Top

Women's Day: सोशल मीडिया पर इनके चर्चे, इन वजहों से सुर्खियों में रहीं अभिनेत्रियां

बॉलीवुड में जितना दबदबा पुरुषों का हैं उतना ही इन महिलाओं का भी रहा हैं। आज महिला दिवस पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन महिलाओं के बारे में जो किसी ना किसी तरह चर्चा में बनी रहतीं हैं ।

Monika

MonikaBy Monika

Published on 7 March 2021 7:13 PM GMT

Womens Day: सोशल मीडिया पर इनके चर्चे, इन वजहों से सुर्खियों में रहीं अभिनेत्रियां
X
बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, जिनके बारे में होती हैं हर वक़्त चर्चा
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

मुंबई: बॉलीवुड में जितना दबदबा पुरुषों का हैं उतना ही इन महिलाओं का भी रहा हैं। इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ये साबिक किया है कि उन्हें फिल्मों में बने रहने के लिए किसी पुरुष किसी हीरो की ज़रूरत नहीं । इन हीरोइनों में कुछ ऐसी भी है जो हमेशा से किसी न किसी तरह से विवाद में रही हैं। आज महिला दिवस पर हम आपको बताने जा रहे हैं उन महिलाओं के बारे में जो किसी ना किसी तरह चर्चा में बनी रहतीं हैं ।

जब से सोशल मीडिया का क्रेज बढ़ा है तब से बॉलीवुड में भी सभी स्टार्स काफी एक्टिव रहने लगे हैं। जिसके चलते उनके फैन्स भी उनके बारे में काफी करीब से जान पा रहे हैं। इसी क्रम में बीते कुछ समय से ट्विटर पर स्टार्स के बीच वाद विवाद भी खूब देखने को मिला है। जिसमें एक्ट्रेस कंगना रनौत का नाम सबसे टॉप पर हैं। अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी फिल्मों से ज्यादा ट्विटर पर बीजेपी के खिलाफ पोस्ट किए जाने के चलते चर्चाओं में रहतीं हैं।

कंगना रनौत

बॉलीवुड की विवादित क्वीन कंगना रनौत विवादित बयानों की वजह से लाइमलाइट में रहती हैं। एक्ट्रेस ने कभी किसी एक्टर से विवाद तो कभी किसी नेता को लेकर किया पोस्ट। लेकिन जब से कंगना ने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने के लिए आवाज़ उठाई तब से अब तक कंगना लोगों की नज़रों में बनी हुईं हैं। मुंबई शिवसेना को लेकर दिए बनाया के बाद तो कंगना के सोशल मीडिया पर खूब हैशटैग चलने लगे। कंगना के खिलाफ जिसने भी आवाज़ उठाई , उसे कंगना ने अपने अंदाज़ में रिप्लाई दिया। जिसके चलते भी कई लोग कंगना के सामने आने और टकराने से डरते हैं।

स्वरा भास्कर

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर की गिनती उन सेलिब्रेटीज में होती है जो राजनीतिक और सामजिक मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं। अपनी इस आदत की वजह से कई बार वह ट्रोलर्स का भी शिकार हो चुकी है। सरकार की नीतियों के खिलाफ भी स्वरा काफी बोलतीं आई हैं। CAA प्रोटेस्ट के वक़्त भी वह उनके समर्थन में बोलते नज़र आईं थी। वही 2019 में लोकसभा चुनाव में जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्‍यक्ष बेगूसराय से भारतीय कम्‍युनिष्‍ट पार्टी (भाकपा) के प्रत्‍याशी कन्‍हैया कुमार के सपोट में भी दिखी थी। जिसके लिए उन्हें काफी ट्रोल किया गया था। बॉलीवुड में भी इनकी अलग ही पहचान बनी हुईं हैं जिसके चलते इन्हें दर्शकों फिल्मों में देखना पसंद करते हैं।

तापसी पन्नू

अभिनेत्री तापसी ने जब से बॉलीवुड में कदम रखा है तब से वो किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बनी रहती हैं। फिल्म थप्पड़ से लेकर बदला और पिंक तक एक्ट्रेस ने हर मुकाम खुद को साबिक किया है। लेकिन अभी हाल ही में आयकर विभाग ने तापसी के घर छापा मारा जिसके चलते वो रातों रात सोशल मीडिया पर छा गईं और उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। वैसे तो तापसी की दमदार एक्टिंग ने सभी को अपना दीवाना बनाया लेकिन ऐसे चर्चा में आने के बाद लगता है उन्हें फिर से नए सिरे से सब कुछ शुरू करना होगा।

उर्मिला मातोंडकर

रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर के चाहने वाले आज भी हैं। भले वो फिल्मों से दूर हो चुकीं हैं लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग और कातिलाना लुक के आज भी कई दीवाने हैं। फिल्मों को लेकर चर्चा हो या फिर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के बारे में उर्मिला मातोंडकर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खीचा। फिल्मों में बोल्ड लुक्स के चलते एक्ट्रेस सुर्ख़ियों में रही। फिल्मों में सफल रही उर्मिला को राजनीति में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अक्सर कंगना और उर्मिला के बीच की जंग सोशल मीडिया पर देखने लायक रहतीं हैं। शायद इस लिए भी कंगना उर्मिला पर इतने वार करती हैं क्योंकि वह कांग्रेस पार्टी से हैं, वही कंगना रनौत बीजेपी की तारीफ करते नहीं थकतीं।

नव्या नवेली

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहतीं हैं। वह अपने डिप्रेशन के बारे में खुल कर बात करतीं आई हैं। वही जब नव्या ने अपना ग्रेजुएशन खत्म किया तब सभी यह आस लगाये हुए थे कि वह जल्द किसी फिल्म में नज़र आने वाली हैं लेकिन उन्होंने एक्टिंग नहीं एक बिजनेस में हाथ बढ़ाया। नव्या ने महिलाओं को ध्यान में रख कर 'आरा हेल्थ' नामक एक हेल्थ केयर कंपनी की स्थापना की है। नव्या लैंगिक असमानता के खिलाफ खुल कर आवाज़ उठाती हैं । नव्या ने लैंगिक असमानता से लड़ने के लिए 'प्रोजेक्ट नेवेली' लॉन्च किया है। इसके द्वारा व्यापक रूप से शिक्षा, आर्थिक स्वतंत्रता, घरेलू हिंसा, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य जैसी समस्याओं पर सभी का ध्यान खीचा है।

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर करीना के 1 साल: शेयर किया वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Next Story