×

RIP: नहीं रहे 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के डॉ. हंसराज हाथी ऊर्फ कवि कुमार आज़ाद

suman
Published on: 9 July 2018 10:17 AM GMT
RIP: नहीं रहे तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डॉ. हंसराज हाथी ऊर्फ कवि कुमार आज़ाद
X

मुंबई: टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले एक्टर कवि कुमार आज़ाद का निधन हो गया है। कवि की मौत महाराष्ट्र के मीरा रोड स्थित हॉस्पिटल में हार्ट अटैक की वजह से हुई है। इस बात की जानकारी आर जे आलोक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर की हैं। ब‍िहार के रहने वाले कव‍ि कुमार आजाद ने तारक मेहता शो में अपने क‍िरदार से घर घर में पहचान बनाई थी।

शो से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कवि कुमार आजाद का आज सुबह ही प्रोड्यूसर के पास फोन आया था, और उन्होंने कहा था कि उनकी तबियत ठीक नहीं है इसलिए वे आज शो पर नहीं आ पाएंगे। लेकिन थोड़ी देर बाद ये बुरी खबर आ गई। शो से जुड़े सूत्र बताते हैं कि वे तबियत खराब होने के बावजूद भी शो पर आते थे। वे शो से बहुत प्यार करते थे। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' 10 साल पूरे करने जा रहा है, इसलिए आज सेट पर इसको लेकर एक मीटिंग भी थी। लेकिन उससे पहले ही ये बुरी खबर आ गई।

कवि कुमार आजाद बॉलीवुड में भी हाथ आजमा चुके थे, और 'मेला (2000)' में नजर आए थे। हालांकि कवि कुमार को असली पहचान 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से मिली। कवि कुमार के नाम से ही जाहिर है कि वे कवि थे, और जब वे एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे। शो में वे पूरी गोकुल धाम सोसाइटी के साथ बहुत ही मिलनसारिता के साथ पेश आते थे। ऑडियंस खासकर बच्चों में वे बहुत लोकप्रिय थे।

suman

suman

Next Story