जानिए हनी सिंह ने ऐसा क्या किया, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस?

नेहा कक्कड़ के साथ गाए गए गाने ‘मखना’ के लिए यो यो हनी सिंह को महिला आयोग ने नोटिस भेजा है, जिसमें गाने पर बैन लगाने की अपील की गई है।

Published by Aditya Mishra Published: July 3, 2019 | 5:49 pm
Modified: July 3, 2019 | 7:13 pm
सिंगर हनी सिंह

सिंगर हनी सिंह

नई दिल्ली: नेहा कक्कड़ के साथ गाए गए गाने ‘मखना’ के लिए यो यो हनी सिंह को महिला आयोग ने नोटिस भेजा है, जिसमें गाने पर बैन लगाने की अपील की गई है।

बताया जा रहा है कि आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने एक चिट्ठी लिखकर हनी सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें…दिल्ली महिला आयोग ने अरुण जेटली से की सिफारिश, रखें सेनेटरी नैपकिन को टैक्स फ्री

हनी सिंह पर दर्ज हो एफआईआर

पंजाब के गृह सचिव और डीजीपी को चिट्ठी लिखी गई है। इसमें मखना गाने में अश्लील शब्दों के इस्तेमाल को लेकर सिंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें…लखनऊ:महिला आयोग ने सेल्फी मामले में कार्रवाई को सही ठहराया

यूट्यूब पर इस गाने को मिले थे काफी व्यूज

बता दें कि मखना गाना दिसंबर 2018 में रिलीज हुआ था। इस गाने को हनी सिंह और नेहा कक्कड़ ने गाया है। टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर इसे रिलीज किया गया था। गाने के बोल हनी सिंह के ही हैं। गाने को लोगों ने काफी पसंद किया है और इसे यूट्यूब पर काफी व्यूज मिले हैं।

ये भी पढ़ें…महाराष्ट्र सरकार ने विजया राहतकर को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया

honey-singh

पहले भी दर्ज हो चुका है केस

गायक हनी सिंह पर एक अश्लील गीत ‘मैं बलात्कारी…’ गाने और उसे यू-ट्यूब पर अपलोड किए जाने के आरोप में नवांशहर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। हनी सिंह ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका में कहा था कि आपत्तिजनक गीत उन्होंने नहीं गाया था बल्कि यह गीत किसी और व्यक्ति ने गाया है और यू-ट्यूब में हनी सिंह के नाम का फर्जी अकाउंट बनाकर उस पर अपलोड किया गया है। हनी सिंह की इस याचिका पर पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने इस गीत की आवाज और इससे जुड़ी सीडी की जांच चंडीगढ़ स्थित सीएफएसएल से कराए जाने के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ें…सुल्तानपुरः पत्नी ने उपाध्यक्ष महिला आयोग से लगाई गुहार

इस आईपीएस अधिकारी ने दर्ज कराया था केस

पंजाबी और बॉलीवुड गायक हनी सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। यह एफआईआर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ के थाना गोमतीनगर में दर्ज कराया है।

एफआईआर धारा 292, 293 तथा 294 आईपीसी के अंतर्गत दर्ज हुआ है। हनी सिंह ने पंजाबी के अलावा हिंदी फिल्मों कॉकटेल, खिलाडी 786, रेस 2, सन ऑफ सरदार जैसी फिल्मों में भी गाना गाया है।

ये भी पढ़ें…दिल्ली महिला आयोग ने ‘आप’ MLA मनोज कुमार का केस पुलिस को भेजा

शो को रद्द करने की उठ चुकी है मांग

इससे पहले दिल्ली में गैंगरेप के खिलाफ जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन को देखते हुये सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक दल ने हनी सिंह के एक कार्यक्रम के खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका दाखिल की और आरोप लगाया कि उनके गीतों के बोल महिलाओं के प्रति अपमानजनक हैं।

यह याचिका कल्पना मिश्रा ने चेंज डॉट कॉम के जरिये दायर की थी और अपील की कि गुड़गांव के एक होटल में नये साल की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम को रद्द किया जाये।