×

Vicky Kaushal Wiki Bio: हजारों ऑडिशन में फेल हुआ ये सितारा, सिर्फ एक कमरे में बिताए कई साल, ऐसा था विक्की कौशल का संघर्ष

Vicky Kaushal Wiki Bio: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल वर्तमान में अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम रखते हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 11 Nov 2021 6:05 PM GMT
Vicky Kaushal Wiki Bio: हजारों ऑडिशन में फेल हुआ ये सितारा, सिर्फ एक कमरे में बिताए कई साल, ऐसा था विक्की कौशल का संघर्ष
X

Vicky Kaushal Wiki Bio: अभिनेता विक्की कौशल वर्तमान में अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम रखते हैं। अपनी पिछली कुछ सफल फिल्मों के दम पर विक्की कौशल बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं की सूची में शुमार हो गए हैं। अभिनेता का बॉलीवुड कैरियर काफी संघर्ष भर रहा है। हाल ही में अभिनेता ने एक निजी चैनल के साक्षात्कार में अपने कैरियर और संघर्ष के बारे में खुलकर बातचीत की।

अपने साक्षात्कार में 33 वर्षीय अभिनेता (vicky kaushal age) विक्की कौशल ने बताया कि-"जब आप ऑडिशन देना शुरू करते हैं तभी आपको पता चलता है कि आप कितने पानी में हैं क्योंकि आप खुद के जैसे मौके का इंतज़ार कर रहे हजारों लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे होते हैं।

ऑडिशन में आप जाते हैं और हज़ारों अन्य लोग जो एक अभिनेता बनने का ख्वाब लेकर आए हैं उनके साथ कतार में खड़े हो जाते हैं। फिर आप अपने जीवन के हर दिन सिर्फ अपने उस ख्वाब को पाने के लिए मेहनत करते हैं और फिर जैसे-जैसे आप बेहतर काम करते जाते हैं वैसे ही आपका आत्मविश्वास बढ़ता चला जाता है।"

1,000 ऑडिशन में फेल हुआ, हारा नहीं

अभिनेता ने अपने ऑडिशन के दिनों के संघर्ष को याद करते हुए आगे कहा कि-"वास्तव में लोगों को सिर्फ यह दिखता है कि मैं 10 ऑडिशन में चयनित हुआ लेकिन उन्हें यह नहीं दिखता की इन 10 ऑडिशन में सेलेक्ट होने से पहले मैं 1,000 ऑडिशन में असफल भी रहा हूँ।

मेरी सफलता पर सबको लगता है की अरे इसे तो आसानी से काम मिल गया लेकिन मेरी सफलता के पीछे की असफलता किसी को नहीं दिखती है। मेरे पास मेहनत और संघर्ष के सिवा कोई दूसरा विकल्प नहिज था क्योंकि मुझे मालूम था कि अगर मैं यहां से गिरता हूं तो मेरे पास वापस आने का कोई ज़रिया नहीं बचेगा। इसलिए कभी-कभी प्लान बी न होने से भी आपको काफी ताकत मिलती है।"

बचपन में रहते थे 10*10 के कमरे में, अलग से बाथरूम और किचन भी नहीं था उपलब्ध

डिस्कवरी प्लस के एडवेंचर शो "इनटू द वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स" (Into the Wild with Bear Grylls) के एक एपिसोड में विक्की ने यह खुलासा किया है कि जिस घर में वह पले-बढ़े थे, उसमें कोई अलग से किचन या बाथरूम नहीं था।

(शुक्रवार को होगा एपिसोड का प्रीमियर)

बचपन (vicky kaushal biography) के संघर्ष के बारे में बात करते हुए अभिनेता विक्की कौशल ने शो में बताया-"मैं एक ऐसे घर में पला-बढ़ा हूं जो सामान्य रूप से बनी एक झोंपड़ी से थोड़ा ही बड़े आकार का था।

घर तो क्या वह सिर्फ एक 10*10 का कमर था का जिसमें कोई अलग से रसोई या बाथरूम भी नहीं था। मेरा जन्म भी वहीं हुआ था और उस घर से आज तक ये मेरे और मेरे परिवार के संघर्ष की यात्रा रही है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि ऐसी संघर्ष भरी जीवन यात्रा आपको एक बहुत मजबूत बनाती है।

हालिया रिलीज फ़िल्म "सरदार उधम सिंह" ने बटोरी खूब वाहवाही

विक्की कौशल को हाल ही में शूजीत सरकार निर्देशित फिल्म "सरदार उधम सिंह" में देखा गया था। यह फिल्म स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की बायोपिक है, जो कि उनके जीवन पर आधारित है।

सरदार उधम सिंह ने 1919 के क्रूर जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए 1940 में जनरल माइकल ओ'डायर की हत्या कर दी थी। फ़िल्म पिछले महीने अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई है तथा खूब वाहवाही बटोर रही है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story