को सुनता था, उनका फैन बन जाता था, यही नहीं उन्होंने अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीत था। अनुप घोषाल के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री को एक गहरी क्षति हुई है। भले ही सिंगर अब हमारे बीच नहीं रहें, लेकिन वह अपने गानों के जरिए हमारे बीच हमेशा जीवित रहेंगे।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story