×

Upcoming Web Series June 2022: जानिए जून महीने में आने वाली वेब सीरीज, कहाँ और कब देख सकते हैं आप

जून का महीना ओटीटी स्पेस के दर्शकों के लिए काफी खास है इस महीने में कई वेब सीरीज रिलीज़ होंगी। तो चलिए जान लेते हैं कि जून के महीने में कौन से प्लेटफॉर्म पर आप क्या देख सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 31 May 2022 7:08 AM GMT
Upcoming OTT Web series in June 2022
X

Upcoming OTT Web series in June 2022 (Image Credit-Social Media)

List of Upcoming OTT Web series in June 2022: जून का महीना शुरू होने वाला है और ऐसे में शायद आप भी सोच रहे हैं कि कौन कौन सी वेब सीरीज इस बार देखी जाये। या फिर आप किसी वेब सीरीज के सीक्वल का इंतज़ार कर रहे हैं तो ये खबर है आपके लिए खास। जून का महीना ओटीटी स्पेस और दर्शकों के लिए काफी खास है इस महीने में कई वेब सीरीज रिलीज़ होंगी।

जहाँ कुछ चर्चित वेब सीरीज के सीक्वल का इंतज़ार कर रहे हैं लोगों का सब्र ख़त्म होने वाला है तो कुछ नई वेब सीरीज भी आने वालीं हैं। बॉलीवुड की एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की डेब्यू वेब सीरीज भी इसी महीने आने वाली है। साथ ही कुछ फिल्मे भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने वाली हैं। तो चलिए जान लेते हैं कि जून के महीने में कौन से प्लेटफॉर्म पर आप क्या क्या देख सकते हैं।

9 आवर्स वेब सीरीज (9 Hours)

जून की शुरुआत में ही यानि 2 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 9 आवर्स (9 Hours) वेब सीरीज आ रही है। इस वेब सीरीज की कहानी 3 कैदियों के एस्केप प्लान पर बेस्ड है। साथ ही साथ ये सीरीज मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ के साथ-साथ हिंदी भाषाओँ में रिलीज़ होगी।

आश्रम-3 (Aashram Season 3)

बॉबी देओल स्टारर मच अवेटेड वेब सीरीज आश्रम का तीसरा पार्ट 3 जून को रिलीज़ हो जायेगा। इसको दर्शक एमएक्स प्लेयर पर देख पाएंगे। इसके पहले के दोनों ही पार्ट को लोगों ने काफी पसंद किया था। इतना ही नहीं इसके दोनों ही पार्ट काफी चर्चा में रहे थे साथ ही विवाद भी खूब हुआ था इस सीरीज में बूबी देओल बाबा निराला के अंदाज़ में काफी पसंद किये गए और अब तीसरे पार्ट में एक्ट्रेस ईशा गुप्ता भी अपने ग्लैमरस अंदाज़ में नज़र आने वालीं हैं।

द बॉयज-3 (The Boys Season 3)

प्राइम वीडियो पर 3 जून को ही एक और वेब सीरीज का तीसरा पार्ट आने वाला है ये एक साइ-फाइ फैंटेसी सीरीज है जिसका नाम है द बॉयज। इसके पहले दो सीजन आ चुके हैं साथ ही ये एक सुपरहीरो सीरीज है।


आशिकाना (Aashiqana)

वेब सीरीज के साथ ही साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार एक शो लेकर आ रहा है जिसका नाम है आशिकाना। दर्शक इसे 6 जून से देख पाएंगे। इसका हर दिन एक नया एपिसोड आएगा। साथ ही ये एक रोमांटिक थ्रिलर शो होगा।

मिस मारवल (Miss Marvel)

8 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आप इस वेब सीरीज मिस मारवल (Miss Marvel) को देख पाएंगे। ये सीरीज हिंदी के साथ अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में स्ट्रीम होगी।

कोड एम-2 (Code M Season 2)

टेलीविज़न की मशहूर एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट एक बार फिर लौट आईं हैं अपने पुराने अंदाज़ के साथ कोड एम वेब सीरीज के दूसरे पार्ट के साथ। ये सीरीज 9 जून से वूट पर स्ट्रीम करेगी।

पीकी ब्लाइंडर्स-6 (Peaky Blinders Season 6)

नेटफ्लिक्स पर लोकप्रिय क्राइम सीरीज पीकी ब्लाइंडर्स-6 सीजन 10 जून से स्ट्रीम करेगा। ये इस सीरीज का लास्ट सीजन होने वाला है।


ब्रोकन न्यूज (Broken News)

जी5 पर वेब सीरीज ब्रोकन न्यूज (Broken News) लेकर आ रहे हैं जिसमे सोनाली बेंद्रे अपना ओटीटी डेब्यू करने जा रहीं हैं। ये सीरीज 10 जून से जी5 पर स्ट्रीम करेगी।


अर्ध (Ardh)

जी5 पर ही अर्ध फिल्म आनेवाली है जो 10 जून को ही रिलीज़ होगी। इस फिल्म से लोकप्रिय टीवी एक्ट्रेस रूबीना दिलैक अपना ओटीटी डेब्यू करने वालीं हैं। ये फिल्म भी 10 जून को ही ज़ी5 पर रिलीज़ होगी। साथ ही इस फिल्म में रुबीना के साथ राजपाल यादव लीड रोल में होंगे।

साइबरवार (CyberVaar)

वूट पर साइबरवार वेब सीरीज 10 जून से स्ट्रीम करेगी। इस सीरीज में साइबर क्राइम के खिलाफ लड़ाई को दिखाया गया है।

शी-2 (She Season 2)

नेटफ्लिक्स की काफी पॉपुलर वेब सीरीज का दूसरा पार्ट 17 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम करेगा।

उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी। तो देर किस बात की आप लिस्ट बनाना शुरू कर सकते हैं कि आपको कौन सी वेब सीरीज कब देखनी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story