×

Vijay Deverakonda की आने वाली फिल्म LIGER पर सबकी नजरें, कई बार टली रिलीज डेट

Vijay Deverakonda अपने आने वाली फिल्म लिगर के लिए भी काफी चर्चा में हैं ये फिल्म काफी समय से रिलीज़ के लिए अटकी हुई है। इस फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडेय (Ananya Pandey) भी देखेंगी।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Updated on: 30 March 2022 7:18 AM GMT
Vijay Deverakonda
X

Vijay Deverakonda(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Vijay Deverakonda Upcoming Movie: विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) साउथ सिनेमा का वो नाम है जिसे किसी इंट्रोडक्शन की ज़रूरत नहीं।जो भी साउथ इंडस्ट्री की समझ रखता है वो जनता है विजय देवरकोंडा कौन हैं। विजय न केवल एक सफल और अच्छे अभिनेता है बल्कि एक बेहतरीन इंसान भी हैं। उनके जीवन से जुड़ा एक काफी इंटरेस्टिंग किस्सा है,जो शायद बहुत कम ही लोग जानते होंगे,दरअसल विजय को उनकी फिल्म "अर्जुन रेड्डी" के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला था जो की उन्होंने सेल कर दिया था। ये अवार्ड 25 लाख रूपए में बिका जो रूपए उन्होंने सी एम रिलीफ फंड में दान कर दिए। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अवार्ड तो मुझे मिल चूका है और अब इस ट्रॉफी को घर में रखने से अच्छा है कि जरूरतमंद के काम में दिया जाए।विजय देवरकोंडा अपने आने वाली फिल्म लिगर के लिए भी काफी चर्चा में हैं ये फिल्म काफी समय से रिलीज़ के लिए अटकी हुई है। इस फिल्म में उनके साथ अनन्या पांडेय (Ananya Pandey) भी देखेंगी।विजय देवरकोंडा एक सफल अभिनेता तो हैं लेकिन उनकी ये सफलता इतनी आसान नहीं थी। हर सफलता के पीछे होता है संघर्ष और एक कहानी ऐसी ही संघर्ष और मुसीबतों से भरी है विजय देवरकोंडा की ।

दरअसल विजय का जन्म 9 मई 1989 को अचमपेट तेलेंगाना में एक मिडिल क्लास फॅमिली में हुआ। उनके पिता का नाम गोवर्धन राव है जो की रक टेलीविशन राइटर थे और उनकी माँ का नाम माधवी है, जो की एक टुटर रह चुकी है। विजय का जन्म अचमपेट में हुआ था पर कुछ टाइम बाद वह अपने फॅमिली के साथ हैदराबाद रहने लगी।विजय के फॅमिली में पेरेंट्स के अलावा उनका एक छोटा भाई भी है जिनका नाम आनंद देवरकोंडा है। आनंद विजय से पांच साल छोटे है। वो भी एक एक्टर है और कुछ तेलगु फिल्म में नजर आ चुके है। विजय देवरकोंडा का बचपन दूसरे बच्चों से अलग रहा। उनकी स्कूली पढाई एक बोडिंग स्कूल से हुई । ज्यादातर बच्चे अपने माँ-बाप को छोड़कर बोडिंग स्कूल में नहीं जाना चाहते है और विजय भी बचपन में ऐसा ही चाहते थे।बोडिंग स्कूल में रहने के बाद विजय तेलगु भाषा बोलना बिलकुल भूल गए थे इसलिए उनके पेरेंट्स को भी उनसे बात करने के लिए इंग्लिश में बोलनी पड़ती थी। 10th तक बोडिंग स्कूल में पढाई करने के बाद वह अनंतपुर से वापस हैदराबाद आ गए और यहीं उन्होंने लिटिल फ्लावर जूनियर स्कूल से 12th तक की पढाई कम्पलीट की। और इसके बाद विजय ने बदरुका कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से ग्रेजुएशन शुरू कर दी।

उसके बाद उनका मन पढ़ाई से हटने लगा और फिर उन्होंने एक्टिंग की और रुख किया।विजय ने थिएटर ज्वाइन कर लिया और एक्टिंग सीखना शुरू कर दिया।विजय का टैलेंट अब सामने आने लगा इसलिए उन्हें कुछ सीरियल्स में कुछ छोटे-छोटे रोल मिले। कुछ टाइम बाद वह एक्टिंग में काफी बेहतर हो गए और फिर उन्होंने फिल्मो में ऑडिशन देना शुरू कर दिया। काफी ऑडिशन देने के बाद विजय को साल 2011 में रवि बाबू के डायरेक्शन में बनी रोमांटिक कॉमेडी मूवी में ब्रेक मिल गया। विजय को लगा कि अब उनका स्ट्रगल खत्म हो गया है और अब उन्हें फिल्मे आसानी से मिल जाएगी, पर ऐसा बिलकुल नहीं हुआ। उनकी पहली मूवी सक्सेस तो रही पर उन्हें उन्हें वह पहचान नहीं दिला सकी जिससे उनके फिल्मो में मांग होती। 2011 में पहली मूवी करने के बाद विजय को 4 साल तक कोई फिल्म नहीं मिली। हालाँकि 2012 में जरूर Life is Beautiful में उन्हें स्पेशल ऍपेरेसन्स के लिए लिया गया लेकिन 4 साल तक उन्हें कोई सपोर्टिव रोल नहीं मिला। विजय उस समय एक्टिंग से पीछे हटकर दूसरे जॉब के बारे में भी सोचने लगे थे क्यूंकि विजय अपने घर से बहुत दूर रहा करते थे और उनके लिए खर्चा चलाने में भी पैसा कम पड़ने लगे थे। मन में पीछे हटने के विचार और पैसों के कमी के बाद भी विजय ने खुद इम्प्रूव करना जारी रखा और उसी समय साल 2015 में उन्होंने एवढे सुब्रमण्यम फिल्म का ऑडिशन दिया। इस फिल्म में विजय को एक सपोर्टिंग रोल के लिए सेलेक्ट कर लिया गया। मूवी में उनका सपोर्टिंग रोल जरूर था पर यह सपोर्टिंग रोल उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।इसके बाद उन्होंने मुड़ कर पीछे नहीं देखा और सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए।

विजय देवरकोंडा बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के साथ लिगर मूवी में दिखेंगे । ये फिल्म पहले रिलीज़ होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसकी रिलीज़ डेट को आगे बढ़ा दिया गया और अब ये फिल्म 25 अगस्त,2022 को रिलीज़ होने की सम्भावना है। आपको बता दें कि विजय इस फिल्म में नए अंदाज में नजर आएंगे. इस फिल्म के लिए विजय काफी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने थाइलैंड में मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली थी। फिल्म में विजय और अनन्या के अलावा राम्या कृष्णन, रॉनित रॉय, विष्णु रेड्डी भी अहम किरादार में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ डायरेक्ट कर रहे हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Next Story