×

Web Series Based On College Life : ऑनलाइन क्लासेज ने आपको बोर कर दिया है, तो ओटीटी प्लेटफॉर्म के इन वेब सीरीज को देखें

अगर आपकी कॉलेज और स्कूल बंद है। आप अपने दोस्तों को मिस कर रहे हैं तो इन पांच वेब सीरीज को देख अपना मनोरंजन करें।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 24 Jan 2022 1:03 PM GMT
Web Series Based On College Life : ऑनलाइन क्लासेज ने आपको बोर कर दिया है, तो ओटीटी प्लेटफॉर्म के इन वेब सीरीज को देखें
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

Shows Based On College Life : स्कूल और कॉलेज, एक ऐसा स्थान है जहां हम अधिकांश चीजों को पहली बार अनुभव करते हैं। क्रश, दिल टूटना, दोस्ती और शायद प्यार भी। अफसोस यह है कि आजकल के स्टूडेंट्स को ये खुशी नसीब नहीं हो पा रही। महामारी ने कॉलेज के कूल डुड ब्वॉयज के रोमांस को स्क्रीन तक ही सीमित कर दिया है। बेचारे! कॉलेज परिसर के हॉल में अपने क्रश को चोरी - छिपे घूरने का काम भी नहीं कर पा रहें। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है,तो आप ज्यादा कुछ नहीं। बस इन पांच फिल्मों को देख अपना मन बहला सकते हैं।

गर्ल्स होस्टल (Girls Hostel)

टीवीएफ (द वायरल फीवर) के इस सिटकॉम में दोस्त, दुश्मन, प्रतिद्वंदियों से लेकर रोमांस तक सबकुछ दिखाया गया है। गर्ल्स हॉस्टल के ईर्द -गिर्द की कहानी को पेश करते हुए इसमें दोषारोपन, कठिन समय और दोस्तों को समर्थन करने की बात कही गई है। यह शो नवयुवकों का हॉस्टल लाइफ जीने के लिए प्रेरित करती है। शो में चार लीड एक्ट्रेसेस हैं। जिनका नाम सृष्टि श्रीवास्तव, पारुल गुलाटी, अहसास चन्ना और सिमरन नाटेकर है। चारों अभिनेत्रियों का किरदार बहुत अलग और रोचक है।


हॉस्टल डेज़ (Hostel Daze)

आदर्श गौरव, लव, शुभम गौर, निखिल विजय, और अहसास चन्ना की मिनी-सीरीज़ 'हॉस्टल डेज़'(Hostel Daze) युवाओं के लिए एक फन डोज है। शो में ये चारों अभिनेता प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र होते हैं। शो की कहानी में ये रूममेट बन जाते हैं और एक दूसरे के साथ अपना "फर्स्ट" एक्सपीरियंस साझा करते हैं। यह शो मस्ती और हंसी की फुल डोज है। साथ ही हॉस्टल की कहानियों को प्रदर्शिता करते हुए इसमें दोस्ती के वास्तविक सार को भी दिखाया गया है।


कोटा फैक्ट्री (Kota Factory)

टीवीएफ के इस शो में हर उस छात्र के अनुभवों को दर्शाया गया है, जो आईआईटी का इंट्रेस एग्जाम क्लियर करना चाहते हैं। शो में जब वैभव को वर्तिका से प्यार हो जाता है तो यह युवा दर्शकों के लिए उनकी अपनी क्रश स्टोरी बन जाती है। क्योंकि लगभग सभी के साथ रियल लाइफ में एकबार ऐसा होता है। यह शो भारतीय शिक्षा प्रणाली पर एक भावनात्मक कहानी और व्यंग्य है। जो छात्रों की समस्याओं और संघर्षों पर केंद्रित है। शो में मयूर मोरे, जितेंद्र कुमार, अहसास चन्ना और आलम खान हैं।


कॉलेज रोमांस (College Romance)

सोनी लाइव का शो कॉलेज रोमांस (College Romance) युवाओं को पक्का ही पसंद आएगा। शो में मनजोत सिंह, अपूर्व अरोड़ा, और केशव साधना को तीन सबसे अच्छे दोस्त के रुप में दिखाया गया है। शो में कॉलेज लाइफ के पागलपन और रुल करने के शौक के बीच की अविस्मरणीय यादों को दिखाया गया है। यह शो एक अटूट दोस्ती को साझा करने से लेकर प्यार, मस्ती और ड्रामा की कहानी है। शो कॉलेज रोमांस हर तरह से यंगस्टर्स के लिए आकर्षक और अद्भूत है।


इंजीनियरिंग गर्ल्स (Engineering Girls)

द टाइमलाइनर्स द्वारा निर्मित यह वेब सीरीज एक मॉडर्न कॉलेज लाइफ से युवाओं को रुबरु करवाता है। शो की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे एक ट्विस्ट के साथ परोसा गया है। कहानी का ट्विस्ट यह है कि इस शो की कहानी को पुरुषों के बजाए महिलाओं के नजरिए से बताया गया है। यह शो इस बात का एक नया विवरण प्रस्तुत करता है कि कैसे महिलाएं कॉलेज और विशेष रूप से लड़कों को रोमांच और गलतियों से लेकर असफलताओं और निलंबन तक ले जाती हैं। शो में बरखा सिंह, कृतिका अवस्थी और सेजल कुमार लीड एक्ट्रेस हैं। शो में तीनों किरदारों का व्यवहार एक -दूसरे से काफी अलग होता है।


Priya Singh

Priya Singh

Next Story