×

Bollywood Murder Mystery: बॉलीवुड स्टार्स की मौत आज भी पहेली, रहस्यमय परिस्थितियों में हुई थी डेथ

Bollywood Stars Murder Mystery: हमारे बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे हुए जिनकी मौत एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Updated on: 27 Aug 2022 2:07 PM GMT
Unsolved Bollywood Stars Murder Mysteries
X

Unsolved Bollywood Stars Murder Mysteries (Image Credit-Social Media)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Unsolved Bollywood Stars Murder Mysteries: बॉलीवुड स्टारडम और लोकप्रियता के लिए लोगों में काफी क्रेज देखने को मिलता है। वहीँ हर कोई बॉलीवुड के सितारों के जैसा बनना चाहता है। लेकिन स्टारडम को ज़िन्दगी के साथ बैलेंस करना इतना भी आसान नहीं होता। दूर से चमकती हुई ज़िन्दगी पास से क्या उतनी ही चमकीली होती है ये सवाल तब उठ खड़ा होता है जब किसी सितारे की रहस्यमय तरीके से मौत हो जाती है। हमारे बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे हुए जिनकी मौत आज भी एक अनसुलझी पहेली बानी हुई है। आजकल टिक टॉक स्टार और राजनेता रहीं सोनाली फोगाट की मौत को लेकर रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं लेकिन पुलिस अभी तक ये बताने में नाकामयाब रही है कि आखिर उस रात सोनाली के साथ क्या हुआ था और उनकी मौत के पीछे की वजह क्या थी। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनका जीवन स्टारडम की चकाचौंद से भरा था लेकिन उनकी मौत उतने ही सन्नाटे में हुई जिसे कोई भी स्टार पसंद नहीं करता।

1. सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)

Sonali Phogat (Image Credit-Social Media)

राजनेता और बिग बॉस 14 की पूर्व प्रतियोगी सोनाली फोगाट की सोमवार को गोवा में हत्या कर दी गयी। शुरुआत में जानकारी आई थी कि उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है ,जिसकी पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने भी शुरूआती जाँच के दौरान की थी लेकिन बाद में पुलिस को जाँच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि ये हत्या का मामला है। रिपोर्ट के अनुसार, सोनाली ने अपने स्टाफ से बेचैनी की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद एक्ट्रेस को मृत घोषित कर दिया गया। गोवा पुलिस ने शुक्रवार को हत्या के मामले में सोनाली फोगाट के निजी सहायक सुधीर सांगवान के साथ सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। लेकिन अभी तक किसी तरह के नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंच पाई है।

2. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

Sushant Singh Rajpoot(Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड के स्टार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत भी रहस्यमय परिस्थितियों में हुई। उनकी मौत ने पूरे भारत को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। सुशांत अपने घर में मृत पाए गए थे। पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला कहा लेकिन न तो कोई सुसाइड नोट मिला और कई पैच ऐसे थे जो उनकी मौत पर सवाल खड़े कर रहे थे। इस जाँच को सीबीआई के हांथों में सौपा गया लेकिन फिर भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। अभी भी इस केस की जाँच चल रही है। लेकिन कानून की नज़रों में इसे इसे आत्महत्या ही करार दिया गया है। जिससे सुशांत के फैंस बिलकुल भी सहमत नहीं हैं।

3. दिव्या भारती (Divya Bharti)

Divya Bharti (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत आज भी रहस्य बानी हुई है। कुछ का मानना है कि वो एक हादसा था और वो पांचवीं मंजिल से गिर गईं वहीँ कुछ ने इसे हत्या करार देते हुए उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर शक जताया था। लेकिन जानकर हैरानी होती है कि महज 19 साल की उम्र में दिव्या ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया! हालांकि उनकी मौत के असली कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। कुछ का कहना है कि वो नशे में थी और पांचवीं मंजिल से अपना संतुलन खो बैठी और उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरों का कहना है कि किसी ने उसे नशे में धुत कर पांचवीं मंजिल से धक्का दे दिया. कारण कुछ भी हो, हमने बहुत ही कम उम्र में एक बेहतरीन अभिनेत्री को खो दिया।

4. परवीन बॉबी (Parveen Babi)

Parveen Babi (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की महान अदाकारों में से एक थीं परवीर बॉबी जिन्होंने स्टारडम की चमक को काफी करीब से देखा था। लेकिन उनकी निजी ज़िन्दगी काफी उलझनों और परेशानियों से घिरी हुई थी। वो देखने में जितनी स्टनिंग थी उनकी मौत उतनी ही बड़ी मिस्ट्री थी। कहा जाता है कि उनकी मौत की वजह था अकेलापन। वो मुंबई में अकेली रहती थी और उसे लेकर काफी विवाद भी थे। कोई नहीं जानता कि उनकी मौत स्वाभाविक थी या आत्महत्या! जब कई दिनों तक उनके घर के बाहर दूध के पैकेट और अखबार के ढेर दिखे तो पड़ोसियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी जब दरवाज़ा खोला गया तो उन्हें मृत पाया गया। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि वो डिप्रेशन का भी शिकार थीं जो उनकी मौत की वजह बना।

5.श्रीदेवी (Sridevi)

Sridevi (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत भी रहस्यमयी तरह से हुई। 24 फरवरी 2018 को दुबई में एक होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया। उनकी मौत का कारण बाथरूम में बाथ टब में डूबने से बताया गया जबकि बाथटब की न तो गेहराई इतनी ज़्यादा थी और न ही श्रीदेवी की हाइट कम थी। फिर भी कहा गया कि वो नशे में थीं जिसकी वजह से वो अपने होश में नहीं थीं। वहीँ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया कि उनके सर पर भी चोट के निशान हैं जो उनकी मौत पर कई सवाल खड़े करता है।

ये पांच सितारे बॉलीवुड के जेम थे जिन्होंने इस दुनिया को इतनी जल्दी अलविदा कह दिया। इनकी कमी तो कोई नहीं पूरी कर सकता लेकिन इनकी मौत की गुथी जो पहेली बन कर रह गयी है वो सिस्टम पर सवाल ज़रूर खड़े करती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Next Story