×

12th Fail: विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' ने रचा इतिहास, ऑस्कर के लिए भेजी गई फिल्म

12th Fail: विक्रांत मैसी पिछले कुछ समय से अपनी फिल्म "12वीं फेल" को लेकर चर्चा में थे और अब इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बाद से फैंस उन्हें बधाईयां देने में जुट चुके हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 25 Nov 2023 4:12 PM GMT
12th Fail
X

12th Fail (Photo- Social Media)

12th Fail: अभिनेता विक्रांत मैसी अपने एक से एक दमदार किरदार से फैंस और दर्शकों का दिल जीतते आ रहें हैं। वह एक ऐसे अभिनेता हैं, जो पर्दे पर हर बार अलग किरदारों में नजर आते हैं और लगभग अपने हर किरदार से वह दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। विक्रांत मैसी पिछले कुछ समय से अपनी फिल्म "12वीं फेल" को लेकर चर्चा में थे और अब इस फिल्म से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बाद से फैंस उन्हें बधाईयां देने में जुट चुके हैं।

ऑस्कर के लिए भेजी गई विक्रांत मैसी की "12वीं फेल"

विक्रांत मैसी की फिल्म "12वीं फेल" 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और बहुत ही शानदार कमाई की, यहां तक की अभी भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का जलवा बरकरार है। फिल्म को रिलीज हुए 29 दिन हो चुके हैं और अभी तक यह फिल्म सिनेमाघरों में टिकी हुई है, जो अपने आप में बहुत बड़ी बात है। वहीं अब इस फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। जी हां!! खबरों के अनुसार इस फिल्म को साल 2024 में आयोजित होने वाले 96वें ऑस्कर्स अवॉर्ड्स के लिए भेजा गया है।


विक्रांत मैसी ने खुद किया खुलासा

अभिनेता विक्रांत मैसी ने अपने हाल ही के दिए एक इंटरव्यू में इस फिल्म से जुड़ी इतनी बड़ी खुशखबरी अपने चाहने वालों के साथ शेयर की है। उन्होंने खुद खुलासा किया कि फिल्म "12वीं फेल" ऑस्कर की रेस में शामिल हो चुकी है। जानकारी के लिए बताते चलें कि इस फिल्म का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है, वहीं फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 53 करोड़ तक का कलेक्शन किया है, महज 20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिखाया। फिल्म की कहानी से लेकर हर किरदारों की एक्टिंग की दर्शकों ने खूब सराहना की।


एक IPS अफसर की जिंदगी पर आधारित है फिल्म की कहानी

"12वीं फेल" की कहानी बेहद ही इंस्पायरिंग है और इस वजह से दर्शक इस फिल्म से खुद को रिलेट कर पा रहें हैं। दरअसल इस फिल्म की कहानी आईपीएस अफसर मनोज कुमार की जिंदगी पर आधारित है, जिसका किरदार विक्रांत मैसी ने निभाया है। फिल्म की कहानी में मनोज कुमार के स्ट्रगल को दिखाया गया है कि वे किस तरह 12वीं में फेल हो गए थे और फिर दिन रात मेहनत कर उन्होंने अपना नाम बनाया और कामयाबी हासिल की। विक्रांत मैसी अभिनीति ये फिल्म ऑस्कर के लिए भेज दी गई है, वहीं अब फैंस उन्हें भर-भरकर बधाई दे रहें हैं।




Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story