×

Hyundai Alcazar Facelift: हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट साल के अंत तक होगी लॉन्च,कीमत होगी इतनी..

Hyundai Alcazar Facelift: आइए जानते हैं हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 6 May 2024 3:30 AM GMT (Updated on: 6 May 2024 3:30 AM GMT)
Hyundai Alcazar ( Social Media Photo)
X

Hyundai Alcazar ( Social Media Photo)

Hyundai Alcazar: भारतीय बाजार में हुंडई की आगामी एसयूवी अल्काजार फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट में लगातार बदलाव होते जा रहें हैं। इस एसयूवी के बाजार में आने में लग रहे लंबे समय को लेकर माना जा रहा है कि, हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के अपडेट से पहले वाला मॉडल का बड़ा स्टॉक अभी हुंडई के डीलर्स के पास मौजूद है, जिसे खत्म करने के लिए कंपनी इसे लाने में देरी कर रही है। हालांकि कंपनी द्वारा अल्काजार फेसलिफ्ट की लांच टाइमिंग को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है। लेकिन बाजार में इस एसयूवी कार को लेकर चल रहीं चर्चाओं में इसके लॉन्च को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहें हैं। अभी तक इस तरह की अटकलें सुनाई पड़ रहीं थी कि, हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को 2024 जून तक लॉन्च किया जा सकता है। वहीं अब ताजा जानकारी के अनुसार हुंडई इसी साल के त्योहारी सीजन पर यानी सितंबर से लेकर अक्टूबर की समयावधि के दौरान भारतीय बाजार में पेश की जा सकती है। आइए जानते हैं हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से


हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट अपडेटेड फीचर

न्यू अल्काजार फेसलिफ्ट एसयूवी में कंपनी ने कई बड़े अपडेट को शामिल किया है। इस कार को 6 और 7-सीटर दोनों ही विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें यात्रियों की सुरक्षा के लिए ADAS सुइट की सुविधा उपलब्ध होगी। मिली जानकारियों के आधार पर इस एसयूवी में नई हुंडई क्रेटा की खूबियों को साझा किया जा सकता है। अपडेटेड मॉडल में एक नई फ्रंट ग्रिल और बंपर के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के अलावा लेटेस्ट कार में रैपराउंड स्टाइल के समान टेलगेट और कनेक्टेड टेललैंप जैसे फीचर्स मौजूद मिलेंगे। इसके इंटीरियर में क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल के समान एक लेटेस्ट तकनीक से लैस डैशबोर्ड और नया कनेक्टेड-स्क्रीन लेआउट को जोड़ा जा सकता है।


हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट पावरट्रेन विकल्प

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में शामिल पावर्ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में पहले से बिक्री की जा रही मौजूदा हुंडई अल्काजार मॉडल के समान 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 160hp क्षमता से लैस और 1.5-लीटर डीजल इंजन 116hp क्षमता से लैस शामिल मिलेगा।इन दोनों ही इंजन को ट्रांसमिशन के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।


हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट कीमत

अल्काजार फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत की बात करें तो फीचर्स में बदलाव के साथ ही इसकी कीमतों में भी वृद्धि किए जाने की पूरी संभावना है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक इस एसयूवी की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। भारतीय बाजार में बिक्री की जा रही हुंडई अल्काजार के मौजूदा मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत ₹16.77 लाख रुपये से शुरू होकर ₹21.28 लाख रुपये तक है। यहां लॉन्च होने के बाद हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट की प्रतिद्वंदी कारें टाटा सफारी, महिंद्रा XUV700 और MG हेक्टर प्लस से तगड़ा मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story