×

Vicky Kaushal Facts: जानिए एक स्टंटमैन के बेटे विकी कौशल के बारे में कुछ अनजाने फैक्ट्स

विकी बॉलीवुड के उन प्रमुख हस्तियों में शामिल हैं जिनके पिता एक्शन डायरेक्टर हुआ करते थे। उनके पिता का नाम शाम कौशल है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Shreya
Published on: 9 Dec 2021 10:22 AM GMT (Updated on: 9 Dec 2021 10:28 AM GMT)
विक्की कौशल शादी के बाद दिखे कुछ ऐसे
X

विकी कौशल (फोटो- न्यूजट्रैक)  

Vicky Kaushal Wiki Hindi: एक्टर विकी कौशल और कैटरीना कैफ की शादी (Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding) के बहाने जरा विकी के बारे में कुछ जान लीजिये जो शायद आपको न पता हो। विकी बॉलीवुड (Bollywood) के उन प्रमुख हस्तियों में शामिल हैं जिनके पिता एक्शन डायरेक्टर (Action Director) हुआ करते थे। यानी विकी कौशल का कनेक्शन (Vicky Kaushal Connection) अजय देवगन (Ajay Devgn), सनी सिंह (Sunny Singh) और रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के साथ है।

विकी के पिता (Vicky Kaushal Father) शाम कौशल एक स्टन्टमैन थे और अब प्रमुख एक्शन डायरेक्टर हैं। अजय देवगन के पिता (Ajay Devgn Father) वीरू देवगन भी जानेमाने एक्शन डायरेक्टर थे, रोहित के पिता (Rohit Shetty Father) शेट्टी के नाम से मशहूर थे और उनका दबदबा था। सनी सिंह के पिता (Sunny Singh Father) जय सिंह निज्जर साथ के दशक के अग्रणी स्टंट डायरेक्टर थे।

एक्टर के बारे में (Vicky Kaushal Wikipedia 2021)

विकी कौशल मुम्बई (Vicky Kaushal Birth Place) में पैदा हुए थे और यहीं सेठ चुन्नीलाल दामोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल से शुरुआती पढ़ाई (Vicky Kaushal Education) की है। इसके बाद विकी ने मुम्बई के ही राजीव गाँधी इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (Rajiv Gandhi Institute of Technology, Mumbai) से आगे की शिक्षा ली और इलेक्ट्रॉनिक्स व टेलीकम्यूनिकेशन में बीटेक की डिग्री हासिल की।

विकी एक पंजाबी ब्राह्मण परिवार (Vicky Kaushal Caste) से हैं और उनके पिता का नाम (Vicky Kaushal Father Name) शाम कौशल (Sham Kaushal) है जो बॉलीवुड (Bollywood) में एक्शन डायरेक्टर हैं। विकी की मां का नाम वीणा है और वो सिर्फ घरबार संभालती हैं। विकी का एक छोटा भाई है जिसका नाम है सनी कौशल जो भी एक एक्टर है। यानी विकी का परिवार एक सिनेमा वाला परिवार है जिसका इंडस्ट्री (Bollywood Industry) से पुराना नाता है।

वैसे विकी के पिता मूल रूप से होशियारपुर, पंजाब के निवासी हैं। शाम कौशल 1978 में मुम्बई आ गए थे और बरसों तक एक स्टंटमैन का काम करते रहे। लेकिन अपनी मेहनत और संघर्ष के बाद एक एक्शन डायरेक्टर के रूप में नाम कमाया। शाम कौशल अपने संघर्ष के दिनों में मलाड उपनगर की एक चाल में रहते थे और विकी का जन्म वहीं हुआ था।

विकी कौशल (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

विकी के बारे में अनजाने फैक्ट्स (Vicky Kaushal Interesting Facts 2021)

- विकी को खाने में आलू भरे पराठे, रबड़ी-जलेबी, चिकेन और फिश टिक्का, गोलगप्पे और चायनीज खाना पसंद है। पेय पदार्थों में कोल्ड काफी और बीयर पसंदीदा हैं। रेस्टोरेंट्स की बात करें तो विकी को इंडिगो और मेनलैंड चाइना पसंद हैं जहां वे रेगुलर जाते रहते हैं।

- विकी कौशल अंधेरी वेस्ट में एक बहुमंजिला ईमारत में 28वीं मंजिल के फ्लैट में रहते हैं।

- विकी के शौक हैं डांसिंग, घूमना, पढ़ना और जिम में जमकर व्यायाम करना।

- विकी ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ काम किया है और गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में उनके सहायक थे। बाद में विकी ने किशोर नामित कपूर एक्टिंग इंस्टिट्यूट में अभिनय की बारीकियां सीखीं।

- विकी कौशल को संगीत से बहुत प्रेम है और वह वीणा बजाते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story