×

Yodha Movie: योद्धा मूवी में देखने को मिली शेरशाह की झलक, सिद्धार्थ ने उड़ाए आतंकवादियों के होश

Yodha Movie Review And Story: शेरशांह के बात सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म योद्धा अबतक की सबसे सफल फिल्मों में से एक बन सकती है, जानिए क्या है, फिल्म में ऐसा खास..

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 15 March 2024 4:08 AM GMT (Updated on: 15 March 2024 6:28 AM GMT)
Yodha Review and Story
X

Yodha Review

Yodha Movie Review: सिद्धार्थ मल्होत्रा, राशि खन्ना व दिशा पटानी द्वारा अभिनीत फिल्म योद्धा आज सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का जबसे ट्रेलर रिलीज हुआ था, तबसे ही दर्शको को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था। सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) की ये तीसरी ये देशभक्ति पर आधारित फिल्म है। इससे पहले शेरशाह में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था। और मिशन मजनू में भी सिद्धार्थ मल्होत्रा को जासूस के किरदार में देखा जा चुका है। लेकिन सिद्धार्थ की फिल्म योद्धा (Yodha Movie) इन सबसे काफी हटकर है, चलिए जानते है क्या खास है, सिद्धार्थ की फिल्म योद्धा में

योद्धा मूवी रिव्यू (Yodha Movie Review)-

फिल्म का सेटअप धीमा-

सिद्धार्थ मल्होत्रा की हाईजैक पर आधारित अब तक की सबसे बेस्ट फिल्मों (Yodha Movie) में से एक है। फिल्म में भरभर कर आपको एक्शन देखने को मिलेगा। सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने कमांडो के किरदार को बखूबी निभाया है। हॉलीवुड की एक्शन फिल्मो की तहर ही अब बॉलीवुड में भी फिल्में बनने लगी है। इस समय फिल्म निर्माता दर्शको को एक के बाद एक देशभक्ति व देश के वीर सैनिको पर आधिरित फिल्मों को परोस रहे है। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी योद्धा मूवी के निर्माता हीरू यश जोहर , करण जोहर, अपूर्व मेहता और शशांक खेतान है। इन्होंने फिल्म में जबरदस्त एक्शन को दर्शाया है। तो वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी शेरशाह की तरह इस फिल्म में भी अपने किरदार को मजबूती से बांध कर रखा है।तो वहीं राशि खन्ना (Rashi Khanna) ने सिद्धार्थ की पत्नी व दिशा (Disha Patani) ने एयरहास्टेस का किरदार बखूबी से निभाया है। फिल्म का सेटअप धीमा और ऊबड़-खाबड़ है लेकिन एक बार जब विमान का अपहरण हो जाता है तब फिल्म में एक रोमांच्चक मोड़ देखने को मिलता है। फिल्म में आपको बांधे रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में रोमांचक क्षण और उतार-चढ़ाव हैं।

योद्धा मूवी की कहानी (Yodha Movie Story In Hindi)-

पुष्कर ओझा द्वारा लिखित योद्धा फिल्म की कहानी (Yodha Movie Story) प्लेन हाईजैक पर आधारित है। फिल्म में दर्शाया गया है कि कैसे सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) यानि एक युवक जो अपने देश के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है। उनके पिता भी भारतीय सेना के लिए काम कर चुके है, वो अपने पिता के नक्शे कदम पर चलना चाहते है। अरूण कटियाल जो अपने पिता सुरेंदर कटियाल द्वारा शुरू की गई यूनि योद्धा के एक जांबाज ऑफिसर है। एक दिन जब वह देश सबसे बड़े साइंटिस्ट की सुरक्षा के लिए उनके साथ एक तैनात किया गया है।


योद्धा टीम (Yodha Movie Cast) साइंटिस्ट की सुरक्षा के लिए एक प्लेन में होते है। लेकिन उन्हें बचाने के दौरान अरूण व ग्राउंड ऑपरेशन पर तैनात टीम में किसी प्रकार की कंफ्यूजन हो जाती है। जिसके बाद हाइजैकर साइंटिस्ट की हत्या कर देते है। और इसका पूरा आरोप योद्धा टास्क फोर्स पर आ जाता है। और जिसके बाद इस यूनिट को बंद कर दिया जाता है।

पिता के सपने को पूरा करता है, अरूण-

जिसके बाद अरूण अपने पापा के सपने को पूरा करने के लिए पूरी जी-जान लगाकर इस यूनिट को दुबारा शुरू करता है। कुछ सालों बाद एक ऐसी ही घटना होती है, जब अरूण गलती से दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट में चढ़ जाता है। या उसको एक योजना के तहत चढ़ाया जाता है। उसके फोन पर एक मैसेज आता है, जिसमें बताया जाता है कि फ्लाइट हाईजैक होने वाली है। इन परिस्थितियों के बीच अरूण के हाथों कुछ ऐसी चीजें होती है कि भारत सरकार के लोग उसे ही हाईजैकर समझ लेते है। फिल्म (Yodha Movie Story) में की पूरी कहानी अरूण द्वारा खुद को बेगुनाह साबित करने व योद्धा टास्क फोर्स यूनिट को दुबारा शुरू करने तथा हाईजैकर्स को पड़कने के ईर्द-गिर्द दिखाई गई है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story