×

Sam Bahadur :सैम बहादुर के प्रमोशन के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे विक्की कौशल

Sam Bahadur : अपनी फिल्म सैम बहादुर के प्रमोशन के लिए लखनऊ पहुंचे विक्की कौशल

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 Nov 2023 4:26 PM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 9:46 AM GMT)
Vicky Kaushal at Lucknow promotion his film Sam Bahadur
X

Vicky Kaushal at Lucknow promotion his film Sam Bahadur

Sam Bahadur : डायरेक्टर मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म सैम बहादुर के रिलीज़ होने का फैंस और दर्शकों का इंतज़ार बस कुछ ही दिनों में खत्म होने को है। फिल्म 1 दिसंबर, 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है। ऐसे में फिल्म के प्रमोशन का सिलसिला जोरों पर है। विक्की कौशल, जो फिल्म में सैम बहादुर का मुख्य किरदार निभा रहे हैं, बीते दिन नवाबों के शहर, लखनऊ की सरज़मीं पर दिखाई दिए। यहाँ वे आर्मी कैंप गए और उसके बाद प्रेस वार्ता मे बड़ी ही शालीनता से मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए। सैम बहादुर भारत के पहले और एकमात्र फील्ड मार्शल के जीवन और उपलब्धियों की कहानी है,जिसमें बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल लीड रोल में दिखाई देंगे। जबसे फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया है, फैंस और दर्शकों का फिल्म की रिलीज़ को लेकर उत्साह देखते ही बनता है।

सैम सर का लुक कॉपी करना काफी चैलेंजिग रहा

किरदार में गहराई से उतरने के लिए विक्की ने बहुत मेहनत की है। इसके बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "फिल्म में एक डायलॉग मेरे दिल के बहुत करीब है "आर्मी का डिसिप्लिन उसकी नींव है। आर्मी की नींव मत हिलाइए।" सैम बहादुर की नींव आज से लगभग 4 साल पहले वर्ष 2019 में रखी गई थी। फिल्म के निर्देशक मेघना गुलजार से इस फिल्म को लेकर हमारी बातचीत शुरू हुई और हम हर रोज 6 घंटे इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर फोकस करते थे। मेरे लिए सैम सर का लुक कॉपी करना काफी चैलेंजिग रहा है। इसके लिए मैंने अनगिनत लुक टेस्ट दिए, जिसके बाद फाइनल लुक के रूप में मेरा यह रूप निकल कर आया है।" फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक फिल्म 'सैम बहादुर' में विक्की कौशल के अलावा सान्या मल्होत्रा भी अभिनय करती दिखाई देंगी, जो उनकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं। वहीं, फातिमा सना शेख भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में दिखाई देंगी। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story