×

Bollywood Special: क्या अब गिर रही है बॉलीवुड की दीवार, क्यों हर स्टार बॉलीवुड छोड़ पकड़ रहा साउथ इंडस्ट्री की राह

Bollywood Special: एक समय था जब बॉलीवुड और साउथ दोनों इंडस्ट्री अलग-अलग अपनी फिल्मों पर काम किया करती थी, लेकिन अब धीरे-धीरे साउथ कामयाबी की ऊंचाई छुता जा रहा है और बॉलीवुड साउथ इंडस्ट्री की राह पकड़ रहा है। आखिर इसके पीछे क्या वजह है? क्या अब बॉलीवुड में वो बात नहीं रही? आइए जानते हैं हमारी इस स्पेशल रिपोर्ट में।

Ruchi Jha
Published on: 11 Jun 2023 2:51 AM GMT
Bollywood Special: क्या अब गिर रही है बॉलीवुड की दीवार, क्यों हर स्टार बॉलीवुड छोड़ पकड़ रहा साउथ इंडस्ट्री की राह
X
Bollywood Special (Image Credit: Instagram)

Bollywood Special: इस समय हर तरफ केवल साउथ का बोलबाला है। पिछले काफी समय से साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। पहले 'आरआरआर' और फिर 'केजीएफ', साउथ में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में रिलीज हो रही हैं। वहीं, दूसरी तरफ हिंदी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है। बॉलीवुड में मानों जैसे फ्लॉप फिल्मों का भंडार लग गया हो, लेकिन आखिर इसकी क्या वजह है? क्यों बॉलीवुड फिल्में फ्लॉप हो रही हैं और क्यों बॉलीवुड स्टार्स साउथ इंडस्ट्री तरफ अपनी राह पकड़ रहे हैं। आइए आज हम आपको अपनी इस स्पेशल रिपोर्ट में बताते हैं।

क्यों फ्लॉप हो रही है बॉलीवुड की फिल्में

बॉलीवुड की फिल्मों के फ्लॉप होने का सबसे पहला कारण तो फिल्मों की कहानी है, जिसमें बिल्कुल दम नहीं होता है और जब फिल्म की कहानी में दम नहीं होगा, तो फिल्म किसे पसंद आएगी। अगर हम ओटीटी पर रिलीज होने वाली सीरीज की बात करें, तो ज्यादातर वेब सीरीज सुपरहिट जाती हैं और इसका कारण उनकी दमदार कहानी होती है, जो फैंस के दिलों तक जाती है। वहीं, फिल्म के किरदार की बात करें, तो आजकल फिल्मों में आपको नामी कलाकार ज्यादा दिखेंगे। जैसे सलमान खान, शाहरुख खान और आमीर खान जैसे स्टार, लेकिन कमी तब आ जाती है, जब यह बड़े-बड़े स्टार्स पर्दे पर छोटी एज की एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते दिखाई देते हैं। जिस उम्र में इन स्टार्स को पिता या भाई का रोल प्ले करना चाहिए। वहां इनका रोमांस देखने को मिलता है।

क्यों बॉलीवुड स्टार्स पकड़ रहे साउथ की राह

बॉलीवुड कमजोर होता जा रहा है यह बात अब शायद धीरे-धीरे बॉलीवुड के स्टार्स भी समझने लग गए हैं। तभी तो इन स्टार्स ने अब साउथ की फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया है। अब ये स्टार्स साउथ के डायरेक्टर के साथ हाथ मिला रहे हैं। अब हाल ही में एक्टर आमीर खान ने साउथ के मशहूर डायरेक्टर राजामौली के साथ हाथ मिलाया है।

आमिर जल्द राजामौली की फिल्म में नजर आने वाले हैं। वहीं, एक्ट्रेस जान्हवी कपूर साउथ एक्टर जूनियर एनटीआर के साथ उनकी अपकमिंग फिल्म में नजर आएंगी। हाल ही की बात की जाए तो प्रियंका चोपड़ा भी जल्द जूनियर एनटीआर के साथ उनकी अगली फिल्म में नजर आने वाली हैं। बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान वह भी साउथ के निर्देशक के साथ फिल्म 'जवान' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में साउथ के कई एक्टर्स नजर आएंगे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story