OTT Movies August 2022: इस हफ्ते ओटीटी पर रिलीज हो रही है ये रोमाचंक मूवीज

Upcoming OTT Movies August 2022: मनोरंजन प्रेमियों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है, बॉलीवुड की प्यारी आलिया भट्ट और शेफाली शाह एक बार भी एक अद्भुत सस्पेंस थ्रिलर के साथ डिजिटल स्क्रीन पर आने के लिए तैयार हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Aug 2022 1:14 PM GMT
Movie releasing on OTT
X

ओटीटी पर रिलीज हो रही ये फिल्में (फोटो- सोशल मीडिया)

OTT Movies August 2022: भारतीय ओटीटी प्लेटफार्म का डिजिटल स्पेस हर महीने तेजी से अपना चलन बदल रहा है, इसकी व्यापक रूप से देखी जाने वाली सामग्री में अधिक से अधिक विविधता और खुलापन जोड़ रहा है। जबकि जुलाई का महीना देसी क्षेत्रीय सामग्री से भरा रहा है, अगस्त का महीना हॉलीवुड, हिंदी और दक्षिण (भारतीय) फिल्मों की रिलीज़ का एक संगम प्रतीत हो रहा है। मनोरंजन प्रेमियों के लिए बहुत आश्चर्य की बात है, बॉलीवुड की प्यारी आलिया भट्ट और शेफाली शाह एक बार भी एक अद्भुत सस्पेंस थ्रिलर के साथ डिजिटल स्क्रीन पर आने के लिए तैयार हैं।

1. डार्लिंग्स (Darlings)

फोटो- सोशल मीडिया

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स (netflix)

रिलीज की तारीख: 5 अगस्त

स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स एक मजबूत दिमाग वाली महिला बदरू और उसकी मां की कहानी लेकर आ रही है, जो हमजा (बदरू के पति) के लापता होने से जुड़े मामले को लेकर आती है। आगे जो होता है वह है एक अजीबोगरीब घटनाओं की एक श्रंखला है... एक सस्पेंस के मोड़ के साथ। वैसे बॉलीवुड ड्रामा थ्रिलर फिल्म डार्लिंग्स का निर्देशन जसमीत के रीन द्वारा किया जा गया है। फिल्म में आलिया भट्ट, शेफाली शाह, रोशन मैथ्यू और विजय वर्मा नजर आएंगे। इस फिल्म से आलिया भट्ट अपने निर्माता करियर में डेब्यू करने जा रही है।

फिल्म की कहानी हमे तीन मेजर किरदार दिखाए जाते हैं हमजा शेख (विजय वर्मा), बदरूनिसा शेख (आलिया भट्ट) और बदरूनिसा की अम्मी (शेफाली शाह), इन तीनों किरदारों के इर्द गिर्द ही फिल्म की कहानी घूमती है, एक दिन बदरूनिसा शेख का शोहर हमजा कहीं गायब हो जाता है, जिसके बाद बदरूनिसा और उसकी अम्मी पुलिस में हमजा की मिसिंग रिपोर्ट लिखवाने जाती हैं। लेकिन जो कहानी में दिख रहा है, वैसा होता नहीं है, असल में हमजा को बदरूनिसा और उसकी अम्मी ने मिल कर उसी के घर में कैद करके रखा है, और उसे अलग-अलग तरह से प्रताड़ना दे रहे होते हैं, क्योंकि बीते समय में हमजा ने अपनी बीवी बदरूनिसा के साथ बदसूलकी की होती है, और रोज ही वह अपनी बीवी को मानसिक और शारीरिक चोट पहुंचाता है, जिसके बाद बदरूनिसा ये ठान लेती है के वह अपना बदला लेके रहेगी और अपने के शौहर के साथ वह डिट्टो उसी तरह पेश आएगी जैसे उसका शोहर उसके साथ पेश आता था। पूरी फिल्म की कहानी "औरतों का अपमान, सेहत के लिए हानिकारक है।" इस टैग लाइन पर टिकी हुई है। यह फिल्म एक डार्क कॉमेडी ड्रामा है, इसलिए फिल्म की कहानी हंसाती भी है, रुलाती भी है और डराती भी है।

2. कडुवा (Kaduva)

प्लेटफार्म: अमेज़न प्राइम (Amazon Prime Video)

रिलीज की तारीख: 4 अगस्त

90 के दशक में स्थापित, मलयालम एक्शन ड्रामा एक युवा उच्च श्रेणी के रबर प्लांटर और एक उच्च पदस्थ केरल पुलिस अधिकारी के साथ उसकी प्रतिद्वंद्विता के इर्द-गिर्द घूमता है। फिल्म में पृथ्वीराज सुकुमारन, विवेक ओबेरॉय, संयुक्ता मेनन और अन्य मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म रिलीज होने से पहले विवादों में आ गई थी। फिल्म 'कडुवा' के एक दृश्य में पृथ्वीराज द्वारा निभाए गए लीड किरदार कडुवक्कुनेल कुरुवाचन द्वारा कहा जाता है कि 'विकलांग बच्चे अपने माता-पिता के पिछले पापों के परिणाम स्वरूप ऐसी परिस्थितियों के बाद पैदा होते हैं।' इस डायलॉग पर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए भी आपत्ति दर्ज करवाई थी। जिसके बाद एक्टर ने माफी मांगते हुए इस विवादित डायलाग और सीन को हटा दिया था। लोगों में इस फिल्म को देखने की काफी जिज्ञासा है।

