×

Umer Sharif Passed Away: नहीं रहे फेमस स्टैंडअप कॉमेडियन उमर शरीफ, कपिल शर्मा ने कहा- अलविदा लेजेंड

Umer sharif passed away: उमर शरीफ की तबीयत काफी समय से खराब चल रही थी। उनको इलाज जर्मनी में चल रहा था, लेकिन उनका निधन हो गया।

Network
Report NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 2 Oct 2021 12:00 PM GMT
Umer Sharif passed away
X

पाकिस्तानी कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन (social media)

Umer sharif passed away: पाकिस्तान के मशहूर स्टैंडअप कॉमेडियन उमर शरीफ का 66 साल की उम्र में जर्मनी में देहांत हो गया है। इसकी जानकारी पाकिस्तान की आर्ट्स काउन्सिल के प्रेजिडेंट अहमद शाह ने की। उमर के निधन पर कपिल शर्मा ने श्रद्धांजलि दी है।

कपिल शर्मा ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजली

कपिल शर्मा ने उनकी फोटो शेयर कर लिखा अलविदा लेजेंड, भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। वहीं, जर्मनी में स्थित पाकिस्तान के एम्बेसडर मोहम्मद फैसल ने भी उमर शरीफ के निधन पर ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मिस्टर उमर शरीफ का जर्मनी में निधन हो गया है। उनके परिवार और दोस्तों को हमारी संवेदनाएं।

डॉ. मोहम्मद फैसल ने दी उमर शरीफ के निधन की जानकारी

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, उमर शरीफ की तबीयत काफी समय से खराब चल रही थी। उनको इलाज के लिए जर्मनी ले गए थे, जहां उनका इलाज चल रहा था, लेकिन शनिवार यानी की आज उनका निधन हो गया। जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ. मोहम्मद फैसल ने उमर शरीफ के निधन की पुष्टि की है। अब उनके पार्थिव शरीर को पाकिस्तान लाया जाएगा।

उमर शरीफ के एक नजदीकी दोस्त के मुताबिक, अगस्त महीने में उन्हें हर्ट अटैक भी आया था। उनकी दो बार बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी। मनोरंजन जगत में कॉमेडियन, अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया गया था। पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ट्वीट कर लिखा कि अल्लाह उन्हें जन्नतुल फिरदौस दें, अमीन. कृपया उनकी आत्मा के लिए सूरह फातिहा पढ़ें।

1980-90 में भारत और पाकिस्तान में हास्य कलाकार के रूप में काम किया

उमर शरीफ ने 1980-90 के दशक में भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, निर्देशक, निर्माता और मंच कलाकार के तौर पर काम किया है। भारत और पाकिस्तान में उमर शरीफ को खूब पसंद किया जाता है। इतना ही नहीं उनकी स्टैंडअप कॉमेडी के कपिल शर्मा भी कायल रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story