×

बॉलीवुड की भौकाली एक्ट्रेस: अपने दम पर फिल्मो को किया हिट, बॉक्स ऑफिस पर भी मचाया तहलका

Bollywood Actress: बॉलीवुड में कई ऐसे हीरोइन रहीं हैं जिन्होंने अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मो को हिट करा है। आज हम ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बात करने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Jun 2022 3:48 PM GMT
Women Centric Films
X

Women Centric Films (Image Credit-Social Media)

Bollywood Actress: बॉलीवुड में कई ऐसे हीरोइन रहीं हैं जिन्होंने अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मो को हिट करा है। चाहे हम बात करें कंगना रनौत की या फिर आलिया भट्ट की। इन एक्ट्रेसेस की फिल्मों ने अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर कमाल का कलेक्शन किया है। साथ ही ये फिल्मे 100 करोड़ क्लब में शामिल ही हुईं। आज हम ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान अपने दम पर बनाई।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

Alia Bhatt (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट हाल ही में कपूर खानदान की बहु बनी हैं लेकिन वो एक कमाल की अदाकारा भी हैं उन्होंने फिल्म राज़ी में अपनी कमाल की एक्टिंग से सभी को स्तब्ध कर दिया था। वहीँ हाल ही में आई उनकी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) को भी लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिज़नेस भी किया।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut (Image Credit-Social Media)

बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना रनौत ने कई ऐसी फिल्मे दी हैं जो उन्होंने अपने दम पर हिट करवाई हैं। वैसे उनकी हाल में रिलीज़ हुई फिल्म धाकड़ भले ही फ्लॉप हो गयी हो लेकिन उन्होंने कई फिल्में ऐसे दी हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिज़नेस किया है। कंगना की फिल्म क्वीन,तनु वेड्स मनु,मणिकर्णिका इसमें शामिल हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone (Image Credit-Social Media)

दीपिका पादुकोण ने भी अपनी एक्टिंग से हमेशा दर्शकों को काफी एंटरटेन किया है। उनकी फिल्म पद्मावत में उनका कमाल का अभिनय देखने को मिला। जिसने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त बिज़नेस किया था।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story