×

Valentine's Day Songs: बॉलीवुड के टॉप 10 वैलेंटाइन डे स्पेशल सांग्स, सुनकर आप आज भी हो जायेंगे मदहोश

Bollywood Valentine's Day Songs: यहां हम आपके लिए बॉलीवुड के सदाबहार रोमांटिक नंबरों की एक लिस्ट लेकर आये हैं जो निश्चित रूप से आपके वेलेंटाइन डे को रोशन कर देंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 27 Jan 2023 1:07 PM GMT
Bollywood Valentines Day Songs
X

Bollywood Valentine's Day Songs (Image Credit-Social Media)

Bollywood Valentine's Day Songs: बॉलीवुड गानों के जरिए प्यार के इजहार के बिना वैलेंटाइन डे अधूरा है। चाहे वो सालों पुराना एवरग्रीन गाना "प्यार हुआ इकरार हुआ" में नरगिस के साथ राज कपूर का रोमांस हो या दीया मिर्जा-आर माधवन का रोमांटिक नंबर "जरा ज़रा", हर गीत का अपना अट्रैक्शन है और हम सभी के फेवरेट संग हैं। हर एक त्यौहार और अवसर पर बॉलीवुड के गाने अहम भूमिका निभाते रहे रहे हैं। आज हम वैलेंटाइन डे के कुछ समय पहले ही आपके लिए इन प्यार भरे सांग्स की एक लिस्ट लेकर आये हैं।

वैलेंटाइन डे सांग्स (Bollywood Top 10 Valentine's Day Songs)

14 फरवरी को हर साल वैलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता रहा है ये साल का वो समय है जब रोमांस हवा में होता है, और हर प्यार करने वाले के होठों पर एक गीत ज़रूर होता है। यहां हम आपके लिए बॉलीवुड के सदाबहार रोमांटिक नंबरों की एक लिस्ट लेकर आये हैं जो निश्चित रूप से आपके वेलेंटाइन डे को रोशन कर देंगे। हर किसी के पास 14 फरवरी की अपनी एक पसंदीदा प्लेलिस्ट है।

यहां कुछ बेहतरीन रोमांटिक गानों की लिस्ट दी गई है, जिन्हें आप इस सीजन में वेलेंटाइन डे पर बजा सकते हैं।

तुझे देखा तो (दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे)

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का ये गाना हमेशा से एक बेहतरीन सांग रहा है जिसे हर चाहने वाला कभी न कभी गुनगुनाता ज़रूर है।

पहला नशा (जो जीता वही सिकंदर)

जो जीता वही सिकंदर' के इस रोमांटिक नंबर में आमिर खान की लवर-बॉय एक्ट ने लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया था। यह नंबर बॉलीवुड के रोमांटिक गानों की लिस्ट में हमेशा मौजूद रहता है। जिसे उदित नारायण और साधना सरगम ने गाय था।

चांद ने कुछ कहा (दिल तो पागल है)

माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'दिल तो पागल है' का ये गाना आज भी लोगों को प्यार करने पर मजबूर कर देता है।

बहनों के दरमियान ('खामोशी)

सलमान खान और मनीषा कोइराला पर फिल्म 'खामोशी' का ये मंत्रमुग्ध कर देने वाला गाना आज भी आपके दिल की धड़कन तेज कर सकता है।

दो दिल मिल रहे हैं (परदेस)

शाहरुख खान की 'परदेस' का ये लव सांग वास्तव में एक प्रेमी की खुशी को ज़ाहिर करता है। यह दो लोगों के एक दूसरे के लिए प्यार में पड़ने को दर्शाता है।

दिल तो पागल है (दिल तो पागल है)

ब्यूटी क्वीन माधुरी ने 'दिल तो पागल है' के बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक गानों में से एक में अपनी जादुई मुस्कान से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

हमको सिर्फ तुमसे प्यार (बरसात)

बॉबी देओल और ट्विंकल खन्ना की परफेक्ट लव स्टोरी ने लवबर्ड्स के तौर में दिल को छू लिया था।

खुदा जाने ('बचना ऐ हसीनों')

'बचना ऐ हसीनों' के इस गाने में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बीच की धमाकेदार केमिस्ट्री फूट पड़ी।

क्या यही प्यार है (रॉकी)

संजय दत्त ने अपनी पहली फिल्म 'रॉकी' के इस सदाबहार गाने से सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली।

ज़रा ज़रा महकता है (रहना है तेरे दिल में )

'रहना है तेरे दिल में' के इस मोहक नंबर ने दीया मिर्जा को टॉप एक्ट्रेसस की लिस्ट में शामिल कर दिया था। ये गाना आज भी हर प्यार करने वाले के दिल को रोमांस से भर देता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story