×

Waheeda Rehman: दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान के हाथ लगी बड़ी उपलब्धि, इस अवॉर्ड से होंगी सम्मानित

Waheeda Rehman: अभिनेत्री वहीदा को लेकर एक बेहद बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल उनका नाम दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है, और इसका ऐलान सूचना एवम प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया।

Shivani Tiwari
Written By Shivani Tiwari
Published on: 26 Sep 2023 7:47 AM GMT (Updated on: 26 Sep 2023 8:25 AM GMT)
Waheeda Rehman
X

Waheeda Rehman (Photo- Social Media)

Waheeda Rehman: दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान ने फिल्मी दुनिया में अपना जो अहम योगदान दिया है, उसे यकीनन कभी नहीं भुलाया जा सकता। अपने एक्टिंग करियर में वहीदा ने ऐसी फिल्में दी हैं, जिसे आज भी देख दर्शक उनकी अदाकारी की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाते। वहीं अब अभिनेत्री वहीदा को लेकर एक बेहद बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल उनका नाम दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है, और इसका ऐलान सूचना एवम प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया है।

इंडस्ट्री में अपने विशेष योगदान के लिए होंगी सम्मानित

सूचना एवम प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया कि दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान का नाम दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के लिए चुना गया है। अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके बेहतरीन योगदान के लिए इस साल के दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है।" अनुराग ठाकुर यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने ट्वीट में वहीदा रहमान की कुछ फिल्मों का जिक्र करते हुए उनकी खूब तारीफ की है।

दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड है सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड

हम अपने रीडर्स को जानकारी के लिए बता दें कि दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है, वहीं अब इतने बड़े अवार्ड के लिए हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा वहीदा रहमान का नाम चुना गया है, जो बहुत ही बड़ी बात है।

हिंदी सिनेमा में छोड़ चुकीं हैं अपनी अहम छाप

वहीदा रहमान का नाम जब भी लिया जाता है तो लोग बेहद ही सम्मान के साथ लेते हैं, अपनी उम्दा अदाकारी के चलते वह इंडस्ट्री में अपनी एक मजबूत छाप छोड़ चुकीं हैं। ब्लैक एंड व्हाइट फिल्मों के जमाने से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, और कलरफुल फिल्मों के आने के बहुत समय बाद तक वह सिनेमा की दुनिया में एक्टिव थी, और अभी भी वह कभी-कभी किसी प्रोजेक्ट में नजर आ जाती हैं।


वहीदा रहमान के बारे में एक दिलचस्प बात बताएं तो उन्होंने सबसे पहले तेलुगु फिल्म की दुनिया में कदम रखा, और फिर हिंदी सिनेमा की ओर रुख किया। उन्होंने हिंदी सिनेमा के एक से एक बड़े सुपरस्टार के साथ किया हुआ है, जिसमें देव आनंद, सुनीत दत्त और राज कपूर जैसे कलाकार शामिल हैं। वहीदा रहमान अभी तक फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं, वह आखिरी बार साल 2021 में एक मराठी फिल्म में नजर आईं थीं जिसका नाम "स्केटर गर्ल" था।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story