×

Yo Yo Honey Singh ने याद किया बुरा वक्त, इन कलाकारों को दिया धन्यवाद

कुछ ऐसा ही विचार पॉप स्टार और कंपोजर यो यो हनी सिंह का भी है। वो कई शानदार और हिट गाने दे चुके हैं। उनके गानों को यूथ खूब पसंद करते  है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Sep 2020 3:44 AM GMT
Yo Yo Honey Singh ने याद किया बुरा वक्त, इन कलाकारों को दिया धन्यवाद
X
हनी सिंह को अपनी नशे की लत की वजह से कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ा, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। यो यो हनी सिंह के मुताबिक, नशे की लत के चलते एक समय पर वह डिप्रेशन  में चले गए थे।

मुंबईः सुख के सब साथी दुख में ना कोई,जो दुख में साथ खड़े वहीं सच्चा साथी होगा। ये हम नहीं सदियों से कही जा रही है। चाहे आम हो या खास सुख में तो हजारों भीड़ अच्छी लगती है, लेकिन जब परेशानी खड़ी हो तब ऐसे दोस्त की जरूरत होती है जो साथ दें। कुछ ऐसा ही विचार पॉप स्टार और कंपोजर यो यो हनी सिंह का भी है। वो कई शानदार और हिट गाने दे चुके हैं। उनके गानों को यूथ खूब पसंद करते है।लेकिन हनी सिंह को अपनी नशे की लत की वजह से कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ा, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है। यो यो हनी सिंह के मुताबिक, नशे की लत के चलते एक समय पर वह डिप्रेशन में चले गए थे।

यह पढ़ें..यूपी में हाहाकार: कोरोना ने मचाया इस जिले में प्रकोप, आए इतने मामले…

बाई-पोलर डिसऑर्डर के खिलाफ उनकी लड़ाई

यो यो हनी सिंह ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को डिप्रेशन और बाई-पोलर डिसऑर्डर के खिलाफ उनकी लड़ाई में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया। रैपर यो यो हनी सिंह कुछ समय के लिए इंडस्ट्री से दूर हो गए थे, अब उन्होंने रिजेक्शन, डिप्रेशन, बाई-पोलर और शराब के बारे में भी बात की है। हनी सिंह की यात्रा प्रेरणादायक रही है क्योंकि उन्होंने जोरदार वापसी की है और अपने से जंग लड़कर सबको गलत साबित किया है।

ऐसे में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण वे लोग थे, जिन्होंने उनकी डिप्रेशन और बाईपोलर डिसऑर्डर के खिलाफ लड़ाई लड़ने में मदद की। हनी सिंह बीच में कुछ समय के लिए ना सिर्फ मीडिया बल्कि अपने काम से भी दूर थे इसकी वजह उनकी नशे की लत और डिप्रेशन था लेकिन, अब खुद हनी सिंह ने इस बात की पुष्टि की है।

एक इंटरव्यू में हनी सिंह ने बताया कि वह बीमार थे । उनकी रातों की नींद हराम हो चुकी थी। ऐसे में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण ने उनकी बहुत मदद की। दोनों ने ना सिर्फ उन्हें समझाया, बल्कि नशे और डिप्रेशन के खिलाफ जंग में भी उनके साथ खड़े रहे। दोनों ने हनी सिंह को डॉक्टर्स के नंबर देने के साथ उन्हें डिप्रेशन से बाहर निकलने में भी मदद की। हनी सिंह ने उन दिनों को याद करते हुए कहा- 'वैसे तो इंडस्ट्री में कई लोग हैं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया। शाहरुख और दीपिका ने मेरी बहुत मदद की।

यह पढ़ें..यात्रीगण ध्यान दें: आज से दौड़ेंगी ये 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें, जान लें जरुरी नियम

हनी सिंह के अनुसार दीपिका भी इस दौर से गुजर चुकी हैं तो उन्होंने मुझे दिल्ली स्थित एक डॉक्टर का नंबर दिया। सभी ने मेरे ठीक होने की प्रार्थना भी की। एक कलाकार दर्शकों के लिए आइने की तरह होता है, तो वह अपने जीवन के हर हिस्से को शेयर क्यों नहीं कर सकता।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story