×

Sam Bahadur का बीटीएस वीडियो हुआ वायरल, बेहद मुश्किल था विक्की कौशल के लिए ये रोल

Sam Bahadur: इन दिनों विक्की कौशल अपनी अपकमिंग फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर काफी चर्चा में है। इस बीच फिल्म का बीटीएस वीडियो सामने आया है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 18 Nov 2023 3:36 AM GMT
Sam Bahadur
X

Sam Bahadur (Image Credit: Social Media)

Sam Bahadur: विक्की कौशल कितने टैलेंडेट एक्टर हैं ये किसी छिपा नहीं है। अपने फिल्मी करियर में विक्की ने ऐसे कई किरदार निभाए हैं, जो काफी मुश्किल रहे हैं और अब बहुत जल्द एक्टर मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी मोस्ट अवेडेट फिल्म 'सैम बहादुर' में सैम मानेकशॉ का रोल निभाते नजर आएंगे। ये किरदार भी विक्की के लिए काफी मुश्किल भरा था, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने खुद को इस किरदार में इस तरह से ढाल लिया कि फिल्म की रिलीज से पहले ही उनके किरदार की हर तरफ चर्चा है। अब इस बीच विक्की कौशल ने अपनी इस फिल्म से एक 'बिहाइंड द सीन' वीडियो शेयर किया है और यह भी बताया है कि उनके लिए ये किरदार कितना मुश्किल था।

सामने आया 'सैम बहादुर' का बीटीएस वीडियो

दरअसल, विक्की कौशल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से 'सैम बहादुर' की बीटीएस वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए विक्की कौशल ने बताया है कि इस रोल के लिए उन्होंने कितनी ज्यादा तैयारी की थी। एक्टर ने बताया कि फिल्म के फ्लोर पर जाने से पहले वे मेघना गुलजार के साथ रोज मीटिंग करते थे। 5 से 6 घंटे वे रीडिंग सेशन करते थे। वीडियो के कैप्शन में विक्की लिखते हैं- ''सैम बहादुर के लिए की गई तैयारी काबिलेतारीफ रही हैं, उन्होंने (मेघना गुलजार) हर चीज का बारीकी से ध्यान रखा है फिर वो यूनिफॉर्म हो या लुक सभी पर मेघना का पूरा ध्यान रहा है। सबसे मुश्किल रोल जो मैंने निभाया है। एक एक्टर के रूप में मेरी सबसे एनरिच और फुलफिलिंग जर्नी रही है। इसे साकार करने के लिए पर्दे के पीछे जो कुछ हुआ उसका एक अंश आपके साथ शेयर कर रहा हूं। वाकई बहादुरों से भरी टीम है।''

कब रिलीज होगी 'सैम बहादुर'?

'सैम बहादुर' में विक्की कौशल के अलावा नीरज काबी, एडवर्ड सोनेनब्लिक, रिचर्ड भक्ति क्लेन, साकिब अयूब और कृष्ण कांत सिंह बुंदेला जैसे कलाकार अहम भूमिका में हैं। ये फिल्म इसी साल 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म की कहानी की बात करें, तो ये फिल्म मार्शल सैम मानेकशॉ के देश के लिए उनके बलिदान की कहानी दिखाती है। बता दें कि सेना में सैम मानेकशॉ का करियर चार दशकों और पांच युद्धों तक रहा। वह फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी थे और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था।


16 शहरों में हुई सैम बहादूर की शूटिंग

आपको जानकर हैरानी होगी कि 'सैम बहादुर' की शूटिंग 16 शहरों में की गई है। जी हां...शायद ही ऐसी कोई फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग 16 शहरों में की गई हो। यही वजह है कि इस फिल्म की शूटिंग 110 दिनों में पूरी की गई थी। हाल ही में शूटिंग से जुड़ी डिटेल्स शेयर करते हुए एक सूत्र ने बताया था कि- ''फिल्म मेकर्स ने उस किले में भी शूटिंग की है जहां कभी किसी जमाने में सैम मानेकशॉ का ऑफिस हुआ करता था। इसके अलावा सैम मानेकशॉ अपने कार्यकाल में जहां-जहां पोस्डेट रहे थे, टीम ने वहां-वहां फिल्म की शूटिंग की है।''



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story