×

Birthday Special: टीवी के सबसे चहीते होस्ट अर्जुन बिजलानी, आइए जाने कैसा रहा इनका फिल्मी दुनिया का सफर

Birthday Special: हैंडसम हंक अर्जुन बिजलानी लंबे समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं और अभिनेता ने हमेशा अपनी टैलेंटेड और पर्सनेलिटी से जनता का दिल जीता है।

Anushka Rati
Published on: 31 Oct 2022 3:51 AM GMT
Birthday Special: टीवी के सबसे चहीते होस्ट अर्जुन बिजलानी, आइए जाने कैसा रहा इनका फिल्मी दुनिया का सफर
X

Popular TV Celebrity (image: social media)

Birthday Special: आपको बता दें कि अर्जुन बिजलानी शोबिज की दुनिया में सबसे पॉपुलर अभिनेताओं में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले एक्टर हैं। बता दें कि आज अर्जुन बिजलानी 31 अक्टूबर को अपना 40 वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं आज अर्जुन बिजलानी को किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। अभिनेता अर्जुन बिजलानी लंबे समय से इंडस्ट्री में हैं और उन्होंने दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। साथ ही पिछले कुछ सालों में, अर्जुन ने न केवल अपने बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स का परफॉर्मेंस दिया है बल्कि रियलिटी शो की होस्टिंग भी की है। इसके साथ ही म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है, वेब शो में अभिनय किया है और रियलिटी शो में भाग लिया है। उनका बेदाग फैशन सेंस और शानदार पर्सनेलिटी भी पिछले कुछ समय से शहर में डिस्कशन का सब्जेक्ट बना हुआ है। अभिनेता ने बहुत तारीफें हांसिल किया है क्योंकि उन्होंने हमेशा अपने टैलेंट को साबित किया है और दर्शकों को बेहद इनफ्लुएंस्ड किया है।

अर्जुन बिजलानी का एक्टिंग करियर:

बता दें कि अर्जुन बिजलानी ने 2004 में शोबिज की दुनिया में कदम रखा और हिट शो कार्तिका में जेनिफर विंगेट के साथ अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने 2005 में एक और पॉपुलर कपल्स-बेस्ड शो रीमिक्स में अभिनय किया। हालांकि, अर्जुन द्वारा एक्शन-बेस्ड टेलीविजन ड्रामा लेफ्ट राइट लेफ्ट में अभिनय करने के बाद सफलता ने उनके पैरों को चूमा। उन्होंने कैडेट आलेख शर्मा के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और अपने टैलेंट और परफॉर्मेंस के लिए अपार पहचान हांसिल किया। उन्होंने फिर से स्क्रीन पर अपना जादू बिखेर दिया जब उन्होंने हॉट डेली सोप मिले जब हम तुम में एक पैरलल लीड के रूप में अभिनय किया। मयंक शर्मा के उनके कैरेक्टर को दर्शकों ने सराहा और इस शो में उनके अभिनय के बाद एक बड़ी फीमेल फैंस हांसिल किया।

वहीं इसके बाद अर्जुन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने कुछ सबसे हिट शो जैसे मोहे रंग दे, परदेस में मिला कोई अपना, काली - एक पुनर अवतार, चिंटू बन गया जेंटलमैन, जो बीवी से करे प्यार में, मेरी आशिकी तुमसे ही, नागिन, इश्क में मरजावां अभिनय किया। वहीं 2021 में अर्जुन ने रोहित शेट्टी के स्टंट-बेस्ड रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 11 में पार्टिसिपेट लिया और सीरीज के विनर के रूप में उभरे। बता दें कि फरवरी 2022 में, उन्होंने अपनी पत्नी, नेहा बिजलानी के साथ स्टार प्लस की स्मार्ट जोड़ी में भाग लिया और दूसरी रनर-अप के रूप में उभरे।

अर्जुन बिजलानी का होस्टिंग करियर:

अर्जुन बिजलानी ने पहली बार 2012 में यूटीवी बिंदास के रियलिटी टॉक शो डेल इंस्पिरॉन रोड डायरीज की होस्टिंग किया। अभिनेता ने कुछ हिट रियलिटी शो जैसे डांस दीवाने, किचन चैंपियन 5, डांस दीवाने 2, इंडियाज गॉट टैलेंट, रविवर विद स्टार परिवार, और दूसरे शो की होस्टिंग भी किया। अर्जुन अक्सर अपने होस्टिंग स्किल से दर्शकों को इनफ्लुएंस्ड करते थे और तारीफ हांसिल करते थे। इसके अलावा अर्जुन बिजलानी अब पॉपुलर डेटिंग रियलिटी शो की होस्टिंग करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं ।

इसी बीच अगर हम पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो, अर्जुन बिजलानी की शादी नेहा स्वामी से हुई है और दोनों अयान नाम के एक बेटे के प्राउड माता-पिता हैं।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story