×

Anil Thadani कौन हैं? जिन्होंने Pushpa , Game Changer, Kalki 2898 AD व Devara के राइट्स खरीदें

Who is Anil Thadani; अनिल थडानी कौन हैं, जिन्होंने इस साल की सबसे ज्यादा चर्चित साउथ फिल्मों के हिंदी राइट्स करोड़ो में खरीद लिए हैं, जानिए रवीना से उनका रिश्ता

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 18 April 2024 12:37 PM GMT
Who is Anil Thadani
X

Who is Anil Thadani

Who is Anil Thadani? अनिल थडानी जोकि AA Films के मालिक हैं, उन्होंने अल्लू अर्जुन की अपकमिंग फिल्म Pushpa 2 के हिंदी राइट्स के साथ ही साथ प्रभास की फिल्म Kalki 2898 AD के हिंदी राइट्स, जूनियर एनटीआर की फिल्म Devara: Part 1 के हिंदी राइट्स व राम चरण की फिल्म Game Changer के हिंदी राइट्स खरीदे हैं। इसके अलावा खबरें आ रही हैं कि इन्होंने कमल हसन की फिल्म Indian 2 के भी हिंदी राइट्स खरीदे हैं। बता दे कि ये फिल्में इस साल की सबसे ज्यादा साउथ की चर्चित फिल्मों में से एक हैं। जिनका इंतजार हर कोई कर रहा हैं। इन फिल्मों की हिंदी राइट्स खरीदने के लिए Anil Thadani ने रिकॉर्ड तोड़ पैसे चुकाए हैं। जिसके बाद से हर तरफ अनिल थडानी के ही चर्चे हो रहे हैं। हर कोई जानना चाहता हैं कि अनिल थड़ानी कौन हैं? चलिए हम बताते हैं, आपको अनिल थडानी कौन हैं?

अनिल थडानी कौन हैं ? (Who is Anil Thadani)-


अनिल थडानी फिल्म निर्देशक कुंदन थडानी के बेटे है। तो वहीं इसके साथ ही साथ अनिल थडानी मोशन पिक्चर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी AA Films के Director भी हैं। यह कंपनी फुकरे, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, वेलकम 2 कराची, फिरंगी और 2.0 समेत तमाम हिट बॉलीवुड फिल्मों का डिस्ट्रिब्यूशन कर चुकी हैं। इसके अलावा अनिल थडानी ने बाहुबली 2 का डिस्ट्रिब्यूटशन करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंन के साथ किया था।

अनिल थडानी ने दो शादियाँ की हैं (Anil Thadani Wife)-


अनिल थडानी ने पहली शादी नताशा सिप्पी (Who was Anil Thadani first wife) से की थी। जोकि फिल्म प्रॉड्यूसर रोमू एन सिप्पी की बेटी हैं। कहा जाता है कि अनिल थडानी पहली शादी से खुश नहीं थे। क्योकि इनकी और नताशा की आपस में नहीं बनती थी।

रविना टंडन से की दूसरी शादी (Anil Thadani Raveena Tandon Love Story)-


खबरों कि माने तो फिल्मों के कामकाज के दौरान अक्सर अनिल की मुलाकत रवीना टंडन (Raveena Tandon Husband) से हुई है। दोनों एक-दूसरे के करीब आते चले गए। उस दौरान अनिल ने नताशा को तलाक दिया था। ऐसे में अनिल व रवीना की नजदीकियां बढ़ती चली गईं। दोनों ने करीब 6 महीने तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद 22 फरवरी 2004 को दोनो ने उदयपुर में शाही अंदाज में शादी कर ली। इनके 4 बच्चे हैं। जिसमें दो बेटियों को रवीना ने उस समय गोद लिया था। जब वह महज 20 साल की थीं। तो वहीं रवीना व अनिल के बच्चों का नाम (Raveena Tandon Children) राशा थडानी व रणबीर थडानी हैं।

अनिल थडानी नेटवर्थ (Anil Thadani Net Worth In Hindi)-

यदि हम अनिल थडानी की कुल नेटवर्थ की बात करे तो, इनकी कुल नेटवर्थ 2022 तक 5 मिलियन के करीब थी। अब इनके नेटवर्थ में और भी ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई होगी। क्योकि वो बॉलीवुड के सबसे बड़े फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर में से एक हैं।

पुष्पा 2 हिंदी राइट्स खरीदे इतने करोड़ में (Pushpa 2 Hindi Rights Sold)-

अनिल थडानी ने अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म पुष्पा 2 (Pushpa 2)के हिंदी राइट्स 200 करोड़ में खरीदा हैं। पुष्पा 2 (Pushpa 1: The Rule) ने इसी के साथ आजतक की सबसे महंगी हिंदी राइट्स बिकने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बना लिया है।

कल्कि 2898 एडी हिंदी राइट्स खरीदे इतने करोड़ में (Prabhas Kalki 2898 AD Hindi Rights Sold)-

अनिल थडानी (Anil Thadani) ने प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 (Kalki 2898 AD) के हिंदी राइट्स 175 करोड़ रूपए में खरीदे हैं।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story