×

CM भगवंत मान चोरी के मामले में अरेस्ट हुए थे, जाने वायरल पोस्ट की क्या है हकीकत

Fact Check Bhagwant Mann: इन दिनों सोशल मीडिया पर पंजाब के CM भगवंत मान का फोटो खूब वायरल हो रहा है। वायरल तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा कि मान को चोरी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 April 2022 5:20 PM GMT
Bhagwant Mann viral photo
X

भगवंत मान की वायरल तस्वीर (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Fact Check Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) भारतीय राजनीति में एक नये प्रभावी चेहरे के तौर पर उभरे हैं। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने उनके चेहरे को आगे रख पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में ऐतिहासिक जनादेश पाया था। मान सत्ता पर काबिज होने के बाद से लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। इसी के साथ उनके अतीत को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी कुछ लिखा औऱ वायरल किया जा रहा है।

क्या हो रहा वारयल?

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर इन दिनों काफी वायरल हो रही है। वायरल तस्वीर में पूर्व कॉमेडियन और पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) नजर आ रहे हैं। वायरल तस्वीर में भगवंत मान दो अन्य लोगों के साथ जमीन पर बैठे हुए देखा जा रहे हैं। फोटो को लेकर दावा किया जा रहा है कि मान की ये तस्वीर पुलिस हिरासत की है। कई साल पहले भगवंत मान को पंजाब पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में अरेस्ट किया था।



वायरल तस्वीर की हकीकत

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस तस्वीर (Viral Photo) की जब हमने पड़ताल शुरू की तब हम इसके हकीकत से रूबरू हुए। वायरल तस्वीर को हमने गूगल पर रिवर्स सर्च किया तो सर्च रिजल्ट में हमें ये तस्वीर करमजीत अनमोल के फेसबुक पेज पर मिली। करमजीत एक पंजाबी कलाकार है, जो गाने के साथ-साथ अभिनय भी करते हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर तस्वीर शेयर कर लिखा है, होली की यादें, भगवंत मान औऱ मनजीत सिध्दू। एक न्यूज पोर्टेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार, कमलजीत ने बताया है कि ये वायरल तस्वीर 1995 की है। जब वो सभी पंजाबी सिंगर हरभजन मान के घर होली खेलने जमा हुए थे।


इससे स्पष्ट हो जाता है कि वायरल फोटो के साथ किया भगवंत मान को लेकर किया जा रहा दावा बिल्कुल असत्य है। बता दें कि इससे पहले मान को लेकर कई फर्जी दावे सोशल मीडिया पर किए जाते रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story