×

Naagin 6 Episode 17 June: महक बनी शेष नागिन, क्या प्रथा का बदला हो पायेगा पूरा ?

Latest Episode Of Naagin 6: जानिए क्या हुआ नागिन 6 के लेटेस्ट एपिसोड में। प्रथा के कोमा से वापस आने के बाद कैसे लेगी वो अपना बदला।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Jun 2022 7:03 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 8:34 AM GMT)
Latest Episode Of Nagin 6
X

Latest Episode Of Nagin 6 (Image Credit-Social Media)

Naagin 6 Episode 17 June: नागिन 6 के लेटेस्ट एपिसोड की शुरुआत महक और ऋषभ की शादी की पहली सालगिरह से होती है। दूसरी ओर ज्वाला को ऋषभ के घर से मिठाई मिलती है। कई महिलाएं उन्हें बताती हैं कि आर्मी ऑफिसर अब बिजनेसमैन बन गया है।

महक चाँद को देखती है और याद करती है कि कैसे उसने ठीक एक साल पहले शेष नागिन बनने की कोशिश की थी। वह नाग महल में जाने और भगवान शिव की पूजा करने और शेष नागिन बनने का फैसला करती है। परिवार एनिवर्सरी पार्टी का आनंद लेता है और चंदा उस कमरे में घुस जाती है जहां महक उसकी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही होती है। इसके बाद दोनों में बहस हो जाती है।

बाद में, महक मंदिर जाती है और शेष नागिन की महाशक्ति प्राप्त करने के लिए भगवान शिव को प्रभावित करने के लिए तांडव करती है। कई घंटों के तांडव के बाद, शेष नाग महक को एक विशेष पेय के साथ नाग मणि से सम्मानित करते हैं। बाद में महक शेष नागिन बन जाती है। हालाँकि, वो बेचैन हो जाती है क्योंकि उसे एक यादृच्छिक छाया दिखाई देती है जिसका उस पर एक अजीब प्रभाव पड़ता है। वह शेष नाग को याद करते हुए कहती है कि अगर प्रथा जीवित रहती है तो वह कमजोर हो जाएगी।

उधर ज्वाला प्रथा को कोमा से जगाने की कोशिश करती है। वह टूट जाती है और प्रथा को बताती है कि आज रेड मून डे है और उसे महक से बदला लेने के लिए कोमा से बाहर आने की जरूरत है जिसने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। प्रथा अपने अतीत की घटनाओं को देखने लगती है। कई घंटों की कोशिश के बाद ज्वाला आखिरकार प्रथा को होश में लाने में कामयाब हो जाती है।

प्रथा महिलाओं से पूछती है कि उन्होंने उसे क्यों बचाया। महिलाओं ने उसे बताया कि महक और ऋषभ अपनी शादी की सालगिरह का एक साल मना रहे हैं और महक उससे शेष नागिन की महाशक्तियों को छीनने के लिए मंदिर गयी है। प्रथा रोती है और कहती है कि उसने अपना सब कुछ खो दिया, अपना बच्चा, अपना परिवार और यहां तक ​​कि अपनी महाशक्तियां भी।

वो उसे ये भी बताते हैं कि कैसे इंस्पेक्टर ने उसे बचाया और वे उसे जेल से ले गए। बाद में, सभी महिलाये उसे अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित करती हैं । ऋषभ की बहनों को आश्चर्य होता है कि ऋषभ को क्या हो गया है क्योंकि वो काफी अलग तरह से व्यवहार कर रहा है। हालाँकि, महक यह सोचकर बेचैन और चिंतित हो जाती है कि क्या होगा अगर प्रथा जिन्दा हुई तो । एपिसोड के अंत में, प्रथा महक के कारण मिले दुःख को याद करती है और उससे बदला लेने का फैसला करती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story