×

Fact Check: आवेदक को ग्रेड-1 सहायक अभियंता के पद पर नियुक्त, जानें क्या है पूरी सच्चाई

Fact Check : सोशल मीडिया (Social Media viral post) पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। क्या है इस पोस्ट की सच्चाई आइए जानते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 28 Dec 2021 7:18 AM GMT
Fact Check latest news
X

Fact Check : आवेदक को ग्रेड-1 सहायक अभियंता के पद पर नियुक्त, जानें क्या है पूरी सच्चाई (Twitter)

Fact Check : सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है। वायरल पोस्ट (Photo Viral) में दावा किया जा रहा है कि आवेदक को ग्रेड-1 सहायक अभियंता के पद पर नियुक्त किया गया है। इस दावे पर लोग भी भरोसा कर रहे हैं, लेकिन इस वायरल पोस्ट की सच्चाई क्या है आइए जानते हैं।

वायरल पोस्ट में क्या है

सोशल मीडिया (Social Media viral post) पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। ये पोस्ट विद्युत मंत्रालय के द्वारा कथित रूप से जारी किया गया। पोस्ट में नियुक्ति पत्र में दावा किया गया है कि आवेदक को ग्रेड-1 सहायक अभियंता के पद पर नियुक्त किया गया है। एक तरफ ये पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ PIB (PIB Fact check) ने लोगों को सचेत किया है कि इन वायरल मैसेज पर भरोसा करने से पहले इसे जांच लें, फिर भरोसा करें।

गलत है वायरल पोस्ट का दावा

इस वायरल पोस्ट की जब जांच की गई, तो पाया गया कि ये पोस्ट फर्जी है। PIB ने ट्वीट कर बताया की ये पोस्ट फर्जी है। ️@MinOfPower की ओर से ऐसा कोई नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया है। कृपया ऐसी भ्रामक तस्वीरों या संदेशों को साझा न करें।

PIB की अपील

PIB ने लोगों से अपील (PIB ki appeal) करते हुए कहा है की ऐसे भ्रामक मैसेज पर भरोसा न करें। ऐसे फर्जी मैसेज को कभी भी किसी के साथ साझा न करें। खुद भी सतर्क रहें और दूसरों को भी सतर्क करें। इन मैसेजों के बारे में पहले जांच कर लें फिर ही इसे फॉरवर्ड करें। सोशल मीडिया (Social Media viral post) पर ऐसे भ्रामक मैसेज आई दिन वायरल होते रहते हैं

निवेदन– आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story