नहीं रहे उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, पूरे देश भर के कलाकारों ने किया शोक व्यक्त

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर लता मंगेशकर ने ट्वीट किया उन्होंने कहा मुझे अभी अभी इनके निधन की खबर मिली कि महान शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब इस दुनिया में नहीं रहे। यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है।

Published by Shraddha Khare Published: January 17, 2021 | 6:07 pm
legend singer

नहीं रहे उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान, पूरे देश भर के कलाकारों ने किया शोक व्यक्त photos (social media)

नई दिल्ली : भारतीय शास्त्रीय संगीत के उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का रविवार को निधन हो गया। उस्ताद साहब की उम्र 89 साल थी। उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर लता मंगेशकर, सोनू निगम, एआर रहमान,हरी हरण, आशा भोसले और शान ने शोक व्यक्त किया। आपको बता दें कि उस्ताद गुलाम मुस्तफा लता मंगेशकर, सोनू निगम और एआर रहमान के गुरु भी थे उन्होंने लता और रहमान को मौसिकी सिखाया था। भारत सरकार ने इनके 1991 में पद्म श्री,2006 में पद्मभूषण और 2018 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया।

लता मंगेशकर ने किया ट्वीट

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन पर लता मंगेशकर ने ट्वीट किया उन्होंने कहा मुझे अभी अभी इनके निधन की खबर मिली कि महान शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब इस दुनिया में नहीं रहे। यह सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। वो गायक तो अच्छे थे पर एक अच्छे इंसान भी थे। लता मंगेशकर ने कहा मेरी भांजी ने भी खान साहब से संगीत सीखा है। मैंने भी इनसे थोड़ा संगीत सीखा है। उनके इस दुनिया से चले जाने से संगीत की बड़ी हानि हुई है।

ये भी पढ़ें : शाहिद का नाम लेकर चिढ़ा रहे थे रणबीर, प्रियंका ने ऐसे कर दी बोलती बंद

अजान विवाद पर सोनू निगम का दिया था साथ

करीब चार साल पहले जब सोनू निगम ने अजान और लाउडस्पीकर को लेकर अपनी बात रखी थी तब वे विवादों में घिर गए थे। इसके बाद सोनू निगम को मौसिकी की तालीम देने वाले उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए कहा था कि सोनू सबका सम्मान करता है। वह मेरा स्टूडेंट है और मेरे बेटे की तरह है। मैं उसे जानता हूं वह किसी को चोट नहीं पहुंचा सकता।

ustad khan

बहू ने दी निधन की खबर

उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान के निधन के बारे में उनकी बहू नम्रता जुटा खान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। नम्रता ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर लिखा है कि भारी दिल के साथ आपको सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे ससुर, हमारे परिवार के स्तम्भ और देश के लीजेंड ,पद्म विभूषण उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

ये भी पढ़ें : Bigg Boss 14: दर्दनाक हादसे में टैलेंट मैनेजर की मौत, शोक में डूबे सितारे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App