×

आखिर क्यों सलमान खान को मारना चाहता है बिश्नोई गैंग? क्या है दुश्मनी की असली वजह

Firing on Salman Khan House: बॉलीवुड स्टार सलमान खान को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका गैंग आखिर क्यों मारना चाहता है। इसके पीछे की असल वजह क्या है? आईए, जानते हैं।

Aniket Gupta
Published on: 14 April 2024 9:55 AM GMT
salman khan
X

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान

Firing on Salman Khan House: बीते कुछ सालों से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है। हाल ही में सलमान को उनके ऑफिस में ई-मेल भेजकर धमकी दी गई थी। और आज एक बार फिर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग हुई है। इस फायरिंग की जिम्मेदारी यूएई में मौजूद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली है। दावा किया जा रहा है कि अनमोल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस फायरिंग की जिम्मेदारी ली है। बता दें, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के तार कई संगीन अपराधों से जुड़े रहे हैं। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर लॉरेंस बिश्नोई और उसका गैंग बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या क्यों करना चाहता है? और इसके पीछे की असली वजह क्या है?

ये है सलमान और लॉरेंस बिश्नोई के बीच दुश्मनी की वजह

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार यह धमकी दे चुका है कि वह सलमान खान को मारेगा। कुछ दिन पहले एक मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान को धमकी देते हुए कहा था कि वो सलमान खान को सबक सिखाएगा। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का मानना है कि सलमान खान ने काले हिरण का शिकार कर उसके समाज के साथ गलत किया है। और साफ तौर पर यही वजह है कि बिश्नोई समाज सलमान के खिलाफ है। गैंगस्टर लॉरेंस के अनुसार, बिश्नोई समाज काले हिरण में आस्था रखता है और सलमान ने काले हिरण का शिकार किया था, जो हमारे समाज के लिए बेइज्जती की बात है। लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरव्यू में कहा था, “हमने सलमान से कहा था कि वो हमारे कुलदेवी के सामने जाकर माफी मांग ले, लेकिन वो जिद पर अड़ा हुआ है। वो हमारे समाज से माफी मांग ले। हम उसे छोड़ देंगे।”

फायरिंग के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ी

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से मिल रही तमाम धमकियों और आज की फायरिंग के बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल सलमान खान को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ लेवल की सिक्योरिटी दी गई है।

बिस्नोई समाज और उनसे जुड़े तथ्य


जानकारी के अनुसार, बिश्नोई समाज राजस्थान के जोधपुर के करीब पश्चिमी थार रेगिस्तान से आता है। इस समाज को प्रकृति से प्रेम के लिए जाना जाता है। बिश्नोई समाज के लोग जानवरों को भगवान की तरह मानते हैं। जानकारी के अनुसार, बिश्नोई शब्द बीस (20) और नोई (9) से मिलकर बना है। इसलिए इस समाज के लोग कुल 29 नियमों का पालन करते हैं, जिनमें से एक नियम यह भी है कि इस समाज के लोगों को शाकाहारी रहना और हरे पेड़ काटने से मनाही होती है। और ऐसा माना जाता है कि इन नियमों का पालन करने के लिए बिश्नोई समाज के लोग अपनी जान तक पर खेल जाते हैं।

Aniket Gupta

Aniket Gupta

Senior Content Writer

Aniket has been associated with the journalism field for the last two years. Graduated from University of Allahabad. Currently working as Senior Content Writer in Newstrack. Aniket has also worked with Rajasthan Patrika. He Has Special interest in politics, education and local crime.

Next Story