×

Vidya Balan: इस अभिनेत्री के नाम पर फायरिंग रेंज

Vidya Balan: विद्या बालन की उपलब्धियों का सम्मान करते हुए भारतीय सेना ने अभिनेत्री के नाम पर फायरिंग रेंज का नाम रखा है.

Riya Gupta
Written By Riya GuptaPublished By Chitra Singh
Published on: 5 July 2021 3:13 PM GMT
Vidya balan
X

विद्या बालन (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Vidya Balan: अलग-अलग किरदारों को निभाने वाली अदाकारा विद्या बालन (Vidya Balan) का नाम एक और उपलब्धि से जुड़ गया है. अब एक फायरिंग रेंज (Firing Range) को विद्या बालन का नाम दिया जा रहा है. बता दें कि विद्या बालन ऑस्कर कमेटी की सदस्य (Oscar committee member) भी है.

भारतीय सेना ने गुलमर्ग में स्थित एक फायरिंग रेंज को अभिनेत्री विद्या बालन का नाम दिया हैं. हालांकि इससे पहले इस रेंज का कोई नाम नहीं था.

गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल में शामिल हुई थी

गौरतलब है कि फरवरी माह में विद्या बालन अपने पति सिद्धार्थ रॉय (Siddharth Roy) के साथ गुलमर्ग विंटर फेस्टिवल (Gulmarg Winter Festival) में शामिल हुई थी.

साहस का दिया परिचय

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लेवल पर सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस विद्या बालन महिला सशक्तिकरण सहित कई सामाजिक मुद्दों की वकालत करने में अग्रणी रही है. सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी स्वतंत्रता और साहस का परिचय दिया. विद्या बालन की उपलब्धियों का सम्मान करते हुए भारतीय सेना ने अभिनेत्री के नाम पर फायरिंग रेंज के नाम रखा.

बताते चलें कि हाल ही में विद्या बालन की मूवी शेरनी (Sherni) रिलीज हुई. इस सफलता के बाद वह आगामी फिल्म के लिए तैयार है.

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story