कौन है जिग्ना वोरा, जिसके छोटा राजन से थे संबंध; काट चुकी हैं छह साल की जेल

Who Is Jigna Vora: 'बिग बॉस 17' की कंटेस्टेंट जिग्ना वोरा इन दिनों काफी चर्चा में है। हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है कि आखिर वो कौन हैं और उन्हें किस सजा में जेल हुई थी? आइए हम आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 27 Oct 2023 7:43 AM GMT
Who Is Jigna Vora
X

Who Is Jigna Vora (Image Credit: Social Media)

Who Is Jigna Vora: 'बिग बॉस' 17वां सीजन शुरू हो चुका है। इस नए सीजन में एक्ट्रेस से लेकर कॉमेडियन और यूट्यूबर तक शामिल हुए हैं, जो दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं, लेकिन इस सीजन में एक ऐसे कंटेस्टेंट की भी एंट्री हुई है, जो न तो एक्ट्रेस हैं और न कोई यूट्यूबर। दरअसल, हम बात कर रहे हैं पूर्व क्राइम रिपोर्टर जिग्ना वोरा की। जिग्ना वोरा इस सीजन की वो कंटेस्टेंट हैं, जिनके बारे में हर एक चीज जानने के लिए लोग बेसब्र हैं और इसका कारण जिग्ना का अतीत और इस बीच बिग बॉस के एक नए प्रोमो में दर्शकों की इस उत्सुकता को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है, तो आइए जानते हैं कौन जिग्ना वोरा?

सामने आया 'बिग बॉस 17' का नया प्रोमो

जिग्ना वोरा के बारे में जानने से पहले, हम एक नजर बिग बॉस के इस नए प्रोमो पर डालते हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, ये प्रोमो वीडियो इसलिए इतना वायरल हो रहा है, क्योंकि शो में पहली बार किसी इंडिविज्यूल कंटेस्टेंट की प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही है। इस वीडियो में आप देखेंगे कि जिग्ना वोरा मंच पर आती हैं, जहां वह सभी पत्रकारों के तीखे सवालों के बड़ी ही बेबाकी से जवाब देती हैं। दरअसल, वीडियो में एक पत्रकार जिग्ना से पूछता है कि क्या वह मीडिया से परेशान हैं? तो इसका जवाब देते हुए जिग्ना कहती हैं कि हां वह परेशान हैं।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिग्ना ने यह भी बताया कि जब वह जेल के अंदर थीं, तो उनकी फैमिली को काफी कुछ सहना पड़ा था। जिग्ना ने बताया- ''एक बार मेरे नानाजी जेल में मुझसे मिलने आए थे, तब एक जर्नलिस्ट ने उनका वीडियो बनाया था। उस वक्त मुझे ये बात बहुत अपमानजनक लगी थी।'' जिग्ना की ये कहानी सुन घर के सभी कंटेस्टेंट्स की आंखों में आंसू आ जाते हैं।

कौन है जिग्ना वोरा और क्यों हुई थी उन्हें 6 साल की जेल?

बता दें कि जिग्ना वोरा एक पूर्व क्राइम रिपोर्टर हैं, जिन पर साल 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में संबंध रखने का आरोप लगाया गया था। यही नहीं जिग्ना पर छोटा राजन के साथ डे को मारने की साजिश रचने और अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन होने का आरोप भी लगाया गया था, जिस कारण जिग्ना पर मुकदमा चला था, जिसमें उन्हें 6 साल की जेल हुई थी। हालांकि, साल 2017 में उन्हें अदालत ने सभी आरोपों से बरी कर दिया था।


जिग्ना की कहानी पर बनी वेब सीरीज 'स्कूप'

अगर आपको जिग्ना वोरा की कहानी को गहराई से जानना है, तो आप वेब सीरीज 'स्कूप' देख सकते हैं। जी हां...ये सीरीज पूर्व पत्रकार जिग्ना वोरा की कहानी पर आधारित है। इस सीरीज में फेमस पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या और उसके बाद जिग्ना वोरा की गिरफ्तारी की सच्ची कहानी दिखाई गई है। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। सीरीज में करिश्मा तन्ना, प्रोसेनजीत चटर्जी, मोहम्मद जीशान अय्यूब और हरमान बावेजा मुख्य भूमिका में है।

क्यों की गई थी ज्योतिर्मय डे की हत्या?

जैसा कि हमने आपको बताया कि ज्योतिर्मय डे एक फेमस पत्रकार थे, जो लगातार छोटा राजन के खिलाफ लिख रहे थे और उनसे सभी काले कारनामों को उजागर कर रहे थे। इसी वजह से छोटा राजन ने जे.डे की हत्या करवा दी थी। खबरों की मानें, तो जे.डे के बारे में ऐसा बताया गया था कि वह मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की प्रशंसा करते थे और छोटा राजन के खिलाफ लिखते थे और ये छोटा राजन को अच्छा नहीं लगता था, जिस वजह से उनकी हत्या करवा दी गई थी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story