×

Bappi Lahiri Death: नहीं रहे मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी, मुंबई में निधन

Bappi Lahiri Death: मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी का निधन हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 16 Feb 2022 2:43 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2022 3:25 AM GMT)
bappi lahiri
X

बप्पी लहरी (photo : social media ) 

Bappi Lahiri Death: बॉलीवुड के मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लहरी (bappi lahiri dies) का निधन हो गया है। आज मुंबई के अस्पताल में मशहूर गायक ने आखिरी सांस ली।

ख़बरों की माने तो बप्पी लहरी काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके चलते उनका निधन (bappi lahiri ka nidhan) रात करीब 11 बजे हुआ । बप्पी लहरी ने अपने इस संगीत के सफ़र में कई हिट गाने दिए । जिसे आज भी उसी जोश के साथ लोग सुनना पसंद करते है ।

बप्पी लहरी का जन्म (bappi lahiri birth) 27 नवंबर 1952 में जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल में हुआ था । उनके माता-पिता, अपरेश लहरी और बंसुरी लहरी, दोनों शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में बंगाली गायक और संगीतकार थे। वह इकलौती संतान थे।

जब बप्पी लहरी मात्रा 3 साल के थे तभी उन्होंने तबला बजाना शुरू किया था। शुरुआत में, उन्हें उनके माता-पिता ने ट्रेनिंग दी थी । जिसके दमपर वो आगे बढ़ते गए । बप्पी लहरी के दो बच्चे हैं, एक बेटा बप्पा लहरी और एक बेटी रेमा लहरी । बेटे की शादी तनीशा लाहिरी से हुई है, जिनसे उनका एक बेटा कृष लहरी है।

सोने और चश्मे का था बड़ा शौक

भारत में डिस्को गाने पर सबको नचाने वाले बप्पी लहरी का ऐसे छोड़कर जाना, किसी को यकीन नहीं हो रहा । बप्पी लहरी को सोने से बड़ा लगाव था। सोना पहनने के लिए पूरी दुनिया में फेमस थे, साथ ही वह चश्मे के भी शौकीन थे। गले में सोने की मोटी-मोटी चेन और हाथ में सोने के कंगन और अंगूठियां पहना करते थे।

बप्पी लहरी ने 1980 और 1990 के दशक में वारदात, डिस्को डांसर, नमक हलाल, शराबी, डांस डांस, कमांडो, साहेब, गैंग लीडर, सैलाब जैसे फिल्मी साउंडट्रैक के साथ लोकप्रिय हुए थे ।

राजनीति में भी आजमाया हाथ

बप्पी लहरी ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था। 2014 में भाजपा में शामिल हुए थे । उन्हें 2014 के भारतीय आम चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया लेकिन हार गए थे ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story