×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

कौन हैं Anasuya Sengupta जिन्होंने Cannes 2024 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी जीतकर रचा इतिहास

Who is Anasuya Sengupta: कौन हैं, अनसुना सेनगुप्ता जिन्होंने कान्स 2024 में अन सर्टेन रेगार्ड सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 25 May 2024 7:09 AM GMT (Updated on: 26 May 2024 10:01 AM GMT)
Who is Anasuya Sengupta Cannes 2024
X

Anasuya Sengupta Cannes 2024

Who is Anasuya Sengupta: अनसूया सेनगुप्ता ने इतिहास रच दिया है और बन गई है पहली भारतीय अभिनेत्री, जिन्होंने सर्वक्षेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार Cannes 2024 में जीता है। बता दे कि बल्गेरियाई निर्देशक कोंस्टेंटिन बोजनोव की हिंदी फिल्म The Shameless फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग करने की वजह से एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta The Shameles) ने Cannes 2024 Film Festival में अन सर्टेन रिगार्ड श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया है। जिसके बाद हर कोई Anasuya Sengupta के बारे में जानना चाहता है कि वो कहाँ से ताल्लुक रखती हैं और उनके बारे में अन्य जानकारी, चलिए जानते हैं Anasuya Sengupta के बारे में

अनसूया सेनगुप्ता बॉयोग्राफी (Anasuya Sengupta Biography In Hindi)-

Anasuya Sengupta कोलकाता से ताल्लुक रखने वाले सेनगुप्ता इस श्रेणी में शीर्ष अभिनय सम्मान जीतने वाली पहली भारतीय कलाकार बन गई है। अनसुइया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta) ने यह अवॉर्ड दुनियाभर में समलैंगिक समुदाय और हाशिए पर रहने वाले अन्य समुदायों को समर्पित किया है। एक्ट्रेस ने स्टेज पर कहा कि- ये सभी समुदाय बहादुरी से एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं। जो उन्हें नहीं लड़नी चाहिए। उन्हें समाज में बराबरी का हक पाने के लिए लड़ना पड़ रहा है। अनसुइया ने साल 2009 में बंगाली डायरेक्टर अंजन दत्त की रॉक म्यूजिकल फिल्म मैडली बंगाली से एक्टिंग डेब्यू किया था। 2009 में ही वो मुंबई शिफ्त हो गई थी। जहाँ उनके भाई अभिषेक सेनगुप्ता फिल्मों में काम करते हैं। एक्टिंग से ज्यादा ऑफर ना मिलने के बाद एक्ट्रेस फिल्मों में आर्ट्स डिपार्टमेंट से जुड़े काम करने लगीं।

Anasuya Sengupta ने नेटफ्लिक्स शो मसाबा मसाबा के लिए प्रोडक्शन डिजाइन के तौर पर भी काम किया है। कोलकाता की रहने वाली Anasuya Sengupta इन दिनों गोवा में रहती हैं।Anasuya Sengupta ने अपनी शिक्षा कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी से पूरी की है।

जर्नलिज्म में बनाना चाहती थी अपना करियर (Anasuya Sengupta Career)-

अनसूया सेनगुप्ता(Anasuya Sengupta) का सपना जर्नलिस्ट बनने का था। लेकिन उन्हें इस फील्ड में मौका नहीं मिल सका। साल 2009 में अंजन दत्ता की फिल्म मैडली बंगाली में इन्होंने सर्पोंटिग रोल प्ले किया था। साल 2013 में मुंबई आने के बाद इन्होंने कुछ समय के बाद थिएटर ज्वाइन किया। फिर बतौर प्रोडक्शन डिजाइनर काम करना शुरू कर दिया था।

अनसूया सेनगुप्ता को कैसे मिली फिल्म (Anasuya Sengupta The Shameless Movie)-

अवार्ड विनिंग बुल्गारियाई फिल्म निर्देशक कोन्सेटेटिव बोजानोव ने फेसबुक पर Anasuya Sengupta को फिल्म में काम करने का अनुरोध किया था। इसके बाद उन्होंने एक ऑडिशन टेप भेजी जो डायरेक्ट को पंसद आई व उन्होंने हां कर दी। फिल्म द शेमलेस की कहानी एक नॉयर थॉलर बेस्ड है। इसे सदियों पुरानी देवदासी प्रथा की पृष्ठभूमि पर तैयार किया गया है। इस फिल्म की कहानी(The Shameles Movie Story) में अनसूया रेणुका का किरदार निभाया है। जिसका नाबालिग लड़की के साथ अफेयर चल रहा होता है।

कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता के हस्बैंड (Who Is Anasuya Sengupta Husband)-

अनसुया(Anasuya Sengupta) की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने यशदीप (Anasuya Sengupta Husband Name) से शादी की थी, जो पेशे एक आर्टिस्ट हैं।

अनसूया सेनगुप्ता नेटवर्थ (Anasuya Sengupta Net Worth)-

यदि हम अनसुया सेनगुप्ता (Anasuya Sengupta) के नेटवर्थ के बारे में बात करें तो अनसुया सेनगुप्ता के नेटवर्थ(Anasuya Sengupta Net Worth) के बारे में किसी प्रकार का विवरण नहीं प्राप्त है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story