×

Evelyn Sharma : 'ये जवानी है दिवानी' के पहले इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं एवलिन, क्या आपको मालूम है उन फिल्मों के बारे में

ब्रेस्टफीडिंग की फोटो के बाद अभिनेत्री एवलिन शर्मा लगातार विवादों में घिरी हुई हैं। लेकिन क्या आपको उनके करियर के बारे में विस्तार रुप से जानकारी है।

Priya Singh
Written By Priya Singh
Published on: 25 Jan 2022 12:26 PM GMT
Evelyn Sharma : ये जवानी है दिवानी के पहले इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं एवलिन, क्या आपको मालूम है उन फिल्मों के बारे में
X

फोटो साभार : इंस्टाग्राम 

Evelyn Sharma : एवलिन शर्मा का जन्म 12 जुलाई 1986 को फ्रैंकफर्ट, जर्मनी में हुआ था। उनका पूरा नाम एवलिन लक्ष्मी शर्मा है। लक्ष्मी को उनके नाम के बीच में रखने के बारे में अभिनेत्री ने बताया कि ये उनके माता -पिता की ख्वाहिश थी। उनके माता-पिता एवलिन का नाम एक देवी के नाम पर रखना चाहते थें। एवलिन शर्मा एक मॉडल और फिल्म अभिनेत्री हैं, जो ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के लिए जानी जाती हैं। उनके पिता एक पंजाबी हिंदू थे और उनकी मां एक जर्मन थीं।

जर्मनी में शाहरुख खान की फिल्मी देखती थीं एवलिन

अपने पिता की वजह से भारत से लगाव रखने वाली एवलिन शुरू से ही बॉलीवुड फिल्मों की शौकीन रही हैं। उन्होंने बॉलीवुड की डब फिल्मों में से शाहरुख खान की फिल्मों को कभी नहीं छोड़ा, जो हर शुक्रवार को जर्मन टीवी पर प्रसारित की जाती थीं। अभिनेत्री काफी छोटी थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया। जिसकी वजह से उन्होंने अपनी भारतीय पहचान खो दी। लेकिन उन्हें लगा कि बॉलीवुड फिल्मों के माध्यम से ही वह अपनी भारतीय पहचान को यथासंभव बनाए रख सकती हैं। उन्होंने अपनी बचपन की शिक्षा जर्मनी में रहते हुए प्राप्त की।

एवलिन शर्मा के फिल्मी करियर के बारे में जाने

हालांकि एवलिन शर्मा हॉलीवुड फिल्म 'टर्न लेफ्ट' (Turn Left) से अपनी एक्टिंग करियर और हॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी थीं। इसके बाद साल 2012 में एवलिन ने फिल्म 'फ्रॉम सिडनी विद लव' (From Sydney With Love) से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने लुबेना स्नाइडर की भूमिका निभाई। उसके बाद उन्होंने अगले वर्ष 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म 'नौटंकी साला' (Nautanki Sala) में सीता देवी की मुख्य भूमिका निभाई। उसी वर्ष रिलीज़ हुई फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में एवलिन ने लारा का सहायक किरदार निभाया था। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया। इस फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। इसके बाद एवलिन ने कुछ मशहूर फिल्मों जैसे इस्सक, यारियां, मैं तेरा हीरो, कुछ कुछ लोचा है, इश्कदारियां, जब हैरी मेट सेजल और भैयाजी सुपरहिट में काम किया है।

Priya Singh

Priya Singh

Next Story