×

Shatrughan Sinha: एक किस्सा... जब शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम को दिया तलाक, बोले- सिर चढ़ गया था स्टारडम

Shatrughan Sinha : बॉलीवुड इंडस्ट्री के चर्चित कलाकार शत्रुघ्न सिन्हा आज भी दर्शकों के बीच चर्चा में रहते हैं। आज उनसे जुड़ा एक मशहूर किस्सा बताते हैं जब उन्होंने पूनम को तलाक दे दिया था।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 8 Nov 2023 5:54 AM GMT
Shatrughan Sinha
X

Shatrughan Sinha 

Shatrughan Sinha : शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड इंडस्ट्री के अध्यक्ष कलाकारों में से एक है जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय और दमदार आवाज से सालों तक बड़े पर्दे पर राज किया है। बॉलीवुड को छोड़ अब वह राजनीति में एक्टिव है और अक्सर किसने किसी बात के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। अपने शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में कई बातें सुनी होगी। लेकिन आज हम आपको उनका वह किस्सा बताते हैं जो खुद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया था। जिसमें वह अपने तलाक की बात कहते नजर आए थे।

नहीं रह सकता तुम्हारे साथ

अरबाज खान के शो के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया था कि किस तरह से एक लंबा रिलेशनशिप होने के बाद उन्होंने पूनम से दूरी बना ली थी। उन्होंने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि जब वह पूनम के साथ रिश्ते में थे तब उनका नाम किसी और के साथ जोड़ा जा रहा था। अब इससे निपटने और बचने का तरीका एक्टर को ढूंढना था इसलिए उन्होंने एग्जिट का रास्ता चुना और पूनम से यह कह दिया कि तुम बहुत ज्यादा अच्छी हो मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकता हूं और इसके बाद दोनों की राह अलग हो गई। शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक यह ऐसी फीलिंग थी जैसे कि उन्होंने किसी को तलाक दे दिया हो।

माना सबसे बड़ी भूल

शत्रुघ्न सिन्हा के मुताबिक यह उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि स्टारडम उनके सिर पर चढ़ गया था और इस वजह से उन्हें लड़कियों का अटेंशन मिल रहा था तो यह दिन पर दिन और भी बढ़ता चला गया। एक्टर के मुताबिक के यह इंसान की फितरत होती है लेकिन 3 साल अलग रहने के बाद उन्होंने आखिरकार पूनम से ही शादी की और दशक बाद ये रिश्ता मजबूती से एक दूसरे के साथ खड़ा हुआ है।

शत्रुघ्न की सीख

इस इंटरव्यू के दौरान दिग्गज एक्टर ने यह भी कहा था कि जब सफलता सिर पर चढ़ जाती है तो इंसान को अक्सर अपने करीबियों और दिल से फिक्र करने वाले लोगों की परवाह नहीं रहती वह उन्हें दूर करने लगता है। उसे ऐसा लगता है कि उसकी जिंदगी में अब इन लोगों के लिए जगह नहीं है क्योंकि ऊंचाई पर यह साथ नहीं जा सकेंगे और रास्ते पर उसे बेहतरीन विकल्प मिल जाएंगे। लेकिन असलियत में सच्चाई यह होती है कि जब आप बुरे या कठिन दौर से गुजर रहे होते हैं तो यही लोग आपके साथ होते हैं और आपका सपोर्ट करते हैं। जो पैसा और सफलता देखकर आपकी जिंदगी में आए हैं वह थोड़ा सा कठिन रास्ता आने पर कहां गायब हो जाएंगे आपको पता भी नहीं चलेगा। इसलिए एक्टर का खुद यह कहना है कि जो गलती उन्होंने की है वह किसी को नहीं करनी चाहिए और अगर कर भी ली है तो उसे तुरंत ही सुधार लें ताकि जीवन में अच्छे लोगों का साथ हमेशा बना रहे।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story