×

Ajay vs Sudip: अजय और किच्चा सुदीप ने दूर की ग़लतफ़हमी, कूदे साउथ के ये एक्टर, विवाद बरक़रार

बॉलीवुड एक्टर Ajay Devgn और साउथ एक्टर Kichcha Sudeep में हिंदी भाषा को लेकर ज़ुबानी जंग ख़त्म हो गई है लेकिन इस जंग में एक और एक्टर की एंट्री हो गयी है।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaPublished By Rakesh Mishra
Published on: 28 April 2022 7:01 AM GMT
Ajay Devgn and Kichcha Sudeep
X

Ajay Devgn and Kichcha Sudeep (Image Credit : Social Media)

Twitter War Between Ajay Devgn and Kichcha Sudeep : बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) और साउथ एक्टर किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) में हिंदी भाषा को लेकर ज़ुबानी जंग हो गयी थी जिसके बाद किच्चा सुदीप ने भी ट्वीटर पर अजय के साथ हुई ग़लतफ़हमी को दूर किया। लेकिन इस विवाद में साउथ की एक्ट्रेस दिव्या स्पंदना भी कूद पड़ी हैं। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दरअसल साउथ एक्टर किच्चा सुदीप से एक कन्नड़ फिल्म के पैन-इंडियन हिट होने के बारे में पुछा गया तो जवाब में कन्नड़ अभिनेता ने कहा था ,"आपने कहा था कि एक पैन-इंडियन फिल्म कन्नड़ में बनाई गई थी। मैं एक छोटा सा सुधार करना चाहता हूं। हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं रही। वे (बॉलीवुड) आज पैन-इंडियन फिल्में कर रहे हैं। वे तेलुगु और तमिल में डबिंग करके (सफलता पाने के लिए) संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह जा रही हैं।"

इसके जवाब में अजय ने ट्वीट किया और लिखा,"मेरे भाई,आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन ।"

इसके बाद अब साउथ एक्टर ने अजय को जवाब देते हुए ट्वीट किया,'अजय सर, मैंने ऐसा क्यों कहा इसका संदर्भ आप तक पहुंचने के तरीके से बिल्कुल अलग है। आपसे पर्सनली मिलकर बताऊंगा कि वो स्टेटमेंट मैंने क्यों दिया था। ये चोट पहुंचाने, उकसाने या किसी डिबेट को शुरु करने के लिए नहीं था और मैं ऐसा क्यों करूंगा।'

आपको बता दें कि एक अन्य ट्वीट में सुदीप ने तंज कसते हुए अजय देवगन को टैग किया और लिखा कि, "अजय सर, आपने जो टेक्स्ट मुझे हिंदी में भेजा है वो मैं समझ गया और ये सब इसलिए हैं क्योंकि हम सबने हिंदी का सम्मान किया, प्यार दिया और इसे सीखा। बुरा मत मानिएगा सर लेकिन सोच रहा हूं कि क्या होता अगर मैंने कन्नड में जवाब देता। क्या हम भी भारत के नहीं है ?"

वहीँ इसके बाद अजय ने भी जवाब दिया उन्होंने लिखा,"तुम दोस्त हो, गलतफहमी दूर करने के लिए शुक्रिया। शायद ट्रांसलेशन में कुछ मिस हो गया।"

जहाँ अजय देवगन और किच्चा सुदीप ने आपसी ग़लतफ़हमी को दूर किया वहीँ एक्टर दिव्या स्पंदना (Divya Spandana) ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा,"नहीं, हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है। अजय देवगन आपकी इग्नोरेंस चौंकाने वाली है। फिल्म KGF, पुष्पा, और RRR ने हिंदी ऑडियंस के बीच शानदार प्रदर्शन किया। आर्ट के लिए भाषा कोई बाधा नहीं होती। "

अब इसपर अजय देवगन कुछ रियेक्ट करते हैं या नहीं ये तो वक़्त ही बताएगा फिलहाल अजय और सुदीप के बीच का विवाद और ग़लतफ़हमी दूर हो चुके हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story