×

Women Centric Web Series : ओटीटी प्लेटफॉर्म पर महिलाओं को मिल रहा एक्सपोजर, महिला पुलिस बन मचा रही हैं धूम

फिल्मों की तुलना में महिलाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी उचित एक्सपोजर मिल रहा है।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 13 Feb 2022 10:52 AM GMT
Women Centric Web Series : ओटीटी प्लेटफॉर्म पर महिलाओं को मिल रहा एक्सपोजर, महिला पुलिस बन मचा रही हैं धूम
X

फोटो साभार : सोशल मीडिया

Women Centric Web Series : ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने के बाद से कलाकारों को काफी एक्सपोजर मिला है और यही वजह है कि आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कई तरह की कहानियां हैं। फिल्मों की तुलना में महिलाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उचित एक्सपोजर मिल रहा है। हाल के दिनों में, ऐसी कई वेब सीरीज़ आई हैं जो पुलिस-उन्मुख रही हैं और प्रशंसकों द्वारा खूब पसंद की गई हैं। इसमें एक महिला उन्मुख पुलिस वेब श्रृंखला भी है। आइए जानें कुछ बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में।

दिल्ली क्राइम (Delhi Crime)

दिल्ली क्राइम वेब सीरीज़ 2012 में दिल्ली में सामूहिक बलात्कार के मुद्दे पर बनाई गई थी। इस वेब सीरीज को पूरी दुनिया में सराहा गया था। उस दुखद दुर्घटना पर एक वेब सीरीज बनाना एक कठिन काम था लेकिन यह समुदाय और समुदाय में रहने वाले लोगों के लिए एक वास्तविक दर्पण था। वेब सीरीज में शेफाली शाह ने दिल्ली पुलिस ऑफिसर का रोल प्ले किया था और वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने अपनी टीम के साथ केस को डील किया।



शि (She)

शि एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है जिसमें अदिति पोहनकर ने एक महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है। इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे वह एक गुप्त ऑपरेशन में शामिल हो जाती है और वेश्या बनकर बड़े आतंकियों को पकड़ने में मदद करती है। इस वेब सीरीज में विजय वर्मा ने भी शानदार काम किया है।



हंड्रेड (Hundred)

लारा दत्ता ने इस एक्शन-कॉमेडी वेब सीरीज़ में अभिनय किया। 'हंड्रेड' में लारा का अलग अंदाज देखने को मिला था। यह वेब सीरीज काफी दिलचस्प है, इसमें दिखाया गया है कि क्या होता है जब दो लोगों की जिंदगी एक दूसरे से बिल्कुल अलग हो जाती है।



ग्रहण (Grahan)

ग्रहण सत्य व्यास के उपन्यास चौरासी पर आधारित एक वेब श्रृंखला है। जोया हुसैन असल जिंदगी की घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज में एसपी अमृता सिंह की भूमिका निभा चुकी हैं। उन्होंने अपने रोल से सभी को प्रभावित किया। वेब सीरीज को Disney Plus Hotstar पर देखा जा सकता है।



फ्लैश (Flesh)

इस वेबसीरीज में स्वरा भास्कर ने एसपी ऑफिसर का रोल प्ले किया है। मानव और यौन तस्करी उद्योग पर आधारित वेबसीरीज को प्रशंसकों द्वारा खूब सराहा गया। विशेष रूप से आवाज की भूमिका की काफी सराहना की गई थी। इस वेब सीरीज को दानिश असलम ने डायरेक्ट किया है और आप इसे प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।




जामताड़ा (Jamtara)

जामताड़ा एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें अमित सेल, देवेंदु भट्टाचार्य और मोनिका पंवार मुख्य भूमिकाओं में हैं। वेब सीरीज में मोनिका ने इंस्पेक्टर डॉली साहू की भूमिका निभाई थी, जो वास्तविक जीवन की महिला अधिकारी जया रॉय से प्रेरित थी।





Priya Singh

Priya Singh

Next Story