3. अवसव्युहं (avashyambhavi)

प्लेटफार्म: सोनी लाइव (Sony Live)

रिलीज की तारीख: 4 अगस्त

केरल राज्य पुरस्कार 2022 में 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म' पुरस्कार विजेता 4 अगस्त से सोनी लाइव पर ऑनलाइन स्ट्रीम करने के लिए तैयार है। साइंस फिक्शन राहुल राजगोपाल, झिंज शान, श्रीनाथ बाबू और अन्य प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

आपको बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक कृषंद आर के ने जब इस फिल्म को बनाने के बारे में विचार रखा था तो एक निर्माता ने तंज कसते हुए कहा था "आप किस बारे में बात कर रहे हैं"? बाद में इसी फिल्म के लिए कृषंद ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राज्य पुरस्कार जीता था। यहां तक कि उनके कुछ करीबी सहयोगियों को भी संदेह हुआ। फिल्म आईएफएफके प्रतियोगिता खंड के लिए चुनी गई, वहां पुरस्कार प्राप्त किया और अब फिल्मों के लिए राज्य का शीर्ष सम्मान जीता।

कृषंद का कहना है, "मुझे कथा पसंद थी। मैं जीवों के शिकार पर एक कहानी लेना चाहता था। यह धीरे-धीरे एक कहानी के रूप में विकसित हुआ। हमने प्रकृति और जीवों के बारे में इतना दिलचस्प डेटा एकत्र किया, विशेष रूप से मेंढक के बारे में। फिर मुझे इसे एक फिल्म में बनाना पड़ा। कृषंद ने फिल्म को लिखा, निर्देशित और निर्मित किया है।

फिल्म में राशोमोन-शैली की कथा के रूप में कल्पना की गई, यह एक ऐसे व्यक्ति की छवियों को एक साथ जोड़ती है जो प्रकृति के साथ जादुई संबंध रखता है। कृषंद ने अपनी कथा को स्थानीय भाषा और बेतुके हास्य के साथ तीखे इंटरकट्स के साथ खेला है। फिल्म में मेंढक और नायक के बीच एक निर्विवाद संबंध है। प्रकाश में पकड़े गए मेंढक का एक संक्षिप्त शॉट उसके चेहरे पर प्रकाश से चौंका देने वाले चरित्र के लंबे शॉट में कट जाता है। कृषंद ने संक्षिप्त शेड्यूल में फिल्म की शूटिंग की और निर्माण लगभग चार साल तक चला। अपने छायाकार के साथ, वह मुन्नार में विभिन्न किस्मों के मेंढकों का दस्तावेजीकरण करते हुए रातों की नींद हराम करते थे। अब फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है।

4. प्रकाश वर्ष (Prakash Varsh)

प्लेटफार्म: डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar)

रिलीज की तारीख: 3 अगस्त

महान अंतरिक्ष रेंजर बज़ लाइटियर महत्वाकांक्षी रंगरूट इज़ी, मो, डार्बी और उनके रोबोट साथी, सॉक्स के साथ अपने सबसे कठिन मिशन के लिए एक अंतरिक्ष साहसिक कार्य शुरू करते हैं। घर लौटने के प्रयास में अंतरिक्ष में वर्षों बिताने के दौरान, असहाय स्पेस रेंजर बज़ लाइटियर का सामना ज़र्ग द्वारा निर्देशित क्रूर रोबोटों की एक सेना से होता है जो उसके ईंधन स्रोत को चुराने का प्रयास कर रहे हैं। ये एक एनीमेटेड साइंस फिल्म है जो निसंदेह लोगों को बांधे रखेगी।

5. कार्टर (Carter)

फोटो- सोशल मीडिया

प्लेटफार्म: नेटफ्लिक्स (netflix)

रिलीज की तारीख: 5 अगस्त

कार्टर डीएमजेड से उत्पन्न एक घातक महामारी में दो महीने जागता है जिसने पहले ही संयुक्त राज्य और उत्तर कोरिया को तबाह कर दिया है। उसके सिर में एक रहस्यमय उपकरण, उसके मुंह में एक घातक बम, और उसके कान में एक आवाज के अलावा उसके अतीत की कोई याद नहीं है, जिससे उसे मारे जाने से बचने का आदेश मिलता है, कार्टर को एक रहस्यमय ऑपरेशन में फेंक दिया जाता है, जबकि सीआईए और उत्तर कोरियाई लगातार उसका पीछा करते हैं। उम्मीद है लोगों को फिल्म पसंद आएगी। 5 अगस्त को इस चरम एक्शन शानदार स्ट्रीमिंग में नॉनस्टॉप रीयल-टाइम एक्शन देखें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story