×

Anupamaa सीरियल में होगा कुछ ऐसा कि सभी के उड़ जायेंगे होश, पाखी करने वाली है नया धमाका

Anupamaa: अनुपमा सीरियल में आ रहा है नया मोड़ क्या पाखी एक बार फिर वो तोड़ देगी सभी का भरोसा।आइये जानते हैं अनुपमा सीरियल में अभी तक क्या हुआ है और अब आने वाले एपिसोड में क्या होगा।

Shweta Srivastava
Published on: 28 July 2022 9:38 AM GMT
Anupamaa Serial
X

Anupamaa Serial  (Image Credit-Social Media)

Anupamaa: अनुपमा सीरियल में आ रहा है नया मोड़ पाखी के फैसले से क्या बदलाव आने वाला है। क्या एक बार फिर वो तोड़ देगी सभी का भरोसा। आइये जानते हैं अनुपमा सीरियल में अभी तक क्या हुआ है और अब आने वाले एपिसोड में क्या होगा।

अनुपमा बताती है तुसली के पौधे में छिपे रहस्य

नन्ही अनु, अनुपमा के साथ तुलसी जी और सूर्य पूजा करती है और उससे पूछती है कि वो तुलसी जी और सूर्य की पूजा क्यों करते हैं। अनुपमा कहती हैं कि अगर वे सूर्य की पूजा नहीं करते हैं, तो वह नहीं उगेगा और न ही पृथ्वी पर जीवन होगा। अनुपमा तुलसी जी के बारे में पूछती हैं। अनुपमा कहती हैं कि ये कान्हाजी की पसंदीदा है और इसमें अपार चिकित्सीय गुण हैं और उन्हें रात में ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, प्रत्येक पूजा के पीछे विज्ञान है। वो दुआ करती है कि एक औरत के कई रिश्ते हों, कान्हा हर रिश्ते की हिफाजत करें। अनुज उन्हें मुस्कुराते हुए देखता है और लिटिल अनु से कहता है कि वो आज अपने नानू पापा/हसमुख के घर जाएगी।

पाखी और अधिक की होती है बातचीत

पाखी अधिक के साथ वीडियो चैट करती है और कहती है कि उसके माता-पिता की वजह से सब कुछ गड़बड़ हो जाता है। अधिक कहता है कि ठीक है, वो उसके लिए कुछ भी कर सकता है और वास्तव में उसे याद कर रहा है। पाखी को ये सुनकर खुशी होती है। अधिक का कहना है कि अच्छा होता अगर वो उसके घर पर रहती क्योंकि वो उसे अपने घर में देखना पसंद करता है।वो कहती है आई लव यू। वो कहता है कि मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ। वो अधिक के साथ खुश महसूस करती है और कहती है कि वो उससे कॉलेज के बाहर मिलेंगी।

अनुज ने कही अधिक को काम पर आने की बात

अनुपमा छोटी अनु के साथ श्रवण मास पूजा की तैयारी करती हैं और इसके महत्व का वर्णन करती हैं। नन्ही अनु जीके को पूजा के बारे में बताने जाती है। बरखा कहती हैं कि अगर लड़कियां पूजा के लिए अपने माता-पिता के घर जाती हैं, तो वो चाहती हैं कि पाखी उनके पास जाए क्योंकि वो पाखी के लिए चिंतित हैं। अनुज उसे पाखी की चिंता न करने के लिए कहता है। बरखा कहती है कि पाखी की चिंता करने वाला कोई होना चाहिए। अंकुश का कहना है कि बरखा और अधिक कुछ नहीं कर रहे हैं। अनुज का कहना है कि उसने अधिक का नाम नहीं लिया और आधिक को चेतावनी दी कि उसने कल जो किया था उसे न दोहराएं। बरखा कहती है कि वो अधिक से इस तरह बात नहीं कर सकते । अनुज पूछता है कि क्या अधिक उसका प्रिय नहीं है। अंकुश का कहना है कि अधिक है। अनुज का कहना है कि वो अपने प्रियजनों को डांट और थप्पड़ मार सकता है, लेकिन वो नहीं चाहता कि ऐसी स्थिति पैदा हो। वो अंकुश को अधिक को काम पर लगाने के लिए कहता है। बरखा और अधिक अवाक खड़े हैं।

वनराज ने जताया पाखी पर भरोसा

किंजल पाखी के बालों को काटती हैं। वनराज पाखी से पूछता है कि क्या आज उसे कॉलेज नहीं जाना है। पाखी का कहना है कि उसके 2 लेक्चर रद्द कर दिए गए हैं, इसलिए वो देर से जाएगी। वनराज उसे पैसे देता है और उसे कैब से जाने के लिए कहता है। पाखी पूछती है कि क्या वो उसे कॉलेज नहीं छोड़ेगा। वनराज का कहना है कि उसने उससे एक मौका मांगा था , इसलिए वो उसे मौका दे रहा है। लीला का कहना है कि वो गलती कर रहा है क्योंकि पाखी इसका दुरुपयोग करेगी। वनराज उसे और उसकी बेटी के बीच हस्तक्षेप न करने के लिए कहता है।

अनुज ने अनुपमा से कही ये बात

अनुपमा अनुज से पूछती है कि उसने कल के कार्यक्रम के बारे में क्यों बात की, पहले से ही घर में तनाव है। अनुज का कहना है कि घर परिवार के सदस्यों द्वारा बनाया और नष्ट किया जाता है, इसलिए उन्होंने सही समय पर कार्रवाई की है। वो कहता है कि वो जानता है कि अंकुश, बरखा और अधिक क्या कर रहे हैं और यहां तक ​​कि उसे भी करना चाहिए; परिवार के सदस्यों की छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना अच्छा है, लेकिन उनकी बड़ी गलतियों को माफ करना मूर्खता है और वो चाहता है कि वो दोनों इससे बचें। अनुपमा कहती हैं कि आने वाले महीनों में कई त्योहार आने वाले हैं। अनुज का कहना है कि वो अंकुश और बरखा को अपने फैसले की सूचना देगा, अनुपमा को तब उसे रोकना नहीं चाहिए। अंकुश उनकी बातचीत सुन लेता है और सोचता है कि अनुज ने क्या फैसला किया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story