×

सीएम योगी ने शाहरूख खान की अपकमिंग मूवी पठान न देखने की अपील की, वायरल वीडियो की क्या है सच्चाई

Fact Check: बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर सुपरस्टार शाहरूख (superstar shahrukh) खान इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी पठान (upcoming movie pathan) को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 April 2022 4:30 PM GMT (Updated on: 1 April 2022 5:07 PM GMT)
CM Yogi appeals not to watch Shahrukh Khans upcoming movie Pathan, what is the truth of the viral video
X

सीएम योगी: Photo - Social Media

Fact Check Yogi Video: बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर सुपरस्टार शाहरूख (superstar shahrukh) खान इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी पठान (upcoming movie pathan) को लेकर चर्चाओं में है। फिल्म का टीजर रिलीज होने के बाद फैंस में फिल्म के रिलीज को लेकर जबरदस्त उत्सुकता है। इस बीच फिल्म को लेकर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो (Viral Video)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड (Bollywood News) सुपरस्टार शाहरूख खान को लेकर कुछ कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो में सीएम योगी कह रहे हैं कि इस देश के अंदर वामपंथी विचारधारा के कुछ कथित लेखकों और कलाकरों ने जिस प्रकार से अब भाजपा (BJP) नहीं भारत विरोधी स्वर उठाना शुरू कर दिया है। दुर्भाग्य उस स्वर के साथ शाहरूख खान जैसे लोगों के स्वर भी मिल गए हैं। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहरूख खान की अपकमिंग मूवी पठान ना देखने का संदेश दिया है।



वीडियो की हकीकत

गूगल पर सर्च करने पर हमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हाल के दिनों में दिया गया ऐसा कोई बयान नहीं मिला है, जिसमें वे बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान पर निशाना साधते हुए उनकी आने वाली फिल्म पठान का बॉयकॉट करने की अपील कर रहे हों।

फोटो- सोशल मीडिया



फोटो- सोशल मीडिया


गूगल पर सर्च रिजल्ट में हमें एएनआई न्यूज एजेंसी के यूट्यूब चैनल पर इसी वीडियो से संबंधित एक पूरा वीडियो मिला। 2 मिनट 22 सेकेंड के इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ ने कहा–धर्मनिरपेक्षता के नाम पर वामपंथी विचारधारा के लोग भारत विरोधी स्वर उठा रहे हैं। इसमें शाहरूख खान भी शामिल हैं। यह भारत की छवि खराब करने की अंतराष्ट्रीय साजिश है।

शाहरूख खान के बयान के जवाब में सीएम योगी का आया था बयान

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का शाहरूख खान पर ये बयान उनके असहिष्णुता वाले बयान पर था। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि एएनआई के यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो 4 नवंबर 2015 को अपलोड हुआ था। वहीं शाहरूख खान के असहिष्णुता (Intolerance) वाले बयान को सर्च करने पर हमें इससे जुड़ा वीडियो इंडिया टूडे की वेवसाइट पर मिला, जो 2 नवंबर 2015 को पब्लिश हुआ था।

इस प्रकार ये स्पष्ट हो जाता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शाहरूख खान की अपकमिंग मूवी पठान को बहिष्कार करने की कोई अपील नहीं की है। हमारे पड़ताल में वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा गलत निकला है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story