×

Upcoming South Indian Films 2022: आने वाली दक्षिण भारतीय फिल्में, जानिए कौन सी फिल्म कब होगी रिलीज

Upcoming South Indian Films 2022: आज हम आपके लिए ऐसी दक्षिण भारतीय फिल्मों की लिस्ट लेकर आएं हैं जो 2022 में सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ होने वालीं हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 26 July 2022 1:32 PM GMT
Upcoming South Indian Films 2022
X

Upcoming South Indian Films 2022 (Image Credit-Social Media)

Upcoming South Indian Films 2022: साल 2021 और 2022 साउथ फिल्मों के लिए काफी अच्छा रहा। साउथ की कुछ फिल्मों ने न केवल साउथ इंडियन दर्शकों को अपना दीवाना बनाया बल्कि ये फिल्में पैन इंडिया से लेकर विदेशों में भी खूब पसंद की गईं। जिसकी वजह से फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी कमल का रहा है। वहीँ आज हम आपके लिए ऐसी दक्षिण भारतीय फिल्मों की लिस्ट लेकर आएं हैं जो 2022 में सिनेमाघरों और ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज़ होने वालीं हैं।

साल 2021 में फिल्में COVID-19 लॉकडाउन के कारण या तो रिलीज़ नहीं हुईं या फिर उन्हें डिजिटल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। कई फिल्म निर्माताओं ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट अगले वर्ष 2022 के लिए बढ़ा दी। आज हम उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो अब 2022 में रिलीज़ होने जा रहीं हैं। साल 2022 अब तक भारतीय सिनेमा के साथ-साथ फिल्म प्रेमियों के लिए भी सबसे अच्छा साल रहा है। केजीएफ 2 से लेकर आरआरआर तक, साउथ फिल्मों की एक लंबी लिस्ट है जो 2022 में रिलीज हुई और सफल भी रहीं।

2022 में आने वाली दक्षिण भारतीय फिल्में

'आदिपुरुष' (Adipurush)

प्रभास स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' निर्देशक ओम राउत के साथ बन रही दुनिया में अब तक सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली भारतीय फिल्म बन सकती है। आपको बता दें फिल्म 'आदिपुरुष' को करीब 20 हजार स्क्रीन्स पर दुनिया भर में रिलीज करने की तैयारी है। फिल्म 'आदिपुरुष' 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है। फिल्म में प्रभास भगवान राम के रूप में दिखेंगे। उनके साथ कृति सैनन को सीता के रोल में और सैफ अली खान को रावण के किरदार में लिया गया है।

लाइगर (Liger)

विजय देवरकोंडा की शानदार परफॉर्मेंस और साउथ का तड़का इस फिल्म को काफी चर्चा में ले आया है। लोगों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार है वहीँ अब ये फिल्म 25 अगस्त को रिलीज़ होगी। इस फिल्म में विजय देवरकोंडा के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडेय नज़र आएँगी। फिल्म को लेकर साउथ के साथ साथ हिंदी दर्शकों के बीच भी काफी क्रेज देखने को मिल रहा है।

रावणासुर (Ravanasura)

रावणसुर एक एक्शन ड्रामा फिल्म कई जिसकी कहानी,पटकथा और डायलॉग श्रीकांत वीजा द्वारा लिखे गए हैं और ये फिल्म सुधीर वर्मा द्वारा निर्देशित हैं। फिल्म में रवि तेजा, सुशांत, अनु इमैनुएल, मेघा आकाश, फारिया अब्दुल्ला, पूजिता पोन्नाडा और दक्षा नागरकर मुख्य भूमिका में हैं। संगीत हर्षवर्धन रामेश्वर और भीम्स सेसिरोलियो द्वारा रचित है। अभिषेक पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्माण अभिषेक नामा ने किया है। ये फिल्म 30 सितम्बर 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

इसकलए अलावा कई ऐसी फिल्में भी इस लिस्ट में शामिल हैं जिनकी रेलसे डेट अभी सामने नहीं आईं हैं लेकिन वो सभी फिल्में इसी साल रिलीज़ हो सकती हैं जैसे आलू अर्जुन की AA21,नितिन और कीर्ति सुरेश की पावर पेटा,कमल हसन की इंडियन 2, इसके अलावा विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म पोन्नियिन सेलवन: I (PS-I),विक्रम स्टारर फिल्म सूर्यपुत्र महावीर कर्ण साथ ही विक्रम, श्रीनिधि शेट्टी, मिया और क्रिकेटर इरफान पठान अभिनीत फिल्म कोबरा और शिवकार्तिकेयन, एस.जे. सूर्या और प्रियंका अरुल मोहन की फिल्म डॉन।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story