×

Salman Khan Video: बड़े दिलवाले हैं सलमान! कई पीड़ित बच्चों की कर चुके हैं मदद, एक बच्चे के लिए करवाया बोन मैरो टेस्ट

Salman Khan Video: सबके दिलों में बसने वाले भाईजान को यूं ही सब पसंद नहीं करते हैं। फैंस के लिए उनका प्यार, लोगों की मदद करना, औरतों की इज्जत करना, ये वो चीजें हैं जिससे सलमान खान आज सबके दिलों के हीरो बन चुके हैं। आइए आज हम आपको सलमान खान के दरियादिली के कुछ किस्से सुनाते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 26 May 2023 2:29 PM GMT

Salman Khan Video: 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके सलमान खान आज किसी के भाई तो किसी की जान हैं। ये सलमान खान का व्यवहार ही तो है, जिस कारण लोग उन्हें इतना पसंद करते हैं। एक शानदार एक्टर होने के साथ-साथ वह अपनी दरियादिली के लिए भी जाने-जाते हैं। सलमान जरूरतमंद लोगों के लिए खड़ा होने से लेकर गरीब बच्चों की मदद करने तक, हर वो काम करने के लिए आगे रहते हैं, जिससे किसी का भला हो सके। तो आइए आज हम अपनी इस स्पेशल रिपोर्ट में सलमान खान के कुछ नेक कामों के बारे में बात करते हैं।

सलमान की कमाई का 90 प्रतिशत होता है चैरिटी के नाम

आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान अपनी कमाई का 90 फीसदी हिस्सा चैरिटी के लिए खर्च करते हैं। सलमान खान ने साल 2002 में 'बींग ह्यूमन' के नाम से एक एनजीओं की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने बेसहारा लोगों की मदद करना शुरू किया। ट्रस्ट ने महाराष्ट्र और उसके बाहर के कई गांवों को गोद लेकर उनकी तकदीर बदल दी। 'बींग ह्यूमन' का मकसद इन गांवों में शिक्षा और स्वस्थ्य सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाना था और यह काम आज भी काफी शानदार तरीके से चला आ रहा है। इतना ही नहीं, जब भी लोगों ने सलमान से मदद मांगी है, उन्होंने अपना हाथ आगे बढ़ाया है। सलमान खान कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए लगातार मदद करते हैं। इसके अलावा, एक वक्त वह भी था, जब सलमान ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भी दिल खोलकर डोनेशन दिया था।

जब सलमान खान ने 18 साल के स्टूडेंट की पढ़ाई में की थी मदद

यह किस्सा कोरोना काल का है, जब एक 18 साल के साइंस स्टूडेंट ने अपने पिता को इस महामारी के दौरान हमेशा के लिए खो दिया था। इस दौरान सलमान खान ने कर्नाटक के इस बच्चे की मदद की थी। सलमान ने इस 18 वर्षीय साइंस स्टूडेंट की आर्थिक मदद करते हुए उसकी उन सभी जरुरतों को भी पूरा किया था, जो उसकी आगे की पढ़ाई करने में मददगार साबित होगी।

कैंसर पीड़ित बच्चे के लिए करवाया था बोन मैरो टेस्ट

हाल ही की बात है, जब एक्टर सुनील शेट्टी ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में सलमान खान को लेकर एक चौंका देने वाला खुलासा किया। अपने इस इंटरव्यू में सुनील शेट्टी ने सलमान खान की दयालुता के बारे में बात की। हलांकि, यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी कई बार एक्टर ने सलमान को उनकी दयालुता के लिए सराहा है। उन्होंने अपने इस इंटरव्यू में कहा, ''जो लोग सलमान को जानते हैं, मैं हमेशा कहता हूं कि आपको सलमान खान को जानने की जरूरत है। वह एक गोल्डन हार्ट वाला व्यक्ति है। तुम कुछ भी मांगो सलमान निकाल कर तुम्हें दे देगा।''

आगे सुनील ने सलमान और उनकी दरियादिली का एक किस्सा शेयर करते हुए बताया, ''मुझे अभी भी याद है कि कोई उन्हें बार-बार कॉल कर रहा था। वो गया और मैंने पूछा कि कहां जा रहा है, लेकिन उसने मुझे नहीं बताया। उसने कहा कि मेरे पास काम है, जब हो जाएगा तो मैं वापस आ जाऊंगा। बाद में मुझे पता चला कि वह एक बच्चे के लिए अपना बोन मैरो टेस्ट कराने गया था, जिसे बोन मैरो कैंसर था और जहां तक ​​मुझे पता है कि यह सबसे दर्दनाक टेस्ट होता है। उसने मुझे बताया भी नहीं वह चला गया। टेस्ट करवा कर वापस आया, तब हम मिले। उन्होंने लोगों के लिए बहुत कुछ किया है।''

खैर, इस बात में वाकई कोई शक नहीं है कि सलमान मुश्किल समय में मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं और इसका सबूत तो हम कई बार देख ही चुके हैं। हलांकि, इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं। तो आपको हमारी स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story