×

'दंगल' की छोटी गीता जायरा वसीम बनी कश्मीर की मलाला, 10th में हासिल किए 90% मार्क्स

By
Published on: 15 Jan 2017 7:48 AM GMT
दंगल की छोटी गीता जायरा वसीम बनी कश्मीर की मलाला, 10th में हासिल किए 90% मार्क्स
X

zaira-waseem

मुंबई: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' में जितनी तारीफ परफेक्शनिस्ट आमिर खान की हो रही है, उतनी ही तारीफ फिल्म में उनकी बेटियों का रोल निभा रही एक्ट्रेसेस की भी हो रही है। फिर वह चाहे फातिमा सना शेख हो या जायरा वसीम, सान्या मल्होत्रा हो फिर सुहानी भटनागर। आपको जानकर ख़ुशी होगी कि जिस तरह से ये साड़ी लड़कियां फिल्म 'दंगल' में अपनी पहलवानी से पहलवानों को चित कर रही हैं, वहीं असल जिंदगी में भी अपनी जीत के झंडे गाड़ रही हैं।

जी हां, फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाने वाली जायरा वसीम ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड की 10th बोर्ड एग्जामिनेशन में 90% से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। ख़ास बात तो यह है कि जायरा ने कश्मीर घाटी में चले सबसे लंबे हिंसा चक्र का सामना करते हुए यह अचीवमेंट हासिल किया है।

आगे की स्लाइड में जानिए जायरा के इस अचीवमेंट से जुड़ी ख़ास बातें

फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट के बचपन का रोल निभाने वाली जायरा श्रीनगर के पुराने शहर की रहने वाली हैं। जायरा वसीम ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 92 % नंबर हासिल करके पढ़ाई में भी अपने टैलेंट का लोहा मनवाया है। हाल ही में कश्मीर डिवीजन की 10th बोर्ड एग्जामिनेशन के रिजल्ट्स अनाउंस किए गए।

बताया जा रहा है कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद अलगाववादियों से लेकर राजनीतिक दबाव और हिंसा की वारदातों के बीच एग्जामिनेशन का आयोजन भी मुश्किल था। फाइनली जब एग्जाम हुए, तो 99 % बच्चे इसमें शामिल हुए जायरा वसीम एग्जाम देने के साथ-साथ फिल्म की शूटिंग भी कर रही थीं। लेकिन इन सबके बावजूद 92 % नंबर्स के साथ ए ग्रेड हासिल कर लिया।

जायरा 16 साल की हैं और सेंट पॉल्स इंटरनेशनल अकेडमी की स्टूडेंट हैं। जायरा की इस अचीवमेंट से उनके घर में खुशी का माहौल है। जायरा की इस जीत पर कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भी उन्हें बधाई दी है।

Next Story