×

Urfi Javed Biography: कौन हैं उर्फी जावेद? जानें इनकी फैमिली, करियर, एजुकेशन, बॉयफ्रेंड, नेट वर्थ, कॉन्ट्रोवर्सी से लेकर सब कुछ

Urfi Javed Biography: अक्सर अपने ड्रेस से सुर्खियां बटोरने वाली उर्फी जावेद की लाइफ इतनी आसान नहीं रही हैं, उन्हें कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बचपन से एक्टर बनना चाहती थी।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 19 Jan 2023 2:14 AM GMT
Urfi Javed Controversy
X

Urfi Javed (Image: Social Media)

Urfi Javed Biography: सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी अतरंगी ड्रेस के कारण सुर्खियां बटोरने वाली उर्फी जावेद आज एक काफी पॉपुलर नाम बन चुकी हैं। उर्फी को अपने ड्रेस के कारण काफी कुछ आलोचनाएं भी सुननी पड़ती है लेकिन उर्फी अपने बेबाक अंदाज और पोस्ट से फैंस का दिल जीत लेती हैं। लेकिन आपको बता दें कि उर्फी के लिए इस मुकाम तक पहुंच पाना आसान नहीं था। उन्हें काफी कुछ झेलना पड़ा।

कौन है उर्फी जावेद

उर्फी जावेद एक इंडियन टेलीविजन एक्ट्रेस हैं। वह बड़े भैया की दुल्हनिया में अवनी की भूमिका , मेरी दुर्गा में आरती और बेपनाह में बेला और पंच बीट सीजन 2 में मीरा की भूमिका निभा चुकी हैं। लेकिन उर्फी बिग बॉस ओटीटी से काफी ज्यादा पॉपुलर हुई क्योंकि अपने पहनावे को लेकर लोगो के बीच वह चर्चा का विषय बनी रहती है। जिसके कारण उन्हें विवादों में घिरा हुआ देखा जाता है। इसके अलावा आइए जानते हैं उर्फी की जिंदगी के बारे में सब कुछ, उर्फी जावेद की बायोग्राफी में।

उर्फी जावेद की बायोग्राफी (Urfi Javed Biography)

उर्फी जावेद की फैमिली (urfi javed family)

उर्फी जावेद एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उनका जन्म उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 अक्टूबर 1997 को हुआ। अभी वह 25 साल की हैं। बता दें उर्फी जावेद ने अपने करियर की शुरुआत सोनी टीवी के सीरियल 'बड़े भैया की दुल्हनिया' (2016) से की थी।


उर्फी एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उर्फी की माता का नाम जकिया सुल्ताना है और उर्फी के पिता का नाम इफ्रू जावेद है। एक्ट्रेस की एक छोटी बहन है, जिसका नाम असफी जावेद है। उर्फी के दो भाई भी हैं।

उर्फी जावेद की एजुकेशन (Urfi Javed Education)

उर्फी की अगर शिक्षा की बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से पूरी की है। साथ ही उर्फी ने एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन पूरा किया है।

उर्फी जावेद का करियर (urfi javed career)

उर्फी जावेद ने अपने करियर की बात करें तो एक्ट्रेस को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिंग का बहुत शौक था। उर्फी इसी क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी। हालांकि उर्फी जावेद ने अपने करियर की शुरुआत एक फ़ैशन डिजाइनर के तौर पर दिल्ली में की। वह दिल्ली में ही एक फ़ैशन डिजाइनर के यहां असिस्टेंट की नौकरी करती थी। इसके बाद उर्फी अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई आ गई। उर्फी ने कई टीवी सीरियल में काम किए हैं। उन्होंने साल 2016 में सोनी टीवी पर प्रकाशित होने वाले टीवी सीरियल 'बडे भैया की दुल्हनिया' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद उर्फी ने चंद्र नंदिनी, मेरी दुर्गा, 'सात फेरो की हेरा फेरी' 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 'कसौटी जिंदगी की´ आदि में काम किया। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान साल 2021 में बिग बॉस OTT से मिला , इस शो में वह नजर आई थी।

उर्फी जावेद के बॉयफ्रेंड (urfi javed boyfriend)

बात करें उर्फी जावेद के बॉयफ्रेंड (urfi javed boyfriend) के बारे में तो उर्फी का नाम अनुपमा टीवी शो में नजर आने वाले एक्टर पारस कलनावत के साथ जुड़ चुका है, दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया। दरअसल उर्फी जावेद और पारस कलनावत की मुलाकात 'मेरी दुर्गा' के सेट पर हुई थी।


हालांकि कुछ महीने बाद में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

उर्फी जावेद नेट वर्थ (urfi javed net worth)

उर्फी जावेद की नेटवर्थ की बात करें तो 1 मिलियन डॉलर से अधिक हो सकती है। हालांकि उर्फी जावेद की सम्पत्ति को लेकर कोई आंकड़ा साफ नहीं है।

उर्फी जावेद से जुड़ा कंट्रोवर्सी (urfi javed controversy)

उर्फी जावेद अक्सर विवादित बयान और अपने कपड़ों के कारण विवाद में घिरी रहती हैं। साल 2021 में उर्फी जावेद के एक बयान पर विवाद हो गया था, जिसमें उर्फी ने ये कहा था कि, "मैं कभी किसी मुस्लिम लड़के से शादी नहीं करूंगी क्योंकि मैं इस्लाम में विश्वास नहीं करती और मैं किसी भी धर्म का पालन नहीं करती। इसलिए मुझे परवाह नहीं है कि मैं किससे प्यार करती हूं और हम जिससे चाहें शादी कर लें। वहीं कुछ दिन पहले बीजेपी कार्यकर्ता चित्रा वाघ और उर्फी के बीच कोल्ड वॉर देखने को मिला।

उर्फी जावेद इंस्टाग्राम (urfi javed instagram)

उर्फी जावेद अक्सर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने बोल्ड फोटो अक्सर शेयर करती है। इसको लेकर वह कई बार ट्रोल भी हुई और विवादों में भी रही। इंस्टाग्राम पर उर्फी जावेद के 4 मिलियन से ज्यादा followers है।

उर्फी जावेद की ड्रेस (Urfi Javed Dress)

उर्फी जावेद अक्सर अपनी ड्रेस के कारण सुर्खियां बटोरती रहती हैं। कभी पंख से तो कभी tap से बनी ड्रेस पहन उर्फी अक्सर सुर्खियां बटोर ले जाती हैं। देखिए उर्फी जावेद की कुछ पॉपुलर ड्रेस:












उर्फी जावेद की बायोग्राफी (Uorfi Javed Biography in Hindi)

नाम उर्फी जावेद

जन्मदिन 15 अक्टूबर 1996

आयु 25 वर्ष

जन्म स्थान लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत

नागरिकता भारतीय

गृह नगर लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत

शिक्षा मास कम्युनिकेशन में डिग्री

स्कूल सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ

कॉलेज एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ

धर्म इस्लाम

शौक यात्रा और डांस

लम्बाई 5 फीट 1 इंच

बॉडी साइज 33-25-34

आंखो का रंग भूरा

वजन 50 किलो

बालों का रंग काला

प्रोफेशन अभिनेत्री

मैरिटल स्टेटस आविवहित



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story