×

Fact Check: करीना लोगों से बोलीं- मत देखो आमिर की लाल सिंह चड्ढा? #boycottLaalSinghChaddha हुआ ट्रेंड

Fact Check: करीना कपूर बोलती हैं आप फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में जा रहे हैं? मत जाओ। आपके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है।

Meghna
Report Meghna
Published on: 3 Jun 2022 11:24 AM GMT
Kareena said to the people - dont watch Aamirs Lal Singh Chaddha?
X

करीना लोगों से बोलीं- मत देखो आमिर की लाल सिंह चड्ढा?: Photo - Social Media

Lucknow: हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर मूवी 'फॉरेस्ट गंप' (Forrest Gump) की रीमेक मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Mr Perfectionist Aamir Khan) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा जोरों पर है। हालांकि, मीम्स और हो रही चर्चाओं के बीच, इस मूवी में आमिर खान की को स्टार करीना कपूर (Kareena kapoor) का एक वीडियो एक चौंकाने वाले दावे के साथ वायरल हो गया है।

वीडियो शेयर करने वालों ने दावा किया है कि करीना कपूर ने लोगों से "लाल सिंह चड्ढा" का बॉयकॉट करने की अपील की। इसे हैशटैग #BoycottLaalSinghChaddha के साथ भी शेयर किया गया है।

ऐसा क्या कह दिया करीना ने की मचा है बवाल?

16 सेकेंड के इस वायरल वीडियो में करीना कपूर बोलती हैं, "दर्शकों ने हमें बनाया है, किसी और ने हमें नहीं बनाया है। ये वही लोग उंगली उठा रहे हैं जिन्होंने इन नेपोटिस्टिक को स्टार्स बनाया है? आप फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में जा रहे हैं? मत जाओ। आपके साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है। तो मैं इसे नहीं समझ पा रही। मुझे लगता है कि यह पूरी चर्चा पूरी तरह से बकवास है।"

इंडिया टुडे की ऐंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने अपने फैक्ट चेक में पाया कि वायरल क्लिप 2020 की एक डिबेट से ली गई थी और इसका मूवी "लाल सिंह चड्ढा" से कोई नाता नहीं है। करीना कपूर एक इंटरव्यू में बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) पर एक सवाल का जवाब दे रही थीं।

वायरल वीडियो से फ्रेम की एक रिवर्स सर्च इंडिया टुडे की ऐंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) को पिंकविला की अगस्त 2020 की एक रिपोर्ट तक ले गई। इसमें करीना कपूर की प्रतिक्रिया पर रिपोर्ट थी जो बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद पर एक इंटरव्यू में वायरल हुई थी। उसी समय की इंडिया टाइम्स की एक दूसरी रिपोर्ट में लिखा था कि यह इंटरव्यू पत्रकार बरखा दत्त को "वी द वीमेन" के लिए दिया गया था।

करीना कपूर: Photo - Social Media

करीना कपूर का इंटरव्यू

इसके बाद बरखा दत्त के समाचार आउटलेट मोजो स्टोरी के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू का लंबा वर्जन मिला। यूट्यूब वीडियो का टाइटल था, 'करीना कपूर को अल्टीमेट इनसाइडर कहा जाता है। जानिए वह नेपोटिज्म डिबेट पर क्या कहती हैं।"

बरखा दत्त करीना कपूर से पूछती हैं, "जिस तरह से मैं इसे देखती हूं, करीना आपको निश्चित रूप से एक आसान शुरुआत मिली होगी, आपको निश्चित रूप से और ज्यादा अवसर मिले होंगे, लेकिन अगर दर्शक आपको पसंद नहीं करते हैं तो आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकतीं।" करीना कपूर का इस सवाल पर जो जवाब था वो ही लाल सिंह चड्ढा को लेकर गलत दावे के साथ दिखाया जा रहा है।

तो साफ है कि 2020 के इस वीडियो में करीना कपूर ने जो कहा वह बॉलीवुड (Bollywood News) में भाई-भतीजावाद के संदर्भ में था। इसका आमिर खान की आने वाली मूवी "लाल सिंह चड्ढा" से कोई लेना-देना नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story