×

WWE Wrestler In Bollywood Cinema :बॉलीवुड फिल्मों में सिनेमाई हीरो पर भाड़ी पडे़ थें असली एक्शन हीरो , जानें उन फिल्मों के बारे में

हीरो की जगह रेस्लर्स को देखने सिनेमाघर पहुंचते थें दर्शक। इन पहलवानों में किस - किसका नाम शामिल है आइए जानते हैं।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 30 Jan 2022 5:34 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2022 5:43 AM GMT)
WWE Wrestler In Bollywood Cinema :बॉलीवुड फिल्मों में सिनेमाई हीरो पर भाड़ी पडे़ थें असली एक्शन हीरो , जानें उन फिल्मों के बारे में
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

WWE Wrestler In Bollywood Cinema : अगर आप रेसलिंग प्रेमी होंगे तो आपको डब्ल्यूडबल्यूई रॉयल रंबल 2022 के बारे में जरुर पता होगा। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के इस खेल में एज और बेथ फीनिक्स ने मिक्सड टैग टीम मैच में जीत हासिल कर ली है। नवयुवकों में खासकर इस खेल को लेकर दिलचस्पी दिखाई पड़ती है। नवयुवकों को मारपीट और एक्शन से भरपूर फिल्में ज्यादातर पसंद आती हैं। ऐसे

हिंदी सिनेमा में जब कभी भी किसी असली पहलवान या रेसलर को पर्दे पर दिखाया गया है। दर्शकों ने फिल्मी हीरो से ज्यादा असली हीरो को अहमियत दी है। हल्क होगन से लेकर द रॉक तक कई WWE रेसलर्स ने अपने अनोखे एक्टिंग स्टाइल से सिनेमा में खास जगह बनाई है। द ग्रेट खली, जॉन सीना , स्टोन कोल्ड, स्टीव ऑस्टिन, बतिस्ता और कई अन्य बड़े नाम इसमें शामिल हैं ।

ब्रायन कीथ एडम्स 'क्रश' (Brian Keith Adams 'Crush')

ब्रायन कीथ एडम्स का रिंग नाम 'क्रश' है। वो एक अमेरिकी पेशेवर पहलवान थें। 1996 में, ब्रायन ने बॉलीवुड फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' (Khiladiyon Ka Khiladi) में एक भूमिका निभाई। इस फिल्म में वो रेसलिंग करते हुए, अंडरटेकर द्वारा मारे जाते हैं। फिल्म में अक्षय कुमार और रवीना टंडन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म की खास यह थी कि पहली बार रेखा ने इस फिल्म में विलेन का रोल प्ले किया था। 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' 1996 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।



नाथन जोन्स (Nathan Jones)

नाथन जोन्स एक ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता, पॉवरलिफ्टिंग चैंपियन और सेवानिवृत्त पेशेवर पहलवान हैं। 2016 की सुपरहीरो फिल्म 'अ फ्लाइंग जट्ट' (A Flying Jatt) में नाथन एक अभिनेता के तौर पर पर्दे पर दिखाई दिए। नाथन फिल्म में 'राका' नाम के विलेन थे। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और के के मेनन मुख्य भूमिका में थें। फिल्म की कहानी पर्यावरण और स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के विषय पर आधारित थी।



ब्रायन ली (Brian Lee)

ब्रायन ली उर्फ 'द अंडरटेकर' (The Undertaker) 1988 से एक प्रो रेसलर हैं। उन्होंने फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' में पहलवान की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म खलाड़ी सीरीज की चौथी कड़ी थी। इस फिल्म के लिए रेखा को 'फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस' और 'स्टार स्क्रीन अवॉर्ड बेस्ट विलेन' का पुरस्कार दिया गया था।



हार्व सिहरा (Harv Sihra)

हरविंदर सिहरा रिंग नेम 'हार्व सिहरा'। एक कनाडाई पेशेवर पहलवान हैं। जो वर्तमान में WWE के हिस्सा हैं। आकाश कुमार अभिनीत फिल्म 'ब्रदर्स' (Brothers) में हरविंदर सिहरा ने बतौर कलाकार काम किया। मूवी में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra), जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में दो स्ट्रीट फाइटिंग भाई एक मिश्रित मार्शल आर्ट टूर्नामेंट में एक दूसरे का सामना करते हैं।



द ग्रेट खली (The Great Khali)

द ग्रेट खली के नाम से जाने जाने वाले दलीप सिंह राणा एक भारतीय मूल के अमेरिकी पेशेवर पहलवान, प्रमोटर, मॉडल और अभिनेता हैं। खली ने 2010 की एक्शन मूवी 'रामा: द सेवियर' (Rama: The Saviour) और राजपाल यादव स्टारर कॉमेडी फिल्म 'कुश्ती' (Kushti) में काम किया। WWE में एक सफल करियर बिताने के बाद, द ग्रेट खली ने नई प्रतिभाओं को प्रशिक्षित करने और बढ़ावा देने के लिए भारत में अपना नया कुश्ती संस्थान खोला। खली अपने समय के सबसे सफल पहलवानों में से एक हैं। यहीं नहीं वो कर्लस टीवी के रिएलिटी शो 'बिग बॉस' का भी हिस्सा रहे हैं।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story