×

Urfi Javed: आसान नहीं रहा उर्फी जावेद के लिए लखनऊ से मुंबई तक का सफर, प्यार में भी खा चुकीं हैं धोखा

Urfi Javed Birthday: उर्फी जावेद के जन्मदिन पर हम आपको बताएँगे कि उर्फी कैसे सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। साथ ही क्यों और कैसे मिला उर्फी को प्यार में धोखा।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Oct 2022 5:58 AM GMT
Urfi Javed Birthday
X

Urfi Javed Birthday (Image Credit-Social Media)

Urfi Javed Birthday: उर्फी जावेद आज एक पॉपुलर नाम बन चुकीं हैं यकीन उनका ये सफर इतना आसान नहीं रहा है। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताएँगे कि उर्फी कैसे सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं। इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर उर्फी जावेद अपने शानदार लुक और बोल्ड अदाओं के लिए जानी जाती हैं। वो एक भारतीय फैशन इन्फ्लुएंसर और एक फैशन मॉडल भी हैं। उर्फी फिटनेस फ्रीक होने के नाते, खुद को फिट रखने पर ज़्यादा ज़ोर देतीं हैं साथ ही उर्फी अक्सर अपनी फिगर फ्लॉन्ट करती नज़र आ जाती हैं। आइये जानते हैं उर्फी को और करीब से।

उर्फी का जन्म -15 अक्टूबर 1997

उर्फी की हाइट-5 फीट 1 इंच

उर्फी का वजन- करीब 55 किलो

उर्फी की आँखों का रंग- भूरा

उर्फी के बालों का रंग- काला

शुरूआती जीवन

Urfi Javed Birthday (Image Credit-Social Media)

उर्फी जावेद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जन्मी और पली-बढ़ी, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ से की है। उर्फी ने एमिटी यूनिवर्सिटी, लखनऊ से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया है। उर्फी जावेद की मां का नाम जकिया सुल्ताना है। उसके दो भाई-बहन हैं, उनका भाई समीर जावेद है और उसकी दो बहनें असफी जावेद और डॉली जावेद हैं। उर्फी जावेद एक मुसलमान परिवार से हैं।

उर्फी जावेद के संघर्ष के पल

उर्फी का सफर आसान कभी नहीं था। उन्हें लखनऊ में अपने घर पर अपने पिता की पितृसत्तात्मक विचारधाराओं को सहन करना पड़ा, जिसने उन्हें कभी भी उनकी इच्छा के अनुसार ऐसा करने की अनुमति नहीं दी। इस सब के चलते वो अपने घर से भागकर दिल्ली आ गई। अपने करियर के शुरुआती चरण में, उन्होंने दिल्ली में एक फैशन डिजाइनर के सहायक के रूप में काम किया और बाद में वो मुंबई चली गईं। उर्फी बालाजी टेलीफिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड, मुंबई के लिए एक अभिनेता के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्होंने कई पॉपुलर सीरियल में काम किया है। इसके बाद 2021 में, उन्होंने एक कंटेस्टेंट के रूप में बिग बॉस ओटीटी हाउस में प्रवेश किया। हालाँकि, उनकी बिग बॉस की यात्रा कुछ ही दिन की थी क्योंकि शो के पहले एलिमिनेशन राउंड में 7 दिनों के बाद उन्हें एलिमिनेट कर दिया गया था। लेकिन उर्फी सबकी नज़रों में आ गईं और उन्हें शो से पॉपुलैरिटी मिलनी शुरू हो गयी।

Urfi Javed Birthday (Image Credit-Social Media)

इसके अलावा उन्होंने विभिन्न पंजाबी म्यूजिक वीडियो, जैसे चैट सोहनिये (2021), क्रेजी (2022), और बेफिक्रा (2022) में भी काम किया है। उन्हें हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों, केंडल जेनर और बेला हदीद के समान ऑउटफिटस में भी देखा गया है। उन्होंने 'टेडी मेडी फैमिली' (2015) और वेब सीरीज 'पंच बीट 2' (2021) जैसे विभिन्न टीवी शो में भी काम किया है।

उर्फी जावेद की लव लाइफ

Urfi Javed Birthday (Image Credit-Social Media)

पारस कलनावत उर्फी जावेद के बॉयफ्रेंड थे। वो दोनों माँ दुर्गा सीरियल के सेट पर मिले और दोस्त बन गए और जल्द ही ये दोस्ती एक रिश्ते में बदल गई लेकिन बाद में 2017 में उनका ब्रेकअप हो गया। उर्फी के अनुसार, पारस का एक बच्चा था और बहुत पजेसिव नेचर के थे। अपने ब्रेकअप के बाद, पारस ने उर्फी के नाम के 3 टैटू बनवाकर उसे वापस पाने के लिए उसे लुभाने की कोशिश भी की। लेकिन तब तक उर्फी उनके व्यवहार से तंग आ चुकी थी और अब वो फिर कभी उनके पास नहीं जाना चाहती थीं।

लोग उन्हें अक्सर मशहूर लेखक जावेद अख्तर से जोड़ते थे। उन्होंने इस मौके का इस्तेमाल अपने एयरपोर्ट आउटफिट को स्टाइल करने के लिए किया। उन्होंने सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी थी जिस पर लिखा था, 'जावेद अख्तर की पोती नहीं'।

सोशल मीडिया पर रहतीं हैं काफी एक्टिव

Urfi Javed Birthday (Image Credit-Social Media)

उर्फी इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने विभिन्न आउटफिट्स की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। अब 3 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ, उर्फी अब नेक्स्ट इंस्टाग्राम सेंसेशन बनने की राह पर है। उनके फॉलोअर्स की संख्या को देखते हुए, ये अनुमान लगाया जा सकता है कि उन्हें प्रमोशन, स्पॉन्सरशिप और अलग-अलग शो करके हर महीने लगभग 6-7 लाख रुपये की कमाई होती है।

उर्फी जावेद का हाल ही में एक म्यूजिक वीडियो हाय हाय ये मजबूरी रिलीज़ हुआ है जिसे लेकर उर्फी काफी एक्ससिटेड थीं और उनके फैंस को भी ये गाना खूब पसंद आ रहा है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story