×

इस सिंगर ने मंदिर में पूजा के लिए मांगी अनुमति, मिलेगी क्या ?

Rishi
Published on: 17 Sep 2017 9:13 AM GMT
इस सिंगर ने मंदिर में पूजा के लिए मांगी अनुमति, मिलेगी क्या ?
X

तिरुवनंतपुरम : देश के महान सिंगर्स में शामिल केजे येसुदास ने विजयदशमी के अवसर पर मशहूर श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना करने की अनुमति मांगी है। विजयदशमी 30 सितंबर को मनाई जाएगी।

रोमन कैथोलिक परिवार में जन्मे येसुदास ने मंदिर के अधिकारियों को एक पत्र भेजा है। उनकी प्रार्थना पर अंतिम निर्णय मंदिर समिति द्वारा लिया जाएगा।

ये भी देखें:जब तक कोई बुुलेट पास से न हो कर गुजरे, लगता ही नहीं कि आप जंग में है- अर्जन

ये भी देखें:राजधानी में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे युनाइटेड अस्पताल पर किडनी चोरी का आरोप

मंदिर के नियमों के अनुसार, हिंदू धर्म में विश्वास रखने वालों को यहां पूजा की अनुमति दी जाती है।

येसुदास का कहना है कि भगवान गुरुवायूरपन पर कई गीत गाने के बावजूद उन्होंने त्रिशूर जिले के गुरुवायूर में स्थित मशहूर श्रीकृष्ण मंदिर में भगवान के दर्शन नहीं किए हैं, क्योंकि मंदिर में गैर हिंदुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

ये भी देखें:15 अगस्त 1947: मार्शल अर्जन को मिला था ये सुनहरा मौका और उन्होंने कर दिखाया…

ये भी देखें:सरकार! अगस्त तो बच्चों का कातिल था, अब सितंबर का क्या

येसुदास को गाते हुए 56 वर्ष पूरे हो चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 14 भाषाओं में 1 लाख से अधिक गाने गाए हैं।

वर्ष 1975 में उन्हें पद्मश्री, 2002 में पद्म भूषण और 2017 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

आप में से कई ने येसुदास के गाने तो क्या नाम भी नहीं सुना होगा, उनके लिए youtube.com से साभार हम लाए हैं उनका शानदार गाना।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story