×

बच्चन परिवार पर बड़ा खुलासा: ऐश्वर्या और अभिषेक को लेकर कही जा रही ऐसी बात

ऐश्वर्या ने सगाई के वक्त जो रिंग और शादी के समय जो मंगलसूत्र पहने थे वो तक काफी कीमती थे। उस समय बने इस मंगलसूत्र का डिजाइन ऐसा है कि यह आज भी सुपर ट्रेंडी लगता है।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 8:35 AM GMT
बच्चन परिवार पर बड़ा खुलासा: ऐश्वर्या और अभिषेक को लेकर कही जा रही ऐसी बात
X

मुंबई: बिग बी अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक कही जाती है।

जब ये शादी हुई थी तो उस वक्त बड़े स्तर पर मीडिया कवरेज मिला था। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बैठे लोगों ने टीवी पर दोनों की शादी होते हुए देखी थी। ऐसा भला हो भी क्यों ना?

आखिर ये बच्चन परिवार के बेटे अभिषेक और पूरी दुनिया में अपनी सुन्दरता व टैलंट के लिए पहचानी जाने वाली ऐश्वर्या राय की शादी थी। जीवन के इस सबसे खास पल को यादगार बनाने के लिए ऐश्वर्या ने खास ब्राइडल साड़ी चुनी थी, जिसमें वह किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थीं। उनकी सुन्दरता उस वक्त देखते ही बन रही थी।

Aishwarya Rai And Abhishek ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी की फोटो(सोशल मीडिया)

नकली अंगूठी पहनाकर अभिषेक ने किया था प्रपोज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2000 में हुई पहली मुलाकात के बाद अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या राय को साल 2007 में शादी के लिए प्रपोज किया था।

एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या ने इस बात का खुलासा किया था कि वो लोग न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहे थे, तभी अभिषेक ने उन्हें प्रपोज किया था।

मगर जिस अंगूठी के साथ उन्होंने उनको प्रपोज किया था, वो डायमंड या गोल्ड की नहीं बल्कि नकली थी। शूटिंग में बिजी होने की वजह से अभिषेक उनके लिए अंगूठी नहीं खरीद पाए थे। फिर इंडिया लौटते ही 14 जनवरी 2007 को दोनों ने इंगेजमेंट कर ली।

20 अप्रेल 2007 को ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में हुई थी। अरेंज मैरिज की तरह दोनों की कुंडली भी मिलाई गई थी।

यह भी पढ़ें…आम आदमी को राहत: केंद्र सरकार ने दिया ये तोहफा, अब नहीं होगी बेरोजगारी

Aishwarya Rai And Abhishek ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी की फोटो(सोशल मीडिया)

वैवाहिक दोष मिटाने के लिए पेड़ से करनी पड़ी थी शादी

ये बात बेहद कम लोगों को पता है कि ऐश्वर्या मांगलिक हैं, जिसकी वजह से अभिषेक से शादी से पहले उनकी शादी एक पेड़ से कराई गई थी।

उस वक्त एक ज्योतिष ने बोला था अभिषेक से पहले ऐश्वर्या को एक पेड़ से शादी करनी होगी। जिसके बाद पति के अच्छे स्वास्थ्य ,लंबी उम्र और मांगलिक दोष को हटाने के लिए उन्हें पेड़ से विवाह करना पड़ा था।

Wedding पेड़ से विवाह की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

गहने के लिए 22 कैरट सोने का इस्तेमाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या राय ने ट्रू मंगलोरियन दुल्हन की तरह अपने गहने तैयार कराए थे। जिसमें ट्रडिशनल से लेकर मॉर्डन स्टाइल का मेल साफ नजर आ रहा था।

इतना ही नही इन सभी गहनों को 22 कैरट गोल्ड से बनाया गया था। इसके साथ ही इसमें हीरों और अन्य बेशकीमती स्टोन्स का भी भरपूर उपयोग हुआ था। और to और ऐश्वर्या ने बालों में भी फूलों के साथ ही सोने की पिन्स भी लगाई थीं। तस्वीरों में आज भी देखा जा सकता है कि दुल्हन बनी ऐश्वर्या सिर से लेकर पांव तक कई किलो सोना पहनी थीं।

यह भी पढ़ें…बॉलीवुड में बड़ा खुलासा: सामने आया कास्टिंग काउच का सच, हिल गए सभी

शादी के लिए चुना था साउथ इंडियन लुक

ऐश्वर्या राय साउथ इंडियन हैं। ये बात सभी जानते हैं। इसको लेकर वह काफी गर्व भी महसूस करती हैं। शादी के दिन उन्होंने इसी से जुड़ा लुक भी चुना।

उन्होंने अपनी साड़ी पुरानी दोस्त व इंडिया की फेमस कॉस्ट्यूम ऐंड फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला से डिजाइन करवाई थी। बालों की हेयरस्टाइल से लेकर साड़ी, यहां तक कि गहने भी, पूरी तरह से उन्हें साउथ इंडियन ब्राइडल लुक दे रहे थे।

ऐसा कहा जाता है कि उस वक्त ऐश्वर्या राय के लिए खास कांजीवरम साड़ी बनवाई गई थी। ब्लाउज और साड़ी पर दिखने वाले क्रिस्टल दुनिया के सबसे महंगे क्रिस्टल बेचने वाली कंपनी स्वारोवस्की से लिए गए थे। इस ब्राइडल साड़ी की कीमत 75 लाख रुपये बताई जाती है।

इस पर किया गया वर्क ऑथेंटिक कांजीवरम साड़ी बनाने वाले एम्ब्रॉइडर्स से ही करवाया गया था। इस गोल्डन साड़ी को प्योर सिल्क से बनाया गया था। इसकी वीव में असली सोने के धागों का उपयोग किया गया था।

अंगूठी और मंगलसूत्र की कीमत लाखों में

ऐश्वर्या ने सगाई के वक्त जो रिंग और शादी के समय जो मंगलसूत्र पहने थे वो तक काफी कीमती थे। उस समय बने इस मंगलसूत्र का डिजाइन ऐसा है कि यह आज भी सुपर ट्रेंडी लगता है।

उनकी 53 कैरट डायमंड की रिंग करीब 50 लाख रुपये की बताई जाती है। वहीं उनका ट्रेंडी डिजाइन का मंगलसूत्र 45 लाख रुपये का बताया जाता है। इसमें सोने और काले मोतियों के साथ बीच में पेंडेंट के रूप में थ्री डायमंड्स लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें…आतंकी बनाने की मशीन: पाकिस्तान में ली ट्रेनिंग, अब NIA ने लिया सख्त एक्शन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story